‘राजीव गांधी का नाम हटाते ही Gold आ गया’, नीरज की जीत के बाद इस ट्वीट से बवाल

0
58
'राजीव गांधी का नाम हटाते ही Gold आ गया'
'राजीव गांधी का नाम हटाते ही Gold आ गया' नीरज

नई दिल्ली। भारतीय एथलीट नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के जैवलिन थ्रो के फाइनल में इतिहास रच दिया है. उन्होंने इस ओलंपिक में गोल्ड मेडल (gold medal) हासिल किया है. नीरज ने 87.58 की बेस्ट दूरी तय करते हुए गोल्ड पर कब्जा किया. जहां एक तरफ नीरज ने पूरे देश का नाम रोशन किया वहीं सोशल मीडिया पर एक नई बहस शुरू हो गई है.

अशोक पंडित ने साधा राजीव गांधी पर निशाना

नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) के ओलंपिक गोल्ड (gold medal) जीतते ही बॉलीवुड फिल्म निर्माता अशोक पंडित ने एक बहुत ही विवादित ट्वीट कर दिया है. नीरज की जीत पर अशोक ने ट्वीट कर कहा, ‘राजीव गांधी का नाम हटाते ही गोल्ड आ गया.’ उन्होंने अपने ट्वीट के हैशटैग में पनौती भी लिखा है. अशोक के इस ट्वीट पर लोग जमकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. बता दें कि हाल ही में भारत सरकार ने फैसला किया कि ‘राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार’ का नाम अब हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के नाम पर होगा. इसी बात पर लगातार सब जगह बहस होती रहती है.

नीरज chopra ने रचा इतिहास, ओलंपिक में 13 वर्ष बाद इंडिया को दिलाया गोल्ड

नीरज ने रचा इतिहास

जैवलिन थ्रो के फाइनल में नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) शुरुआत से ही सबसे आगे रहे. उन्होंने अपनी पहली ही कोशिश में 87.03 मीटर की दूरी तय की है. वहीं दूसरी बार में उन्होंने 87.58 की दूरी तय करी. इसी के साथ उन्होंने अपने क्वालिफिकेशन रिकॉर्ड से भी ज्यादा दूर भाला फेंका है. जैवलिन थ्रो में ये भारत का अब तक का सबसे पहला मेडल है. इतना ही नहीं एथलेटिक्स में भी ये भारत का पहला गोल्ड मेडल है.

'राजीव गांधी का नाम हटाते ही Gold आ गया'
‘राजीव गांधी का नाम हटाते ही Gold आ गया’

13 वर्ष बाद मिला गोल्ड

ओलंपिक खेलों में ये भारत का 13 साल बाद पहला गोल्ड मेडल (gold medal) है. नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) से पहले बीजिंग ओलंपिक में शूटिंग में अभिनव बिंद्रा ने गोल्ड मेडल जीता था. ये ओलंपिक में भारत का कुल दूसरा व्यक्तिगत गोल्ड है. इससे पहले भारत ने हॉकी में 8 गोल्ड मेडल जीते थे.