Sunday, January 17, 2021
Home देश/विदेश दो दिन की तेजी के बाद गिरा Gold, चांदी में मामूली तेजी,...

दो दिन की तेजी के बाद गिरा Gold, चांदी में मामूली तेजी, देखें नई कीमतें

नई दिल्ली. भारतीय बाजारों में इस सप्‍ताह दो दिन की तेजी के बाद तीसरे दिन गोल्‍ड के भाव में गिरावट दर्ज की गई. दिल्ली सर्राफा बाजार में 13 जनवरी 2021 को Gold Price Today में 108 रुपये प्रति 10 ग्राम की कमी हुई. वहीं, Silver के दाम में आज भी 144 रुपये प्रति किग्रा का मामूली उछाल आया. पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 48,985 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, चांदी 65,207 रुपये प्रति किग्रा पर थी.  International Markets में भी Gold का भाव आज चढ़ा, जबकि चांदी की कीमत जस की तस रही.

सोने की नई कीमतें 
दिल्ली सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने का भाव 108 रुपये प्रति 10 ग्राम घट गया. राजधानी Delhi में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का नया भाव अब 48,877 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है. इससे पहले कारोबारी सत्र में सोने का भाव 48,985 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, International Market में सोने का भाव आज बढ़कर 1,857 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया.

रायपुर के 7 Police अफसरों का हुआ तबादला… Additional एसपी का भी नाम शामिल

चांदी की नई कीमतें 

क्‍यों आई Gold में गिरावट
HDFC Securities के Senior analyst  के मुताबिक, दुनियाभर में बढ़ रहे Corona virus के पॉजिटिव मामलों के मद्देनजर निवेशक सतर्क हो गए हैं. ऐसे में वे सुरक्षित निवेश विकल्‍प के तौर पर Gold में पूंजी लगा रहे हैं. कोविड-19 के कारण वैश्विक अर्थव्‍यवस्‍था के पटरी पर लौटने को लेकर निवेशकों में चिंता का माहौल है.

इससे Gold और सिल्‍वर के दामों में तेजी दर्ज की जा रही है. उन्‍होंने कहा कि डॉलर में गिरावट के कारण अंतरराष्‍ट्रीय बाजारों में सोने के भाव बढ़ रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -webmorcha.com webmorcha.com

Most Popular

Recent Comments