सस्ता मिल रहा सोना! फटाफट खरीद लें.. महीनेभर में होंगे मालामाल, जानें कैसे?

नई दिल्ली. भारत में लोगों के लिए सोना एक कीमती धातु ही नहीं बल्कि शुभ धातु भी है. ऐसे में क्या आप सोना खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं? तो आपके पास शानदार मौका है. इस सप्ताह की शुरुआत में गिरावट देखने के बाद भारत में सोने की कीमतें  आखिरकार 47,000 रुपये के पार पहुंच गई हैं. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर अगस्त के सोने के 10 ग्राम का भाव  47,188 रुपये पर है.

सोने में निवेश का है सुनहरा मौका
पिछले साल, इस सीजन सोने की कीमतें अपनु चरम पर थी, अगस्त 2020 में प्रति 10 ग्राम सोने की कीमत 56191 रुपये के उच्चतम स्तर को छू गई थी. इस मुकाबले इस साल अब भी सोना सस्ता है. पिछले साल के मुकाबले इस साल करीब 9 हजार सस्ता सोना मिल रहा है. लेकिन आने वाले दिनों में ट्रेंड रिवर्सल के बाद जल्द ही इसकी कीमतें पलट जाएंगी और ये महंगा हो जाएगा.
इसलिए सोने के जरिए तगड़ी कमाई करने के लिए ये इंवेस्ट का सुनहरा मौका है.बता दें कि पिछले साल सोने ने 28 फीसदी तक का रिटर्न दिया था. उससे पिछले साल भी सोने का रिटर्न करीब 25 फीसदी था. अगर आप लंबे समय के लिए निवेश करना चाहते हैं तो सोना बेहद सुरक्षित और अच्छा विकल्प है.

जानकारों का मानना है कि इस साल के अंत सोने के दाम अपने पिछले रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 60 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम तक पहुंच सकते हैं. ऐसे में निवेशक 6 महीने की अवधि और स्‍टॉपलॉस लगाकर खरीदारी करें तो मुनाफा कमा सकते हैं. अगर सोने की निवेश की बात करें तो पिछले साल सोने ने 28 फीसदी का रिटर्न दिया है. अगर आप लॉन्ग टर्म के लिए निवेश कर रहे हैं तो सोना अभी भी निवेश के लिए बेहद सुरक्षित और अच्छा विकल्प है, जिसमें शानदार रिटर्न मिलता है.