Gold के दाम में Omicron के बढ़ते मामलों के बीच आया उछाल, जानिए आज कितना हो गया महंगा Gold

नई दिल्ली. कोरोना का नया वेरियंट Omicron अब वाणिज्य और व्यापार की दुनिया को अपनी चपेट में ले रहा है.  Gold विशेषज्ञों का मानना ​​है कि नए स्ट्रेन से Gold 1835 डॉलर के स्तर तक जा सकता है, जो मौजूदा स्तर से लगभग 2% अधिक है. बढ़े हुए प्रतिबंध, Lockdown और आर्थिक गतिविधियों पर उसके बाद के प्रभावों से Gold की मांग में और तेजी आएगी. विश्लेषकों को उम्मीद है कि Gold  47,000 रुपये से 50,000 रुपये की रेंज में जा सकता है.

MCX पर सोने के दाम में आई तेजी
आज मंगलवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर सोने के भाव में तेजीदेखने को मिली है. सोने का भाव 0.18 फीसदी की बढ़त के साथ आज 47,800 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया है. लिए विश्लेषकों ने संकते दिया है कि अगर प्रतिबंध और  Lockdownसख्ती से लागू किए जाते हैं तो Gold में मजबूती दिखेगी. वहीं अगर चांदी की बात की जाए तो आज चांदी 0.12 फीसदी टूटकर 61,668 रुपये किलो पर कारोबार कर रही है.

मिस्ड कॉल देकर पता लगाएं Gold का रेट
आपको बता दें आप इन रेट्स को आसानी से घर बैठे  पता लगा सकते हैं. इसके लिए आपको सिर्फ इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है और आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप लेटेस्ट रेट्स चेक कर सकते हैं.

इस तरह चेक कर सकते हैं Gold  की शुद्धता
बता दें अगर अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की ओर से एक ऐप बनाया गया है. ‘BIS Care app’ से ग्राहक  Gold की शुद्धता की जांच कर सकते हैं. इस App के जरिए सिर्फ Gold की शुद्धता की जांच ही नहीं बल्कि इससे जुड़ी कोई भी शिकायत भी कर सकते हैं.

https://webmorcha.com/

 

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

 

https://twitter.com/WebMorcha

 

https://www.facebook.com/webmorcha

 

https://www.instagram.com/webmorcha/

 

Back to top button