Wednesday, March 3, 2021
Home एजुकेशन/हेल्थ/रोमांस अच्छी खबर: छत्तीसगढ़ में शिक्षक बनने का सपना अब होगा पूरा, जारी...

अच्छी खबर: छत्तीसगढ़ में शिक्षक बनने का सपना अब होगा पूरा, जारी हुआ निर्देश

रायपुर। छत्तीसगढ़ में अब शिक्षक बनने के सपने पर सरकार ने हंरी झंडी दिखा दी है। बतादें, 14500 शिक्षक की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू करने का आदेश छत्तीसगढ़ प्रदेश सरकार ने जारी करने का आदेश दिया है। हालांकि ये नियुक्ति अभी उच्च कक्षाओं के लिए चयनित शिक्षक की ही होगी। डीपीआई को भेजे पत्र में शिक्षा विभाग ने नियुक्ति संबंधी दिशा निर्देश जारी किए हैं। पहले चरण में 9वी से 12वी तक के लिए ही शिक्षकों की नियुक्ति होगी। जबकि बाकी बचे अभ्यर्थियों की पोस्टिंग बाद में की जाएगी।

शिक्षा विभाग ने ये निर्देश दिया है कि सभी अभ्यर्थियों को अलग-अलग नियुक्ति पत्र जारी किया जाएगा, जिसमे इस बात का उल्लेख होगा कि चयन सूची में मेरिट लिस्ट के आधार पर उनकी सीनियरिटी तय होगी। प्रदेश सरकार ने कुछ दिन पहले ही नियुक्तियों में 2 साल के बजाय 3 साल का प्रोबेशन पीरियड तय कर दिया है। लिहाजा 3 साल तक नियुक्त टीचरों को परिवीक्षा अवधि में वेतन वित्त विभाग के तय निर्देश के मुताबिक दिया जाएगा।

दक्षिण भाग में एक फिर कोरोना ने डराया… Corona का स्वरूप N440K तेजी से फैल रहा

आपको बतादें कि मार्च 2019 में ही प्रदेश सरकार ने टीचर, सहायक शिक्षक, व्याख्याता, लैब टीचर सहित अन्य टीचरों के 14500 पदों पर विज्ञापन जारी किए थे। परीक्षा भी वक़्त पर हो गयी, लेकिन नियुक्ति टलती रही हालाकिं इस मामले में 100 से अधिक मामले हाइकोर्ट में लगे हुए हैं। ऐसे में नियुक्ति की राह बहुत ज्यादा आसान नहीं होगी।

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

9617341438, 7879592500,  7804033123

जानिए शनिदेव किस राशि पर रहेंगे प्रसन्न, पढ़ें राशिफल, रहे अलर्ट

शनिदेव: वेबमोर्चा रोजाना आप तक ग्रह नक्षत्रों के आधार पर राशिफल लेकर आ रहा है। जानते हैं शनिदेव किस राशि पर रहेंगे प्रसन्न। राशिफल विशेष, जहां आप पाएंगे आज शनिदेव के दिन का राशिफल, कैसा होगा आपका दिन,  जानते हैं शनिदेव किसे मिलेगा प्यार, किसका चलेगा व्यापार, करियर में किसे मिलेगी उड़ान, किसे मिलेगा धन अपार… हर वर्ग के लिए जानिए दैनिक राशिफल आगे पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
webmorcha.com

11411/ 47
webmorcha/com
11398/ 70

Most Popular

Recent Comments