करोड़ों किसानों के लिए खुशखबरी: कल आ सकती है PM Kisan की 10वीं किस्त, इन किसानों को मिलेंगे 4000 रुपये

नई दिल्ली. PM Kisan  सम्मान निधि की 10वीं किस्त कब Kisan के खाते में Transfer की जाएगी.ज्यादातर Kisan के मन में यही सवाल चल रहा है.अभी तक किसानों के Status पर FTO जेनरेट नहीं हुआ है, लेकिन अगर Media reports की माने तो मोदी सरकार 16 दिसंबर को किश्त Transfer कर सकती है.

दरअसल,PM नरेंद्र मोदी कल 16 दिंसबर को गुजरात सरकार द्वारा आयोजित प्राकृतिक खेती के तौर-तरीकों पर एक कृषि कार्यक्रम के समापन समारोह को Online  संबोधित करेंगे. इस कार्यक्रम में करीब 5,000 किसान हिस्सा लेंगे. ऐसे में यह माना जा रहा है कि कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों के खाते में पैसा Transfer कर सकते हैं या तारीख तय कर सकते हैं. हालांकि, अभी तक सरकार की तरफ से कोई भी तारीख तय नहीं की गई है. वहीं, केंद्र सरकार ने पिछले साल 25 दिसंबर 2020 को को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत पैसा Transferकिया था. अब तक सरकार ने देश के 11.37 करोड़ से अधिक किसानों के Bank अकाउंट में सीधे 1.58 लाख करोड़ रुपये से अधिक Transfer कर चुकी है.

किन किसानों को मिलेंगे 4000 रुपये?
आपको बता दें जिन किसानों को अभी तक 9वीं किस्त का फायदा नहीं मिला है तो उन लोगों के खातों में दो किस्तो का पैसा एकसाथ आएगा यानी उनके खाते में 4000 रुपये Transfer किए जाएंगे. लेकिन आपको बता दें कि यह सुविधा उन किसानों को ही मिलेगी जिन्होंने 30 सितंबर से पहले रजिस्ट्रेशन कराया होगा.

https://webmorcha.com/

 

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

 

https://twitter.com/WebMorcha

 

https://www.facebook.com/webmorcha

 

https://www.instagram.com/webmorcha/

Back to top button