देश/विदेश

होम लोन लेने वालों के खुशखबरी, SBI ने ब्याज दर में की कटौती

नई दिल्ली. SBI से लोन लेकर घर खरीदना अब और सस्ता हो गया है. SBI ने होम लोन की ब्याज दर में 0.20 फीसद की कटौती की है. 1 सितंबर से होम लोन पर ब्याज दर 8.05 फीसद होगी. RBI ने अगस्त में ही रेपो रेट घटाकर 5.40 फीसदी कर दिया है. रेपो रेट वो दर है जिस पर RBI दूसरे बैंकों को कर्ज देता है. एसबीआई के रिटेल- डिजिटल बैंकिंग एमडी पी के गुप्ता ने कहा कि ऑटो लोन की मांग घटी है.

http://वीडियो : अधीक्षिका के पति ने सफाईकर्मी महिला को आश्रम से घसीटते हुए निकाला बाहर

लेकिन सरकार अर्थव्यवस्था को मजबूत करने और मांग बढ़ाने के लिए कदम उठा रही है. ऑटो सेक्टर में दो दिक्कत है एक ऑटो लोन की मांग कम है दूसरी तरफ डीलर्स के पास गाड़ियों का स्टॉक इन्वेंट्री ज्यादा है. हम डीलर्स की मदद कर रहे हैं उन्हें कर्ज वापस करने के लिए ज्यादा समय दे रहे हैं. जिन डीलर्स को मदद चाहिए उनके साथ लगातार बात कर रहे हैं.

http://महाराष्ट्र : यात्री बस और ट्रक की टक्कर 15 की मौत, 35 घायल

‘कर्ज मांग में कमी, अर्थव्यवस्था को प्रोत्साहन की जरूरत’

नई दिल्ली. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कोलकाता में एक कार्यक्रम में कहा कि बैंकों के पास अब पैसे की कमी नहीं है, लेकिन लोन की मांग ही कम पड़ गई है. उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था पर अगर गंभीरता से विचार करें तो यह साफ-साफ दिख रहा है कि बैंकों के पास कर्ज बांटने के लिए पर्याप्त पैसे हैं, लेकिन कर्ज की मांग कमजोर पड़ गई है. मांग कमजोर पड़ने की वजह से उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि अर्थव्यवस्था को प्रोत्साहन की जरूरत है. मानसून के सकारात्मक प्रभाव की उम्मीद करते हुए उन्होंने कहा कि आपूर्ति के पक्ष में कोई कमी नहीं है. कमोबेस सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के पास पर्याप्त पूंजी है और बैंक रेट भी कम है.

[wds id=”1″]

हमसे जुड़िए…

https://twitter.com/home

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500, 8871342716, 7804033123

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button