TikTok के दीवानों के लिए अच्छी खबर, अब Instagram पर भी बना सकेंगे ऐसे वीडियो

दिल्ली। फेसबुक की कंपनी इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स के लिए नया धमाका लेकर आया है। टिकटाक जैसे वीडियो बनाने जैसे इसमें नया फीचर जोड़ा है। बतादें इसका नाम Instagram Reels है। इस फीचर को ब्राजील में लांच किया है। जो कि एकदम टिकटाक की तरह ही काम करता है। ये iOS और एंड्रॉइड यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इसमें यूजर्स 15 सेकेंड की वीडियो बनाकर अपनी इंस्टाग्राम पर शेयर कर पाएंगे।

http://खुशखबरी : सोना-चांदी में 2450 रुपए तक की कमी, जानिए कैसे हुआ ऐसे!

माना जा रहा है कि टिकटाक की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए फेसबुक काफी लंबे समय से इसे टक्कर देने की योजना बना रही थी। अब उसने इस फीचर के जरिये टिकटाक को टक्कर देने की कोशिश की है। ब्राजील में इसके रिस्पॉन्स को देखने के बाद इस फीचर को अन्य देशों में भी लांच किया जा सकता है।

यह सुविधा, जो पहले TechCrunch और वैराइटी द्वारा बताई गई थी, इंस्टाग्राम द्वारा चीनी सोशल मीडिया ऐप Tik Tok के साथ सीधे प्रतिस्पर्धा करने का प्रयास प्रतीत होता है, जो विश्व स्तर पर और अमेरिका में तेजी से अपने उपयोगकर्ता आधार को बढ़ा रहा है। इंस्टाग्राम के लिए नया, लघु-रूप वीडियो और संगीत की विशेषता, मूल रूप से टिकटोक द्वारा लोकप्रिय प्रारूप के समान है, एक विस्तार इंस्टाग्राम प्रमुख एडम मोसेरी ने मंगलवार को ट्विटर पर स्वीकार किया था।

http://Dabangg 3. मुन्नी बदनाम के बाद अब रिलीज हुआ ‘मुन्ना बदनाम’, देखिए वीडियो

ब्राजील में आईओएस और एंड्रॉइड दोनों उपयोगकर्ताओं के लिए मंगलवार को लॉन्च किए गए रीलों को बूमरैंग और सुपर-ज़ूम के बगल में इंस्टाग्राम स्टोरीज़ के तहत एक नए शटर मोड के रूप में पाया जा सकता है। उपयोगकर्ता रील्स वीडियो को अपनी कहानियों में साझा कर सकते हैं, या अधिक निजी रूप से करीबी दोस्तों के साथ या सीधे संदेशों के माध्यम से।

हमसे जुड़िए…

https://twitter.com/home

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500, 7804033123

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button