Sunday, January 17, 2021
Home Web Morcha हड़ताली पटवारियों पर सरकार एक्शन मूड में, सचिव ने DM को दिया...

हड़ताली पटवारियों पर सरकार एक्शन मूड में, सचिव ने DM को दिया आदेश

रायपुर। पटवारियों द्वारा किए जा रहे हड़ताल को लेकर सरकार एक्शन मूड में आ गया है। सोमवार से प्रारंभ हुई पटवारियों की राज्य स्तरीय हड़ताल को प्रदेश सरकार ने अवैध बताया है। इधर राजस्व पटवाली संघ ने एलान किया है कि वे कार्रवाई के लिए तैयार हैं, प्रदेश सरकार की चेतावनी से वे डरने वाले नहीं है। बतादें कि राजस्व पटवारी संघ 9 सूत्रीय मांगों को लेकर अलग-अलग चरणों में प्रदर्शन कर रहे हैं। 1 दिसंबर को एक दिनी प्रदर्शन के बाद 2 से 12 दिसंबर तक पटवारियों ने काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया, इसके बाद अब सोमवार से पटवारियों ने हड़ताल शुरू कर दी है।

यहां पढ़ें: Maruti से लेकर Mahindra की सबसे सस्ती 7 सीटर कारें! शानदार स्पेस के साथ शुरुआती कीमत है महज 3.81 लाख रुपये

इधर, राजस्व सचिव रीता शांडिल्य ने आदेश जारी कर पटवारियों के इस आंदोलन को अवैध बताया है। प्रदेश सरकार ने राजस्व पटवारी संघ को संबोधित अपने आदेश में हड़ताल को अनुशासन-हीनता करार देते हुए कार्रवाई का निर्देश दिया है। इधर पटवारियों ने दो टूक कहा है कि वो सस्पेंड होने के लिए तैयार हैं। संघ ने कहा है कि अपनी मांगों से पीछे नहीं हटेंगे। राजस्व सचिव ने सभी जिले कलेक्टर को इस संबंध में कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
बतादें कि पटवारियों के हड़ताल से प्रदेश में कई काम बाधित हो सकते हैं, सबसे अधिक नुकसान सीएम  के निर्देश के बाद शुरु हुए गिरदावरी सुधार कार्य में होगा, इसलिए कि पटवारी के बगैर त्रुटि सुधार ही बंद हो जाएगा। वहीं खरीफ फसल कटाई प्रयोग, लघु सिंचाई संगणना, कृषि संगणना, खरीफ फसल का पूर्वानुमान और भू-अभिलेख से संबंधित काम भी प्रभावित होंगे।

यहां पढ़ें: Maruti से लेकर Mahindra की सबसे सस्ती 7 सीटर कारें! शानदार स्पेस के साथ शुरुआती कीमत है महज 3.81 लाख रुपये

लड़कियों की मीठी आवाज में फंसाता है ‘हेलो गैंग’, 6 राज्यों की पुलिस कर रही तलाश

जन्मतिथि के अनुसार से जानिए किनके लिए सफलता देने वाला रहेगा यह सप्ताह

रायपुर: VIP चोर सूट पहन VIP शादी में हुआ शामिल दुल्हन के गहने लेकर छूमंतर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -webmorcha.com webmorcha.com

Most Popular

Recent Comments