ज्योतिष/धर्म/व्रत/त्येाहारमेरा गांव मेरा शहर

20 नवंबर से गुरु की चाल, मेष, वृष, मिथुन, तुला, कुंभ और मीन को होगा फायदा

गुरु वृहस्पति को ज्‍योतिष शास्त्र में देवगुरु कहा जाता है. इसका शनि की राशि कुंभ में प्रवेश होना बड़ा बदलाव की स्थिति देखने को मिल सकता है। जो कि सभी 12 राशियों के जातकों पर असर डालेगा.

ज्‍योतिष शास्त्र में गुरु को शुभ ग्रह माना जाता है। गुरु ग्रह ज्ञान, शिक्षक, संतान, बड़े भाई, शिक्षा, धार्मिक कार्य, धन, दान, पुण्य और भाग्‍य किस्मत बढ़ोत्तरी के कारक ग्रह हैं. गुरु जब भी राशि परिवर्तन करते हैं, देश-दुनिया सहित सभी राशियों पर बड़ा असर डालते हैं. 20 नवंबर 2021 को गुरु का कुंभ राशि में प्रवेश देश-दुनिया और राशियों पर कैसा असर डालेगा जानिए… जहां पर गुरु ग्रह 13 अप्रैल 2022 तक कुंभ राशि में ही रहेंगे.

आपदाएं की प्रबल संभावनाएं

कुंभ के राशि स्‍वामी शनि ग्रह हैं और शनि की राशि में गुरु का प्रवेश सबसे अधिक मौसम को प्रभावित करता है. बहरहाल, इस दौरान सर्दियों में होने वाली बरसात, जोरदार की ठंड,  घना कोहरा, शीत लहर, भारी बर्फबारी, समुद्री तूफान, चक्रवात, प्राकृतिक आपदाएं आने की प्रबल संभावनाएं बहुत रहेगी.

12 राशियों पर होगा खास नजर

मेष (Aries) –

मेष राशि पर गुरु का राशि परिवर्तन जातकों के लिए 2022 के शुरुआती महीनों में बेहतर नतीजे देगा. जीवन में चली आ रही कई परेशानियों का अंत हो सकता है. आर्थिक स्थिति में जबरदस्त सुधार होने के संकेत मिल रहे हैं. कोई महत्वपूर्ण काम मिल सकता है. धन लाभ के विशेष योग बन रहे हैं. माता लक्ष्मी की विशेष कृपा रहने से करियर में तरक्की मिलेगी.

वृषभ (Taurus) –

वृषभ शि पर गुरु का गोचर दसवें भाव में हो रहा है. करियर में बदलाव का समय रहेगा. अच्छे परिणाम मिलेंगे.

मिथुन (Gemini) –

मिथुन राशि पर गुरु का गोचर नौवें भाव में हो रहा है जो भाग्य का भाव है. इस राशि के जातकों को भी अच्छे परिणाम मिलेंगे.

कर्क (Cancer) –

कर्क राशि वालों के लिए यह समय मिलाजुला रहने वाला है। संभलकर रहें कोई निर्णय जल्दबाजी में न करें. यात्राओं से लाभ मिलेगा. हर काम में भाग्य का साथ मिलेगा. धन आगमन के रास्ते खुलेंगे. परिवार वालों के साथ अच्छा समय बिताएंगे. नई नौकरी मिलने के आसार हैं. फंसा हुआ पैसा वापस मिल सकता है.

सर्दी में मूली आपकों बनाएगा ताकतवर जानिए खाने के इसके 10 फायदे

सिंह (Leo) –

सिंह राशि पर देवगुरु बृहस्पति सातवें भाव में स्थित रहेंगे. व्यापार में स्थितियां पहले के मुकाबले में बेहतर रहेगी. पारिवारिक जीवन में कुछ परेशानियां रहेंगी लेकिन ज्यादा चिंता की बात नहीं है.

कन्या (Virgo) –

कन्या राशि पर इस राशि के जातकों के लिए समय अच्‍छा रहेगा. बिजनेस करने वाले जातक व्यापार में नई ऊंचाई को प्राप्त करेंगे. रूके हुए कार्य फिर से बनने लगेंगे. कार्यस्थल पर हर चुनौतियों का सामना अच्छे से कर पायेंगे. आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. कोई नया प्रोजेक्ट मिल सकता है जिससे अच्छा खासा लाभ प्राप्त होने के आसार रहेंगे.

तुला (Libra) –

तुला राशि पर गुरु का गोचर पांचवें भाव में रहेगा. पैसे कमाने के नए-नए और अच्छे मौके प्राप्त होंगे. करियर के लिए समय शानदार रहेगा.

वृश्चिक (Scorpius) –

वृच्चिक राशि पर गुरु का गोचर चौथे भाव में होगा, जो कि मिला-जुला असर डालेगा. साल 2022 में घर या कोई संपत्ति की खरीदारी कर सकते हैं. आर्थिक स्थिति अच्‍छी रहेगी.

धनु (Sagittarius) –

रानु राशि पर गुरु का राशि परिवर्तन धनु राशि के जातकों के लिए तीसरे भाव में होगा. यह समय चुनौतियों का सामना करने और लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए समय प्रतिकूल रहेगा.

मकर (Capricornus) –

मकर राशि पर गुरु दूसरे भाव में होगा. खर्चे बढ़े हुए रहेंगे. बीमारियां परेशान कर सकती हैं. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. शानदार उपलब्धियां मिलने के आसार हैं. नौकरी की तलाश में हैं तो अच्छा ऑफर मिल सकता है. कार्यस्थल पर आपके काम की प्रशंसा होगी. निवेश की योजना बना सकते हैं.

कुंभ (Aquarius) –

कुंभ राशि के जातकों को साल 2022 के शुरुआती दिनों में अच्‍छा लाभ मिलेगा. आर्थिक गतिविधियों की दृष्टि से शानदार गुजरेगा. नए-नए कार्यों में आप अपना भाग्य आजमा सकते हैं.

मीन (Pisces) –

मीन राशि के जातक गुरु के कुंभ में रहने के दौरान विदेश की यात्रा कर सकते हैं. धन-संपदा में भी बढ़ोत्तरी होने के संकेत हैं. कुल मिलाकर समय बहुत ठीक रहेगा.

Related Articles

Back to top button