Thursday, March 4, 2021
Home Web Morcha पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, छग, MP समेत इन स्थानों पर ओलावृष्टि की चेतावनी!

पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, छग, MP समेत इन स्थानों पर ओलावृष्टि की चेतावनी!

रायपुर। पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय  होने के कारण देशभर में मौसम ने करवट बदल ली है। बीते कुछ सप्ताह से ठंड में कमी के बाद एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से देश के अनेक प्रदेशों में बारिश हो रही है और कुछ स्थानों पर आज बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण एकबार फि‍र से मौसम के बिगड़ गया है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तरी भारत में पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है वहीं मैदानी इलाकों में बारिश होने के आसार हैं।

यहां पढ़ें: व्हाट्सएप को टक्कर देने मोदी सरकार का देसी Messaging App, ऐसे करें डाउनलोड

मौसम विभाग के अनुसार 17 फरवरी यानि आज को पूर्वी मध्य प्रदेश और विदर्भ और छत्तीसगढ़ में ओलावृष्टि हो सकती है। मध्यप्रदेश के कई क्षेत्रों में आज सुबह-सुबह बारिश भी हुई है। बारिश के कारण शीतलहर चलने की संभावना है। वहीं झारखंड में राजधानी रांची और इसके आसपास के इलाकों में बारिश हो रही है। बारिश होने के बाद ठंड में बढ़ोतरी हो सकती है।

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, 21 फरवरी तक फिर से एक बार उत्तरी भारत में बर्फबारी शुरू हो सकती है। वैज्ञानिकों का कहना है कि हिमाचल प्रदेश के ऊंचे पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी होने की प्रबल संभावना है। इधर उत्तर प्रदेश में बुधवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है जबकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मौसम खुश्क रहने का अनुमान है।

Followlink https://chat.whatsapp.com/

https://twitter.com/home

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

9617341438, 7879592500,  7804033123

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
webmorcha.com

11411/ 47
webmorcha/com
11398/ 70

Most Popular

Recent Comments