अगले 48 घंटें में भारी बारिश की संभावना, अलर्ट जारी

रायपुर. छत्तीसगढ़ में भारी बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है. अगले 48 घंटे में प्रदेश के कुछ जिलों में भारी से अति भारी बारिश का पूर्वानुमान मौसम विभाग ने जारी किया है. मौसम विभाग ने धमतरी, महासमुंद से लेकर गरियाबंद, कांकेर जिले के एक-दो स्थानों पर भारी से अतिभारी और बिलासपुर, मुंगेली, जांजगीर, बलौदाबाजार, बेमेतरा, कबीरधाम, बस्तर, कोंडागांव, नारायणपुर में भारी बारिश की संभावना जताई है. रायपुर में भी अच्छा खासा असर रहेगा. मौसम वैज्ञानी एचपी चंद्रा के मुताबिक एक द्रोणिका, चक्रवात सक्रिय हैं. इनका प्रभाव लगभग समूचे प्रदेश में दिखाई देगा, कहीं ज्यादा कहीं कम. अगस्त के सिर्फ सात दिन शेष हैं, सितंबर में भी 200-250 मिमी के करीब बारिश होती है. अक्टूबर में 40-50 मिमी. 12 अक्टूबर तक मानसून की वापसी घोषित कर दी जाती है.

http://INDvsWI : भारत की पकड़ मजबूत, कोहली-रहाणे ने लगाई फिफ्टी

भगवान श्री कृष्ण के मार्ग पर चलते हुए गांवों में बनाए जा रहे है गौठान : भूपेश

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि प्रदेश सरकार ने भगवान श्री कृष्ण के बताए मार्ग पर चलते हुए पशुधन की सेवा करने के लिए सुराजी ग्राम योजना के तहत गांवों में गौठान बनाए जा रहे हैं. गौठानों में मवेशियों के चारा, पानी और सुरक्षा के प्रबंध किए जाएंगे. गौठानों के रखरखाव के लिए गौठान समितियां बनाई जा रही. श्री बघेल ने कहा कि हमारी सरकार ने भगवान कृष्ण के वंशजों की भी सुध ली है. हर गौठान समिति को हर माह 10 हजार रुपए दिया जाएगा.

मुख्यमंत्री पद्मश्री गोविंदराम निर्मलकर ऑडिटोरियम में कोसरिया समाज राजनांदगांव द्वारा आयोजित श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव को संबोधित कर रहे थे. मुख्यमंत्री ने श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर यादव समाज सहित समस्त जनता को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भगवान श्री कृष्ण ने गीता में कर्म, भक्ति और ज्ञान योग की शिक्षा दी है. यह शिक्षा पूरे मानव समाज की भलाई के लिए है. मानव जीवन में कठिन से कठिन परिस्थिति से बाहर निकलने में भगवान श्री कृष्ण के गीता में दिए गए उपदेश काम आते हैं.

[wds id=”1″]

हमसे जुड़िए…

https://twitter.com/home

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500, 8871342716, 7804033123

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button