हॉकी टीम ने रचा इतिहास, पहली बार मिला Olympics के सेमीफाइनल का टिकट

0
22
webmorcha
भारतीय महिला हॉकी टीम

टोक्यो। भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian Women’s Hockey Team) ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए पहली बार ओलंपिक (Olympics) के सेमीफाइनल में जगह बनाई.

गुरजीत ने किया बेहतरीन गोल

भारत (India) की तरफ से गुरजीत कौर (Gurjit Kaur) ने इकलौता गोल किया, वहीं मजबूत कही जाने वाली ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम मैच में पूरी तरह बेबस नजर आई. कंगारु खिलाड़ियों की तरफ से एक भी गोल नहीं दागा गया.

भारत का अटैकिंग खेल

भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian Women’s Hockey Team) ने शुरुआत से ही अपना दबाव बनाना शुरू कर दिया था और आक्रामक रवैया अपनाया. ऑस्ट्रेलिया ने भी भरपूर कोशिश की लेकिन भारतीय महिलाओं पर हावी होने में नाकाम रही.

सावन में लगाए ये पौधे… मिलेगी ढेर खुशियां, बदल जाएगी आपकी किस्मत  

तीसरे क्वॉर्टर के बाद भारतीय महिला हॉकी टीम की बढ़त कायम

भारतीय महिला हॉकी टीम ने तीन बार की गोल्ड मेडलिस्ट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना दबदबा बनाए रखा है। तीसरे क्वॉर्टर के बाद भारतीय टीम ने मैच में बढ़त बनाए हुए है। ऑस्ट्रेलियाई महिलाओं को तीन पेनाल्टी कॉर्नर मिले लेकिन वह उसे गोल में तब्दील नहीं कर सकीं।

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरा पेनाल्टी कॉर्नर गंवाया

तीसरे क्वॉर्टर के ढाई मिनट बाद ऑस्ट्रेलिया को दूसरा पेनाल्टी कॉर्नर मिला। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई महिला इसे भुनाने में नाकाम रहीं। ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दूसरा पेनाल्टी कॉर्नर भी गंवाया। तीसरे क्वॉर्टर के तीसरे मिनट में ऑस्ट्रेलिया को फिर पेनाल्टी कॉर्नर मिला। भारत ने ऑस्ट्रेलिया का तीसरा पेनाल्टी कॉर्नर खारिज किया।

पहले 30 मिनट बाद भारत 1-0 से आगे

भारतीय महिला हॉकी टीम ने हाफ टाइम तक शानदार खेल दिखाया है। मजबूत ऑस्ट्रेलिया पर भारतीय महिलाएं हावी हैं। शुरुआती 30 मिनट खत्म होने के बाद भारतीय महिला टीम 1-0 से आगे है। भारत को गुरजीत कौर ने बढ़त दिलाई। गुरजीत ने पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर ऑस्ट्रेलिया पर बढ़त दिलाई।

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123