साप्ताहिक अंक ज्योतिष जानिए आपके जन्म तारीख के अनुसार कैसे रहेगा आगामी सफर

साप्ताहिक अंक ज्योतिष 07 से 13 जून, 2021: अंक ज्योतिष (Numerology) में अंकों का विशेष स्थान होता है। अंकशास्त्र में हर मनुष्य का एक अंक मुख अंक होता है जिसे अंक स्वामी बोलते हैं और इसी अंक स्वामी के द्वारा आपके भाग्य का आंकलन किया जाता है। आपके कैरियर, कारोबार, नौकरी, प्रेम और आपके जीवन की हर छोटी व बड़ी बात को, यह आपका स्वामी अंक आपके लिए तय करता है।

मूलांक 1 (जन्म तारीख 1, 10, 19, 28):

आर्थिक क्षेत्र में ध्यान देने की जरूरत

आत्मविश्वास पर भरोसा रखिए अहंकार से आपको बचना चाहिए। आर्थिक मामलों पर ध्यान दें। आर्थिक निर्णय खुद से लेने में लाभ है , पर किसी और के विचार से प्रभावित होकर लिए गए निर्णय में हानि उठानी पड़ सकती है। व्यक्तिगत अहं के कारण किसी पुराने संबंध में तकरार संभव है, इससे बचें। मेडिकल प्रफेशन से जुड़े लोगों को अनायास अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं।

मूलांक 2 (जन्म तारीख 2, 11, 20, 29):

आर्थिक समस्याएं इस सप्ताह हल होगी

वर्त्तमान पर ध्‍यान केंद्रित रखें। आर्थिक समस्याएं हल होती दिखेंगी तथा आय के नए स्रोत भी नजर आएंगे। कफजनित समस्याएं पूरे सप्ताह आपको परेशान कर सकती हैं। प्रेम संबंधों तथा दांपत्‍य जीवन में पुरानी खुशियां फिर से लौटकर आएंगी। प्रतियोगी छात्रों के लिए भी सुखद समाचार प्राप्ति के योग बन रहे हैं। व्यापारियों के लिए लाभ का समय है।

Weekly Horoscope (June 07 to June 13, 2021 यह सप्ताह कर्क, मकर तुला और कुंभ के लिए दे रहा शानदार समय

मूलांक 3 (जन्म तारीख 3, 12, 21, 30):

कार्यक्षेत्र में आगे कदम रखें

महिलाओं के लिए यह सप्ताह अवसर भरा साबित हो सकता है। इस अवसर का लाभ लें और अपने कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ें। घर में किसी मांगलिक कृत्य से संबंधित समाचार आगमन की पूर्ण संभावना बन रही है। किसी अजनबी से मुलाकात आपके जीवन की दिशा बदल सकती है , जो कि आपके लिए सुखद बदलाव साबित होगा। अध्ययन अध्यापन से जुड़े लोगों को उनके कार्यक्षेत्र में प्रशंसा के साथ-साथ नए अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं।

मूलांक 4 (जन्म तारीख 4, 14, 22, 31):

खुशी का माहौल बना रहेगा

इस सप्ताह व्यापारिक यात्रा के योग इस सप्‍ताह बनते दिख रहे हैं और यह व्यापारिक यात्रा आर्थिक रूप से लाभ पहुंचाने वाली भी साबित होगी। बहुत दिन से चली आ रही समस्याओं पर इस महीने विराम लगने के आसार हैं। जिससे घर में खुशी का माहौल रहेगा। नई ऊर्जा की अनुभूति होगी जिससे पूरे सप्ताह आप अपने कार्य में संतुष्टि प्राप्त करेंगे। बड़े भाई से तार्किक मनमुटाव हो सकता है जो कि क्षणिक ही होगा। इन्फेक्शन जनित रोगों से सतर्कता बरतें।

मूलांक 5 (जन्म तारीख 5, 14, 23):

दांपत्‍य जीवन में बन सकता है अनबन

इस सप्ताह चोट-चपेट की आशंका बनती दिख रही है, सतर्क रहें और अपने स्वास्थ्य पर भी ध्यान दें। मानसिक चंचलता और मानसिक भटकाव आपको आपके कार्य में मानसिक विकेंद्रीकरण प्रदान कर सकता है, इससे बचाव अपेक्षित है। दांपत्‍य जीवन में छोटी-छोटी बातें तकरार का कारण बन सकती हैं, बेहतर होगा ऐसे संबंधों में अनावश्यक तर्क से बचें। स्नायु तंत्र से जुड़ी समस्या परेशान कर सकती हैं, सावधानी बरतें।

मूलांक 6 (जन्म तारीख 6, 15, 24):

उपलब्धियों भरा होगा सप्ताह

इस सप्ताह पारिवारिक कलह आपकी कार्यक्षमता को प्रभावित कर सकती है। जैसे भी हो इस हफ्ते घर में शांति व्यवस्था बनाए रखें। नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को अनावश्यक और अचानक से आईं परेशानियां पूरे सप्ताह मानसिक रूप से उद्धवेलित कर सकती हैं। रक्तचाप और मधुमेह के रोगी पूरे सप्ताह अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें। साहित्य, संगीत और कला से जुड़े लोगों के लिए उपलब्धियों भरा सप्ताह साबित हो सकता है, प्रयास तेज कर दें।

मूलांक 7 (जन्म तारीख 7, 16, 25):

बिगड़े काम बनते चलेंगे

इस सप्ताह सतर्कता बरतें और किसी पर जरूरत से ज्यादा भरोसा आपका सारा पूरा हफ्ता ख़राब कर सकता है। बने काम बिगड़ेंगे तथा बिगड़े काम बनते नज़र आएंगे। व्यापारियों को अचानक से मिले किसी सौदे में लाभ प्राप्ति के योग बन रहे हैं। राजनीति से जुड़े लोगों के साथ भी कुछ इसी तरह का योग संयोग बनता नज़र आ रहा है और अचानक से किसी बड़ी उपलब्धि के हाथ लगने की भी संभावना बन रही है।

मूलांक 8 (जन्म तारीख 8, 17, 26):

भविष्य चिंतन से बचने की जरूरत

इस सप्ताह किसी पुरानी चली आ रही समस्या से निवृति मिलने के आसार बन रहे हैं। हफ्ते का लाभ उठाएं और अपने कार्यक्षेत्र में प्रशंसा के पात्र बनें। यह सप्ताह लाभदायक साबित हो सकता है, पर इसके लिए जरूरी है आप भविष्य चिंतन से बचें और आज पर पूरी तरह केंद्रित हो जाएं। नौकरी करने वालों और व्यापार करने वाले लोगों को अपने-अपने कार्यक्षेत्र में संतुष्टि और सफलता दोनों प्राप्त होगी। नस नाड़ी से जुड़ी समस्या सप्ताह के अंतिम दिनों में बढ़ सकती है, सावधान रहें।

मूलांक 9 (जन्म तारीख 9, 18, 27):

इस सप्ताह शुभ समाचार प्राप्ति के योग

सप्‍ताह के दूसरे भाग में एक अज्ञात ख़ुशी की अनुभूति मिलेगी और यह अनुभूति आपको कार्यक्षेत्र में कुछ बेहतर करने के लिए प्रेरित करेगी। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के लिए शुभ समाचार प्राप्ति के योग बन रहे हैं। आर्थिक मामलों में अंतिम समय में लिए गए निर्णय से अनायास धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। व्यापारियों के लिए लाभ वाला सप्ताह साबित हो सकता है। प्रेम संबंधों और दाम्पत्य जीवन में मधुरता आएगी। मांसपेशी से जुड़ी समस्या बढ़ सकती है।

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks