हैदराबाद: बच्ची से रेप के आरोपी का शव रेलवे ट्रैक पर मिला, यहां के मंत्री ने 2 दिन पूर्व कहा था- एनकाउंटर में मार देंगे!

0
632
webmorcha.com
रेप

तेलंगाना में 6 वर्ष की बच्ची से रेप और हत्या के आरोपी का लाश रेलवे ट्रैक पर मिला है। Police ने शरीर पर बने टैटू से उसकी शिनाख्त की है। तेलंगाना DGP ने इसकी पुष्टि की है कि शव हैदराबाद की सिंगारेनी कॉलोनी में हुए रेप और हत्या के आरोपी पी राजू (30) का ही है। आरोपी का शव मिलने के साथ ही हैदराबाद Police  और सरकार पर विपक्ष सवाल उठा रहा है, इसलिए दो दिन पूर्व ही प्रदेश के श्रम मंत्री मल्ला रेड्डी ने कहा था कि हम आरोपी को एनकाउंटर में मार देंगे।

मंत्री के साथ कांग्रेस सांसद ने कही थी एनकाउंटर करने की बात

मल्ला रेड्डी मंगलवार को मेडचल-मलकाजगिरि जिले में एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। वहां उन्होंने कहा था- रेप करने वाला 30 साल का आरोपी जरूर पकड़ा जाएगा और उसे एनकाउंटर में मार दिया जाएगा। उसको छोड़ने का सवाल ही नहीं उठता है। बच्ची को न्याय दिलाने के लिए इस मामले का ट्रायल तेजी से होगा। हम पीड़ित के परिवार से मिलेंगे। उनकी सहायता करेंगे और मुआवजा भी दिया जाएगा।

CG: नशे में पेट्रोल पंप पहुंचा पुलिस, जबरन पेट्रोल डलवाया और दी गाली, देखिए VIDEO

रेड्डी ही नहीं, मलकाजगिरि के कांग्रेस सांसद ने भी आरोपी के एनकाउंटर की बात कही थी। उन्होंने यह बयान तब दिया था, जब वे पीड़ित के परिवार से मिलकर लौट रहे थे। बच्ची से रेप और उसकी मर्डर 9 सितंबर को हुई थी। उसका शव एक बंद घर में मिला था। इस मामले में पड़ोस में रहने वाला P राजू आरोपी था। तेलंगाना Police ने उसे गिरफ्तार करने के लिए 15 टीमें बनाई थीं और इन टीमों को महाराष्ट्र और आंध्रप्रदेश में भेजा गया था। Police ने इस आरोपी के बारे में कोई भी जानकारी देने वाले को 10 लाख का इनाम देने का घोषणा भी किया था।

दो वर्ष पहले दिशा रेप कांड में हुआ था एनकाउंटर

तेलंगाना में 27 नवंबर 2019 को हॉस्पीटल से घर लौट रही वेटरनरी डॉक्टर से सामूहिक दुष्कर्म हुआ था। इसके बाद डॉक्टर की हत्या कर दी गई थी और दुष्कर्मियों ने शव को जला दिया था। इस मामले में आरोपी चार लॉरी ड्राइवरों और क्लीनरों का Police ने एनकाउंटर कर दिया था। एनकाउंटर शादनगर स्थित चतनपल्ली में वहीं हुआ था, जहां दुष्कर्मियों ने डॉक्टर की लाश को जला दिया था। सुबह जैसे ही यह खबर फैली, सड़क से लेकर संसद और सोशल मीडिया तक लोगों ने Police की तारीफ की थी, लेकिन Police के तरीके पर भी सवाल उठने लगे।

 

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123