आटो/गैजेटदेश/विदेशमेरा गांव मेरा शहर

आज लॉच होगी रडार वाली Hyundai SUV, कंपनी की ऐसी पहली वाहन, बेहतरीन है खासियत

भारतीय ग्राहक इसे 50 हजार रुपए देकर बुक कर सकते हैं. खास बात है कि इस SUV में रडार का भी फीचर है. Hyundai Tucson 2022 का सीधा मुकाबला जीप कंपास और Citroen C5 Aircross जैसी गाड़ियों के साथ रहने वाला है.

Hyundai आज यानि 10 अगस्त भारतीय ग्राहकों के लिए अपनी SUV 2022 Tucson फेसलिफ्ट लॉन्च करने जा रही है. लॉन्चिंग दोपहर 12 बजे होनी है. कंपनी ने इसे पिछले महीने पेश किया था. इसके बाद कार की बुकिंग भी शुरू कर दी गई. ग्राहक इसे 50 हजार रुपए देकर बुक कर सकते हैं. खास बात है कि इस SUV में रडार का भी फीचर है. Hyundai Tucson 2022 का सीधा मुकाबला जीप कंपास और Citroen C5 Aircross जैसी गाड़ियों के साथ रहने वाला है.

खुद लगाती है वाहन ब्रेक

इस प्रीमियम SUV का सबसे खास फीचर लेवल 2 ADAS है. इस फीचर के साथ यह कंपनी की भारत में पहली एसयूवी है. इसके तहत ऑटोमेटेड सेंसिंग टेक्नोलॉजी, किसी ऑब्जेक्ट को डिटेक्ट करने के लिए कैमरा व रडार सेंसर शामिल है. मुश्किल परिस्थितियों में यह एसयूवी खुद ही ब्रेक भी लगा सकेगी.

एक्सटीरियर डिजाइन की बात करें तो नई हुंडई ट्यूसॉन में LED हेडलाइट के साथ एक बड़ी ग्रिल दी गई है. इसके डीआरएल को ग्रिल में ही इंटिग्रेट किया गया है, जो बंद रहने पर ग्रिल का ही हिस्सा लगती हैं. पीछे की तरफ अपडेटेड एलईडी टेललाइट्स दी गई हैं. एक एलईडी बार के जरिए इन्हें कनेक्ट भी किया गया है. इसके अलावा शार्क फिन एंटेना और पैनारमिक सनरूफ का भी फीचर है.

webmorcha.com
Hyundai

इंटीरियर अपडेट

इंटीरियर की बात करें तो इसमें 10.1-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 10.1-इंच का ड्राइवर डिस्प्ले देखने को मिलता है. कंपनी ने इसमें एंबिएंट लाइटिंग, वायरलेस चार्जिंग, 360-डिग्री कैमरा, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स, कीलेस एंट्री और ऑटो डिमिंग ORVM जैसे फीचर्स भी दिए हैं. इसके अतिरिक्त, इसमें 29 फर्स्ट-इन-सेगमेंट फीचर्स होंगे. नई Tucson की कीमत 25 लाख से शुरू होने की उम्मीद है. डीजल इंजन वाली टक्सन की कीमत ₹30 लाख के भीतर हो सकती है.

बुध-मंगल की युति, वृष, कर्क, सिंह, धनु और कुंभ का होगा गोल्डन चॉस, मिथुन राशि रहे अलर्ट

इंजन

कंपनी की यह एसयूवी दमदार इंजन के साथ लाई गई है. इसमें दो इंजन ऑप्शन 2.0-लीटर पेट्रोल और 2.0-लीटर डीजल इंजन मिलते हैं. पेट्रोल इंजन को छह-स्पीड ऑटोमैटिक और डीजल इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. जहां पेट्रोल इंजन 156 पीएस का मैक्सीमम आउटपुट देता है, वहीं डीजल इंजन 186 पीएस की पावर में सक्षम है.

https://www.facebook.com/webmorcha

Related Articles

Back to top button