ज्योतिष/धर्म/व्रत/त्येाहारमेरा गांव मेरा शहर

विवाह में हो रही अड़चन, तो ये आसान वास्‍तु टिप्स अपनाएं, गुंजेगी शहनाई

शादी  योग्‍य युवक-युवतियां की विवाह में देरी हो रहा है, या कोई अड़चन आ रही है। कई बार होता ये है कि रिश्ता होते होते कुछ कारणों से टूट जाती है। ये आसान वास्तू टिप्स अपनाएं।   

वास्तु टिप्स: यदि, आपके घर में योग्य युवक युवतियां है, और विवाह करने में देरी हो रहा है या फिर घर में अक्सर पति-पत्नी का झगड़ा होता है। जिसके कारण घर का वातावरण हमेशा खराब रहता है, घर में शुभ कार्य होते-होते नहीं हो पाता। इसके पीछे कई कारण होते हैं जन्म कुंडली दोष के अलावा घर में वास्तु दोष का होना प्रमुख कारण होता है।

नुकसान पहुंचाता है ये वास्‍तु दोष

घर के वास्‍तु दोषों के कारण विवाह (Marriage) योग्‍य युवक-लड़की की विवाह में लेट होती है. वहीं पति-पत्‍नी के दांपत्य जीनव कलह उत्पन्न हो जाती है. इसके लिए कुछ आसान वास्तु टिप्स अपनाकर जीवन को खुशहाल कर कई मुश्किलों से उबरा जा सकता है।

– अगर घर के पुत्र या पुत्री की विवाह (Marriage) में लेट हो रही हो तो देखें कि उनका कमरा किस दिशा पर स्थित है। विवाह योग्‍य पुत्र-पुत्री का कमरा हमेशा वायव्य कोण (north-west direction) में होना चाहिए. यदि ऐसा संभव नहीं है तो उत्तर दिशा में सोना भी बढ़िया रहता है।

चाणक्य नीति: यदि जीवन में लगता डर, तो इस खबर को जरूर पढ़ें

– रूम की दिशा के साथ यह भी देखें कि उनका बेड दीवार (Wall) से चिपका हुआ न हो. अर्थात कि बेड इस तरह से रखा हुआ हो कि उसे दोनों ओर से उपयोग किया जा सके.

– उनके कमरे की दीवार (Wall) पर रंग-बिरंगे फूलों की फोटो लगाना भी अच्‍छा रहेगा.

– शादी योग्‍य लोगों की विवाह में देरी हो तो उनके कमरे की दीवारों (Wall)  पर हल्‍का गुलाबी (rose) रंग का उपयोग करना बहुत शुभ होता है. यदि गुलाबी कलर का उपयोग संभव न हो तो कोई अन्‍य हल्‍का रंग भी उपयोग कर सकते हैं. लेकिन गलती से भी नीले, काले या ग्रे कलर का उपयोग दीवारों पर न करें.

– युवक-युवतियां के कमरों की दीवार (Wall) पर बत्तखों (Mandarin) के जोड़े की फोटो लगाना या इसका आर्टपीस रखना बहुत शुभ होता है. इससे उनकी शादी जल्‍दी हो जाती है.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. WebMorcha.com इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

हमसे जुड़िए…

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

Followthislink WhatsApp

Related Articles

Back to top button