यदि आप अपनों से हो रहे दूर तो मंगल ग्रह हो रहा कमजोर करें ये सरल उपाय

बेहतरीन मंगल ग्रह आपके जिंदगी में हर काम को सफल करता है। आपके लिए यह ग्रह शुभदायक और लाभ देने वाला होता है.

यदि आपकी कुंडली (Kundali) में मंगल ग्रह (Mars) अचछी स्थिति में है तो आपको सफलता दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ता। मंगल ग्रह साहस, शक्ति, परिश्रम आदि का कारक है. मजबूत मंगल आपके पराक्रम को बढ़ाता है. यदि मंगल ग्रह कमजोर होता है तो अपनों से दूर करने के साथ आपको घमंडी बना देता है.

आपके काम खराब होने लगते हैं और कई प्रकार के रोग भी आपको जकड़ लेते हैं आइए समझते हैं कि मंगल ग्रह को किन आसान उपायों से आपके जीवन को मजबूत कर सकते हैं.

जानिए मंगल ग्र​ह को मजबूत करने के उपाय

मंगल (Mars) ग्रह को मजबूत करने का सबसे आसान उपाय है संकटमोचन बंजरंगबलि जी की पूजा-अर्चना करना. बजरंग जी प्रत्येक  कार्य सिद्ध करते हैं और जीवन में मंगल कामना लाते हैं.

जिन जातकों को अपना मंगल (Mars) ग्रह मजबूत करना है, उनको कम से कम 21 मंगलवार का उपवास रखना चाहिए. आप 45 मंगलवार का भी व्रत रख सकते हैं, यदि आपके लिए संभव हो तो.

अगर आप मंगल (Mars) को मजबूत करना चाहते हैं, तो सुबह नहाने के बाद लाल वस्त्र धारण कर लें और ओम क्रां क्रीं क्रौं स: भौमाय नम: मंत्र का जाप करें. इस मंत्र का जाप 3, 5 या 7 माला कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें:दांपत्य जीवन में आ रही कटूता, शुक्र तो नहीं नाराज, करें ये उपाय और करें प्रसन्न

अगर आप खाने में गुड़, गुड़ से बना हलावा या लड्डू खाते हैं, व्रत में नमक का सेवन नहीं करते हैं, तो यह भी मंगल को मजबूत करने का शानदार उपाय है.

मंगलवार का व्रत करने से मंगल (Mars) ग्रह मजबूत तो होता ही है, इससे संतान प्राप्ति और कर्ज से छुटकारा भी मिलता है.

मंगल (Mars) को मजबूत करने के लिए आपको लाल फूल और भोजन किसी ब्राह्मण को दान देना चाहिए.

आप मूंगा, गेहूं, मसूर दाल, लाल बैल, कनेर का फूल, गुड़, लाल कपड़ा, तांबा, सोना, लाल चंदन आदि का दान करते हैं, तो इससे भी मंगल (Mars)  ग्रह मजबूत होता है. मंगल दोष से मुक्ति मिलती है.

जिनका मंगल (Mars) कमजोर होता है, उनको मंगल ग्रह का रत्न मूंगा धारण करना चाहिए. इसके लिए किसी योग्य ज्योतिषाचार्य की मदद लें. आप मंगल का उपरत्न लाल अकीक, रतुआ या संघ मूंगी भी पहन सकते हैं.

यह भी पढ़ें:यदि कारोबार में आ रही अड़चन तो बुध को करें मजबूत, जानें ज्योतिष उपाय

मंगल (Mars)  ग्रह को मजबूत करना है तो सबसे आसान उपाय है मिट्टी के गमले में लाल फूल वाले पौधे लगाना. इससे भी आपको लाभ होगा.

यदि आप अपने छोटे भाई और बहन का खयाल रखते हैं, समय पर उनकी मदद करते हैं, तो इससे भी मंगल (Mars) ग्रह मजबूत होता है.

https://twitter.com/WebMorcha

https://www.facebook.com/webmorcha

https://www.instagram.com/webmorcha/

Back to top button