मेरा गांव मेरा शहर

सरकारी शराब दुकान के सामने ही अवैध बिक्री, पुलिस ने दो लोगों से भारी मात्रा में जब्त किया शराब

महासमुंद। पुलिस अधीक्षक के कड़े निर्देश के बाद शराब की अवैध बिक्री पर कार्रवाई की जा रही है। इसी अभियान के अंतर्गत गुरुवार को क्राइम ब्रांच और सिटी कोतवाली पुलिस ने संयुक्त छापामारी करते हुए दो लोगों के पास से भारी मात्रा में शराब जब्त की है। बतादें कि नयापारा स्थित सरकारी शराब दुकान के सामने ही शराब की बिक्री हो रही थी। खासकर शराब दुकान के सामने स्थित चखना सेंटर के आसपास ही शराब की सप्लाई हो रही है। आखिर भारी मात्रा में इनके पास शराब कौन सप्लाई कर रहा है, यह जांच का विषय है?

शराब माफिया अभी भी पर्दे के पीछे

  • पुलिस और क्राइम ब्रांच की कार्रवाई में अभी तक सिर्फ बड़े नाम में चखना सेंटर का आया है, लेकिन कार्रवाई बेरोजगार युवक और मजदूरी करने वाले लोग ही जेल तक पहुंच रहे हैं।
    वहआरोपी जिनके कब्जे से पुलिस ने जब्त किया शराब
  • जबकि शराब सप्लाई का संचालन करने वाले लोग पर्दे के पीछे हैं। हालांकि लोगों को उम्मीद है कि जिस तरह पुलिस कप्तान ने कड़े निर्देश शराब की अवैध बिक्री को लेकर दिया है।
  • उससे लग रहा है कि जल्द ही सप्लायरों और शराब माफियाओं तक पुलिस पहुंचेगी?

पढ़िए क्राइम ब्रांच और पुलिस ने ऐसे किया कार्रवाई

  • गुरुवार को सिटी कोतवाली एवं क्राईम ब्रांच की टीम को मुखबीर से सूचना मिली की, नयापारा देशी शराब दुकान के बाहर हरर्षीत हरपाल के चखना दुकान के पीछे दो व्यक्ति अवैध शराब रखे हैं।
  • सूचना पर  क्राईम ब्रांच एवं थाना कोतवाली मौके पर पहुँच कर रेड की कार्रवाई की, घेराबंदी कर एक व्यक्ति को दो बोरी में देशी शराब का पौवा रखे मिला, उस व्यक्ति से पूछताछ करने पर अपना नाम जयसिंग क्षत्रीय पिता अनामो क्षत्रीय (69) बजरंग चौक वार्ड- 11 नयापारा महासमुंद का रहने वाला बताया।

46 लीटर शराब हुआ जब्त : यहां पर पढ़िए http://पुराने स्टॉक गोल्डन गोवा जैसे ही बाहर निकला

  • बुजुर्ग ने पुलिस को बताया उक्त शराब को राहूल विश्वकर्मा द्वारा बिक्री करने के लिए दिया है। पुलिस छापेमारी के दौरान आरोपी राहूल मौके से फरार हो गया।
  • पुलिस ने जयसिंग के पास तलाशी के दौरान उसके कब्जे में रखे दो नग प्लास्टिक बोरी में एक पीले रंग के बोरी में 125 पौवा देशी प्लेन शराब प्रत्येक पौवा में 180 ml शराब भरी। तथा सफेद रंग की बोरी में 135 पौवा देशी प्लेन शराब कुल 260 पौवा जुमला शराब 46 लीटर 800 ml किमती 13000 रुपए बरामद किया गया।

फरार आरोपी को देर रात पकड़ी पुलिस

  • भागने वाले आरोपी राहुल का पतासाजी किया जा रहा था जो देर रात पुलिस ने राहुल विसकर्मा को उसके घर के पास रैकी कर पकडा।

इनके प्रयास से जब्त हुई शराब

  • पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह के मार्गदर्शन में अति पुलिस अधीक्षक संजय ध्रुव के निर्देशन में क्राईम ब्रांच ,उप निरीक्षक संजय सिंह राजपूत एवं थाना प्रभारी एसएस ठाकुर,  सउनि दरबारी राम तारम, प्रआर श्रवण दास, प्रकाश नंद, मिनेश ध्रुव, आर कामता आवड़े, छत्रपाल सिन्हा, चम्पलेश ठाकुर द्वारा किया गया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button