Odisha में महिला ने एक साथ चार बच्चों को दिया जन्म, पीलिया एवं एनीमिया से पीड़ित महिला

0
22
Odisha में महिला ने एक साथ चार बच्चों को दिया जन्म,
Odisha में महिला ने एक साथ चार बच्चों को दिया जन्म,

भुवनेश्वर। Odisha के कटक में एक महिला ने एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया है। चारों नवजात लड़कियां हैं। कटक के SCB मेडिकल कॉलेज हॉस्पीटल में महिला ने चार बच्चों को जन्म दिया है। कम वजन और गंभीर स्वास्थ्य स्थिति के कारण चारों बच्चियों को निगरानी में रखा गया है। जच्चा महिला भी पीलिया और एनीमिया (anemia) होने के चलते डॉक्टरों की विशेष निगरानी में है।

गंजम जिले की रहने वाली है महिला चार बच्चों को जन्मदेने वाली महिला का नाम छबिता नायक है। छबिता गंजम जिले के भांजानगर ब्लॉक के सारनकुल की रहने वाली है। छबिता काफी गरीब है और गर्भवती होने के दौरान ही उसको कई गंभीर बीमारियों से जूझना पड़ा। डिलीवरी में उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे एससीबी मेडिकल, कटक में एडमिट किया गया, जहां उसने चार बच्चों को जन्म दिया। चारों बच्चों की तबीयत बहरहाल बहुत अच्छी नहीं बताई गई है

इन पॉच राशियों के लिए दिन रहेगा खास पढ़ें राशिफल…जानिए ग्रह नक्षत्र आपके राशि पर कैसे होगा मेहरबान रोजाना की तरह आज भी

हॉस्पीटल ने बताया है कि बच्चियों का वजन 1 किलोग्राम, 800 ग्राम, 650 ग्राम और 400 ग्राम है। महिला को लेबर पेन होने पर भांजानगर अस्पताल में लाया गया था। सोशल मीडिया पर ओडिशा के एक्टर अभिनेता सब्यसाची मिश्रा को किसी ने इस बारे में बताया तो उन्होंने दखल देकर महिला को एससीबीएमसीएच में लाने की व्यवस्था कराई। महिला के बच्चियों को जन्म देने के बाद अभिनेता ने इंस्टाग्राम पर बच्चों की तस्वीरें शेयर की हैं और छबिता को बधाई दी है।

शादी के 35 साल से था मां बनने का इंतजार, महिला ने 55 साल की उम्र में दिया तीन बच्चों को जन्म केरल में 55 साल की महिला ने दिया तीन बच्चों को जन्म बीते हफ्ते ही केरल के मुवाटुपुझा टाउन (Muvattupuzha Town) में भी 55 साल की एक महिला ने तीन बच्चो को जन्म दिया है। महिला की शादी को 35 साल हो चुके हैं और तभी से उनको बच्चे की चाह थी लेकिन अब वो मां बनी हैं।

खास बात ये है कि भले उनको बच्चे के लिए तीन दशक से अधिक इंतजार करना पड़ा लेकिन अब एक साथ उनके तीन बच्चे हुए हैं। बच्चों के जन्म के बाद 55 साल की सिसी और 59 साल के उनके पति जॉर्ज एंटनी काफी खुश हैं। सिसी का कहना है कि हम एक बच्चे के लिए बरसों से प्रार्थना कर रहे थे लेकिन अब हमें जुड़वा भी नहीं बल्कि 3 बच्चे गॉड ने दिए हैं। सिसी के तीनों बच्चे स्वस्थ हैं। सिसी ने 2 बेटों और एक बेटी को जन्म दिया। डिलीवरी के कुछ दिन बाद सिसी को अस्पताल से छुट्टी भी मिल गई है।

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123