एक झटके में बस्तर का ये आदिवासी युवक बना करोड़पति, पूरा हुआ सपना

छत्तीसगढ़ बस्तर दंतेवाड़ा में रहने वाले आदिवासी युवक योगेश दुर्गम ने ड्रीम-11 में 1 करोड़ रुपए  जीत लिए हैं।  इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच कोलकाता में खेले गए T20 मुकाबले में योगेश ने अपनी ड्रीम-11 टीम बनाई और 1 करोड़ रुपए जीते. बतादें, योगेश ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को अपनी टीम का कैप्टन चुना था.

रायपुर। इंडिया और न्यूजीलैंड (India Vs New Zealand) के बीच T20 क्रिकेट सीरीज के आखिरी मैच में टीम भारत की जीत के साथ ही खिताब जीतने का जश्न हर क्रिकेट प्रेमी मना रहा थे. लेकिन छत्तीसगढ़ के बस्तर (Bastar) संभाग के दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले में रहने वाले एक आदिवासी परिवार के लिए यह क्रिकेट मैच सपना को सच करने वाला हुआ. दंतेवाड़ा के किरंदुल स्थित एनएमडीसी (NMDC) में सीनियर इलेक्ट्रिशियन योगेश दुर्गम (Yogesh Durgam) के लिए ये मैच खुशियों की सौगात वाली साबित हुई. मैच में योगेश ने ड्रीम-11 में टीम बनाई और पैसे लगाए. इस मैच में ड्रीम-11 ने योगेश को 1 करोड़ रुपए जीत लिया।

webmorcha.com
आदिवासी करोड़पति

योगेश दुर्गम (Yogesh Durgam) बताते हैं कि उन्होंने अपनी ड्रीम-11 टीम में रोहित शर्मा पर प्रमुख रूप से दांव लगाया, उन्हें अपनी टीम का कप्तान चुना. इसके अलावा योगेश (Yogesh Durgam)ने श्रेयस अय्यर, आई किशन, एम गुप्टिल, ए पाटिल, चहर, बोल्ट को भी अपनी टीम में शामिल किया. योगेश को रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 186 प्वाइंट दिलाए, जबकि गुप्टिल ने 127.5 प्वाइंट दिलाए. इनकी बदौलत योगेश को एक करोड़ रुपये जीतने का मौका मिल गया. योगेश बताते हैं कि इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए तीनों टी20 मुकाबले में ड्रीम-11 में उन्होंने पैसा लगाया, लेकिन सफलता कोलकाता में हुए मैच में मिली और उन्होंने 1 करोड़ रुपये जीत लिया.

राजकुमार ‘बुध’ की चाल, वृष, तुला, मकर, कुंभ और मीन को दिलाएगा सम्मान

मित्रों से सीखा ड्रीम-11 खेलना

योगेश (Yogesh Durgam)ने बताया कि उन्होंने 6 महीने पहले ही अपने दोस्तों से ड्रीम-11 में टीम बनाना और पैसा लगाना सीखा. IPL 2021 में के दौरान उन्होंने टीम बनाने का सटिक तरीका समझा और पैसे भी लगाए. इसके बाद T20 विश्वकप के मैचों में भी ड्रीम 11 टीम बनाई, लेकिन बड़ी सफलता 21 नवंबर के मैच में मिली. आदिवासी समुदाय से ताल्लुक रखने वाले योगेश दुर्गम (Yogesh Durgam) मूलत: बस्तर संभाग के बीजापुर जिले के बासागुड़ा के रहने वाले हैं. घोर नक्सल प्रभावित इस इलाके से वे निकलकर एनएमडीसी NMDC में सीनियर इलेक्ट्रिशियन के पद तक पहुंचे हैं. ड्रीम 11 ने उनके पैसे कमाने के सपने को सच किया है.

हमसे जुड़िए…

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

Followthislink WhatsApp

Back to top button