कलेक्टर की उपस्थिति में पचरी एंव बरेकेल के पंचायत प्रतिनिधियों ने जरूरतमंदों को सूखा राशन सामग्री वितरण

महासमुन्द। कलेक्टर डोमन सिंह ने आज महासमुन्द विकासखण्ड के ग्राम पचरी एवं बरेकेल पहुंचकर क्वारेंटाईन सेंटर का अवलोकन किया। इस दौरान वहां ग्राम पंचायत में बनाए गए क्वारेंटाईन संेटर में रूके हुए लोगों से मुलाकात कर चर्चा की और उनके स्वास्थ्य के बारें में जानकारी ली। इस दौरान क्वारेंटाईन संेटर में निवासरत् लोगों ने बताया कि वे कार्य के सिलसिले से अन्य प्रदेश चले गए थे। लाॅकडाउन के लगने की जानकारी मिलने पर वे वापस अपने गांव आकर क्वारेंटाईन सेंटर पर ठहरें हुए है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा यहां आने पर हम सभी लोगों का स्वास्थ्य जाॅच किया गया है। हम सभी लोग पूरी तरह स्वस्थ है।

http://महासमुंद। जिले के 02 लाख 73 हजार से अधिक राशन कार्डधारियों को एकमुश्त मिलेगा माह मई-जून का चावल

निर्धारित अवधि के उपरांत स्वास्थ्य ठीक रहने पर हमें अपने-अपने घर जाने की अनुमति दी जाएगी। उन्हाेंने बताया कि पंचायत एवं घर के पारिवारिक सदस्यों द्वारा बाहर से ही उन्हें भोजन बनाने के लिए सूखा राशन सामग्री, दाल, सब्जियां, लकड़ियां इत्यादि मूलभूत सामग्रियां नियमित रूप से उपलब्ध कराई जा रही है तथा महिला एवं पुरूषों के ठहरनें के लिए अलग-अलग कक्ष की व्यवस्था की गई है। हम सभी लोेग यहां खाना बनाकर खाते है। क्वारेंटाईन सेंटर पर किसी भी प्रकार की हमें कोई असुविधा नहीं हैं। चिकित्सकीय टीम द्वारा प्रतिदिन उनके स्वास्थ्य के बारें में जानकारी लेते रहते है।

http://कोविड टीआई सुमित सोनवानी का निधन, कोरबा विशेष शाखा में था पदस्थ

कलेक्टर ने क्वारेंटाईन सेंटर पर उपस्थित मितानिनों के दवाई पेटी का निरीक्षण करते हुए दवाईयों की उपलब्धता एवं दवाई पर्ची की जानकारी ली। इस पर बताया गया कि ब्लाॅक स्तर से दवाईयां उपलब्ध कराई गई है और दवाई पर्ची अभी उपलब्ध नहीं कराई गई है। इस पर खण्ड चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि दवाई पर्ची प्रिंटिंग होने के उपरांत सभी मितानिनों को उपलब्ध कराई जाएगी। इसके अलावा कलेक्टर की उपस्थिति में सरपंच एवं पंचायत प्रतिनिधियों ने कोविड-19 के गाईड लाईन का पालन करते हुए जरूरतमंद लोगों को सूखा राशन पैकेट उपलब्ध कराया। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी आकाश छिकारा, एसडीएम सुनील कुमार चंद्रवंशी, तहसीलदार मूलचंद चोपड़ा, जनपंद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रदीप प्रधान एवं खण्ड चिकित्सा अधिकारी सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123