Wednesday, March 3, 2021
Home खेल IND vs AUS 3rd ODI: भारत ने दर्ज की दौरे की अपनी...

IND vs AUS 3rd ODI: भारत ने दर्ज की दौरे की अपनी पहली जीत, ऑस्ट्रेलिया को 13 रनों से हराया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया ने 13 रनों से हरा दिया है। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में हार्दिक पांड्या ( नॉटआउट 92) और रविंद्र जडेजा ( नॉटआउट 66) रनों की पारी की बदौलत 5 विकेट खोकर 302 रनों का विशाल टोटल खड़ा किया।

Whatsapp में आया नया फीचर, चैट विंडोज में लगा सकते हैं अलग-अलग वॉलपेपर

जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम कप्तान आरोन फिंच (75) और मैक्सवेल (59) की बढ़िया पारियों के बावजूद 49.3 ओवर में 289 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

तीन मैचों की सीरीज को हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से अपने नाम किया। हार्दिक पांड्या को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया, जबकि सीरीज में दो शतक लगाने वाले स्टीव स्मिथ  मैन ऑफ द सीरीज रहे।

303 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पारी के छठे ओवर में ही अपने पहले मैच खेल रहे टी नटराजन ने मार्नस लाबुशेन को पवेलियन की राह दिखाई।
इसके बाद, पिछले दो मैचों में दो शतकीय पारी खेलने वाले स्टीव स्मिथ (7) इस मैच में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके और शार्दुल ठाकुर की गेंद पर केएल राहुल को कैच दे बैठे।
Raipur : ब्लैकमेलिंग का मामला,अश्लील Photo भेजकर युवक से वसूले 70 हजार रूपए
मोइजेस हेनरिक्स और फिंच ने तीसरे विकेट के लिए 61 रनों की पार्टनरशिप करके ऑस्ट्रेलिया को बेहतर स्थिती में लाने की कोशिश की। शार्दुल ने हेनरिक्स (22) को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा।

हेनरिक्स के आउट होने के बाद आरोन फिंच (75) भी शार्दुल की गेंद पर धवन को कैच थमा बैठे।

ग्लेन मैक्सवेल ने आखिरी के ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 38 गेंदों में 59 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन बुमराह ने उनको बोल्ड करके ऑस्ट्रेलिया की सारी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।
भारत की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने तीन और पहला मैच खेल रहे टी नटराजन ने दो विकेट चटकाए, जबकि दो मुकाबलों के बाद जसप्रीत बुमराह वापस फॉर्म में दिखाई दिए और उन्होंने अपने 9.3 ओवर में 43 रन देकर दो विकेट झटके।
Hot Photos : Actress सोफी चौधरी की इन Bold तस्वीरों ने इंटरनेट पर लगाई आग
इससे पहले, भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना का फैसला किया। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और धवन (16) को सीन एबॉट ने पारी के छठे ओवर में ही आउट करके ऑस्ट्रेलिया को पहली सफलता दिलाई। मयंक अग्रवाल की जगह टीम में शामिल किए गए शुभमन गिल (33) ने आगाज अच्छा किया,
लेकिन वह अपनी पारी को तब्दील करने में नाकाम रहे। कप्तान विराट कोहली (63) ने एक छोर जरूर संभाले रखा, पर श्रेयस अय्यर (19) और केएल राहुल (5) के आउट होने के बाद वह भी पवेलियन लौट गए। कोहली का विकेट जोश हेजलवुड ने अपने नाम किया।
इसके बाद, हार्दिक पांड्या ( नॉटआउट 92) और रविंद्र जडेजा (नॉटआउट 66) ने छठे विकेट के लिए अटूट 150 रनों की साझेदारी की और 50 ओवर में टीम के टोटल को 300 के पार पहुंचाया।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एश्टन एगर ने 10 ओवर में 44 रन दो विकेट झटके और टीम की तरफ से सबसे कामयाब गेंदबाज रहे।  हालांकि,  पहले दो एकदिवसीय मैच जीतने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज को अपने नाम कर लिया था

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
webmorcha.com

11411/ 47
webmorcha/com
11398/ 70

Most Popular

Recent Comments