Wednesday, January 20, 2021
Home Web Morcha IND vs AUS: इंडिया 326 पर ऑल आउट, AUS पर 131 रन...

IND vs AUS: इंडिया 326 पर ऑल आउट, AUS पर 131 रन की बढ़त

नई दिल्ली। IND vs AUS के बीच जारी तीसरे दिन टीम इंडिया 326 रन पर ऑल आउट हो गई है. इंडिया की ओर से अजिंक्य रहाणे ने 112 और रवींद्र जडेजा ने 57 रन की पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मैच में IND ने अपनी पहली पारी में 131 रन की बढ़त बनाई. 1985 के बाद से ऐसा पहली बार हुआ है कि IND ने ऑस्ट्रेलिया में शुरुआती 2 टेस्ट मैचों में बढ़त ली हो. इस टेस्ट मैच से पहले भारत ने एडिलेड ओवल में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पहली पारी के आधार पर 53 रनों की बढ़त ले ली थी.
इससे पहले 1985-86 में IND ने एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भी बढ़त ली थी. उसने ऑस्ट्रेलिया द्वारा बनाए गए 381 रनों के जवाब में 520 रन बनाए थे. दूसरे टेस्ट मैच में मेलबर्न में उसने ऑस्ट्रेलिया के 262 के स्कोर के जवाब में 445 रन बनाए थे. हालांकि दोनों मैच ड्रॉ पर समाप्त हुए थे.

यहां पढ़ें: IND vs AUS: अजिंक्य रहाणे का बेहतरीन शतक, बढ़त की ओर भारत

ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी

मेजबान टीम की तरफ से मिशेल स्टार्क और नाथन लॉयन ने 3-3 विकेट हासिल किए. पैट कमिंस को 2, जबकि जोश हेजलवुड को 1 विकेट मिला. रवींद्र जडेजा ने जिम्मेदारी भरी पारी खेलते हुए 132 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और अपने जाने पहचाने अंदाज में बैट को तलवार की तरह हवा में लहराते हुए जश्न मनाया. वो 57 रन बनाकर आउट हुए. मिशेल स्टार्क ने उन्हें पैट कमिंस के हाथों कैच आउट करा दिया.

 रहाणे की खुबसूरत पारी

IND की तरफ से अजिंक्य रहाणे ने शानदार 112 रन की पारी खेली, लेकिन सिंगल लेने की कोशिश में वो रन आउट हो गए. वो आज अपने टेस्ट करियर में पहली बार रन आउट हुए हैं.
ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग XI: टिम पेन (कप्तान), जो बर्न्स, मैथ्यू वेड, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरन ग्रीन, पैट कमिंस,जोश हेजलवुड, मिशेल स्टार्क , नाथन लॉयन
IND की प्लेइंग XI: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

यहां पढ़ें: 2020 का आखिरी सप्ताह जानिए किस राशियों को मिलेगा बेहतर परिणाम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -webmorcha.com webmorcha.com

Most Popular

Recent Comments