LAC पर अपनी हरकतों से PAK बाज नहीं आ रहा है। PAK लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है PAK भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में PAK को भारी नुकसान

0
15
webmorcha.com
PAK

जम्मू और कश्मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल पर PAK अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. बीते दो सप्ताह में कई बार पुंछ और राजौरी जिलों में PAK ने सीजफायर का उल्लंघन किया है. PAK की इस नापाक हरकत का भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया है.

जम्मू और कश्मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पिछले 2 हफ्तों में कई बार पुंछ और राजौरी जिलों में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया है. पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया है.

यहां पढ़ें: दुश्मन की साजिश: सुरंगों से भारत में भेज रहा आतंकी पाकिस्तान, ड्रोन से गिरा रहा हथियार

भारतीय सैनिकों की जवाबी कार्रवाई में PAK के कई पोस्ट को नुकसान पहुंचा है. सूत्रों के अनुसार दुश्मन को भारी नुकसान पहुंचा है और नियंत्रण रेखा पर PAK के उकसावे के जवाब में भारत ने पाकिस्तान की चौकियों को नुकसान पहुंचाया है.

PAK को पहुंचे नुकसान का अंदाजा उस चिट्ठी से लगाया जा सकता है, जिसमें पाकिस्तानी सेना ने रावलपिंडी के प्रशासन से अस्पतालों के 15 फीसदी बेड को आरक्षित करने की मांग की है.

पत्र में PAK सेना ने कहा है कि हाल के दिनों में नियंत्रण रेखा पर कई लोग हताहत हुए हैं. बता दें कि पाकिस्तान ने बीते दो हफ्तों में एलओसी पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया है. इस दौरान भारत के 4 सैनिक शहीद भी हुए हैं.

यहां पढ़ें: पाकिस्तान में भूखमरी, इमरान खान ने पूरी विश्व से लगाई मदद की गुहार

PAK सैनिकों ने कवर फायर देकर जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों को दाखिल कराने की कोशिश की है. लेकिन एलओसी पर मुस्तैद भारतीय सेना के जवानों ने पाकिस्तानी आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम कर दिया. एलओसी पर तनाव बढ़ने के साथ भारतीय सेना पाकिस्तान के बार-बार संघर्ष विराम उल्लंघन का मुंहतोड़ जवाब दे रही है.

बीते सोमवार को राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में हुई फायरिंग में एक जूनियर कमीशंड ऑफिसर (JCO) शहीद हो गए थे. एलओसी पर सीजफायर उल्लंघन की घटनाएं बढ़ी हैं. PAK की ओर से की गई गोलीबारी में अगस्त माह के अंत और पिछले महीने यानी सितंबर की शुरुआत में भी जेसीओ रैंक के दो अधिकारी शहीद हो गए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here