भारत का भगोड़ा नीरव मोदी को जल्द ही लाया जाएगा, UK के गृहमंत्री ने दी मंजूरी

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक घोटाले (PNB Scam) के आरोप नीरव मोदी (Nirav Modi) के प्रत्यर्पण को मंजूरी मिल गई है. इस बात की जानकारी केंद्रीय जांच ब्यूरो के एक अधिकारी ने दी है. खास बात है कि लंबे समय से ब्रिटेन की अदालत में चल रहे मुकदमे के बाद भारत को सफलता मिली थी. बीते महीने अदालत ने आर्थिक अपराधी मोदी को प्रत्यर्पित किए जाने की मांग को स्वीकार किया था. ब्रिटेन की अदालत में ये कानूनी लड़ाई करीब 2 साल तक चली थी.

समाचार एजेंसी एएनआई ANI के अनुसार, सीबीआई CBI के अधिकारी ने जानकारी दी है कि नीरव मोदी को भारत लाने की मंजूरी मिल गई है. उन्होंने बताया कि ब्रिटेन के गृहमंत्री ने इस बात को मंजूरी दे दी है. मोदी को जल्द ही भारत लाए जाने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. खास बात है कि मोदी के बाद सीबीआई ने उसके भाई निहाल मोदी पर भी शिकंजा कसा था.

रिसर्च: लैंसेट जर्नल बोलें- हवा के जरिए तेजी से फैलता है कोविड, तीन देशों के विशेषज्ञ को इसके मिले पुख्ता सबूत

11 मई 2020 को लंदन के वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट्स कोर्ट में पहली बार नीरव मोदी के प्रत्यर्पण को लेकर सुनवाई की गई थी. मोदी की टीम का नेतृत्व बैरिस्टर क्लेयर मॉन्टोग्मेरी कर रही थीं. उन्होंने भारत के आरोप के बचाव में अदालत में एक बड़ी रक्षा व्यवस्था खड़ी कर दी थी. इसके अलावा कोरोना वायरस के दौर में भी सीबीआई को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था.

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123