मेरा गांव मेरा शहर

जानिए 14 साल से जनता क्यों पसंद कर रही है, सीएम डा. रमन ने किया खुलासा

महासमुंद। आखिर वह क्या राज है जो भाजपा सरकार को 14 साल से कुर्सी में बिठाया है। इस राज का खुलासा करते हुए डा. रमन सिंह ने कहा 14 साल से महसूस कर रहा हूं, कि लोकसुराज अभियान के कारण ही मुख्यमंत्री के पद पर बैठा हूं। उन्होंने कहा इसके तहत जनता तक पहुंचने का यह सशक्त माध्यम है। लोकसुराज अभियान चलाने के लिए नहीं बल्कि दौड़ाने के लिए है। लोग छोटे-छोटे कार्यो के न भटके और लोगों की समस्या सरलता से निपटे यही लोकसुराज है। समीक्षा और समाधान और समीक्षा से पता चलता है कि लोगों के मन में कितना खुशी है। मंगलवार को महासमुंद प्रवास पर पहुंचे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने गरियाबंद और महासमुंद जिले के जिला पंचायत सभाकक्ष में समीक्षा बैठक ली।
महासमुंद में समस्या खत्म हुई वहीं गरियाबंद में बढ़ी
मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह ने बताया कि बीते साल की तुलना में महासमुंद जिले में समस्या और मांग की प्रतिशत 7 से घटकर 2 प्रतिशत हुई है, वहीं गरियाबंद जिले में वृद्धि हुई है। प्रधानमंत्री आवास के साथ स्वच्छता की दिशा में लोगों ने कदम बढ़ाया है। स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत 75 फीसदी लोग शौचालय का उपयोग कर रहे हैं।
175 किमी सड़क मरम्मत को मिली स्वीकृति
जिले सड़क जो पूर्व में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री सड़क योजना के अंतर्गत बनी है लेकिन जर्जर स्थिति में पहुंच चुकी है, इसके मरम्मत के लिए महासमुंद जिले को 175 किमी सड़क निर्माण के लिए स्वीकृति मिली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button