JEE Main Exam 2021 स्थगित, कोविड के बढ़ते कहर के चलते NTA ने किया फैसला

नई दिल्ली।  तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप के मद्देनजर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency) ने JEE Main 2021 की अप्रैल में होने वाली परीक्षा स्‍थगित कर दी है. जान लें कि JEE Main 2021 Exam के दो सेशन पहले ही फरवरी और मार्च में पूरे हो चुके हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद स्टूडेंट्स और उनके माता-पिता की मांग देखते हुए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने परीक्षा को स्‍थगित कर दिया.

देश के वरिष्ठ पत्रकार विनय श्रीवास्तव मदद की गुहार करते रहे, हो गई दर्दनाक मौत  

बता दें कि JEE Main 2021 Exam 27 से 30 अप्रैल तक आयोजित होना था. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने कहा है कि परीक्षा की नई तारीख की जानकारी स्टूडेंट्स को 15 दिन पहले दे दी जाएगी. केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉक्टर रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट कर जानकारी दी, ‘कोरोना की स्थिति को देखते हुए मैंने NTA को JEE (Main) 2021 के अप्रैल सेशन को स्थगित करने की सलाह दी. मैं फिर से कहना चाहता हूं कि स्टूडेंट्स की सुरक्षा और उनका एकेडमिक करियर शिक्षा मंत्रालय की प्रमुख जिम्मेदारी है.’

बता दें कि इस साल JEE Main 2021 की परीक्षा 4 सेशन में आयोजित होनी है. JEE Main 2021 के दो सेशन 23 से 26 फरवरी और 16 से 18 मार्च तक आयोजित किए जा चुके हैं. तीसरे सेशन के पहले कोरोना का कहर देश में बढ़ गया और परीक्षा स्थगित करनी पड़ी.