जेल भरो में हजारों कर्मचारी पहुंचे राजधानी, कहा मांगे पूरी नहीं तब तक होगी आंदोलन

छत्तीसगढ़. रायपुर। छत्तीसगढ़ शासकीय लघु वेतन कर्मचारी संघ के प्रांतीय आव्हान पर गुरुवार को इंडोर स्टेडियम के पास प्रांताध्यक्ष सहित हजारों कर्मचारियों के द्वारा गिरफ्तारी देने पहुंचे। 4 सूत्रीय मांगों को लेकर 16 जुलाई से आंदोलन कर रहे हैं।
छत्तीसगढ़ के सभी जिले में 4 सूत्री मांगों को लेकर लघु वेतन कर्मचारी धरना प्रदर्शन जिला मुख्यालय में कर रहे थे।

http://स्मार्ट फोन मिलने से गदगद हुए ग्रामीण, संसदीय सचिव के साथ लिए सैल्फी फोटो

सबसे नीचे देखिए : राजधानी प्रदर्शन का वीडियो

बता दें कि पिछले सत्रह दिनों से लघु वेतन कर्मचारियों द्वारा अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। 1997 के पश्चात आदिम जाति कल्याण विभाग में कर्मचारियों के नियमितीकरण, कार्यभारित कर्मचारियों को अवकाश के नकदीकरण के संबंध में स्थापना के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों को नियमित कर्मचारियों की भर्ती वेतन सुविधाएं आदि जैसे नियमित कर्मचारियों की भांति 240 दिन का अवकाश का लाभ देने, वेतन ग्रेड में बढ़ोतरी करना और कर्मचारियों की सेवा अवधि 60 से 62 वर्ष करने की मांग को लकेर हड़ताल कर रहे हैं।

http://मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने की घोषणा: सुपेबेड़ा में खुलेगा उप-स्वास्थ्य केन्द्र

प्रदेशभर से पहुंचे कर्मचारी

लघु वेतन कर्मचारी संघ का आंदोलन

कर्मचारियों ने कहा मांगे पूरी नहीं होने तक वे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर डटे रहेंगे. साथ ही कहा कि साल 2013 में सरकार को मांग पूरा करने की बात कही गई थी, लेकिन आज तक मांगे पूरी नहीं हुईं. इस कारण मजबूरन उन्हें काम छोड़कर हड़ताल करना पर जाना पड़ा।

http://सिंह राशि के जातक प्रेम-प्रसंग में जोखिम न लें, पढ़िए आज का राशिफल

इसी के चलते कर्मचारियों ने गुरुवार को जेल भरो आंदोलन की चेतावनी दिए थे। पूरे प्रदेशभर के कर्मचारी पहुंचे थे हालांकि जिले के पदाधिकारियों की ही गिरफ्तारी की गई।

http://सुप्रीम कोर्ट ने नीट पर बॉम्बे हाईकोर्ट का फैसला बदला, काउंसिलिंग की इजाजत

Leave a Comment

Ek Villain Returns की हीरोइन Tara Sutaria का डेब्यू शो Katrina Kaif इस इंडस्ट्री में भी कर चुकी हैं ये काम रोहित शर्मा ने अचानक दिया बड़ा संकेत, ये धाकड़ खिलाड़ी पहले टेस्ट में करेगा विकेटकीपिंग! मौनी रॉय ने फ्लॉन्ट किया परफेक्ट फिगर Upcoming Twists: Anupamaa और अनुज की राह होगी अलग