कोमाखान

विकास यात्रा की शुरुआत करने सीएम डा. रमन अपने पत्नी के साथ दंतेवाड़ा के लिए हुए रवाना, उद्घाटन करेंगे राजनाथ सिंह

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व में प्रदेशव्यापी विकास यात्रा का पहला चरण कल 12 मई को बस्तर संभाग के जिला मुख्यालय दंतेवाड़ा से शुरू होगा।

रायपुरछग सीएम रमन सिंह शनिवार से विकास यात्रा की शुरुआत कर रहे हैं। इसके लिए सीएम रमन सिंह अपने  वीणा सिंह के साथ्क छ ही देर पहले रायपुर से दंतेवाड़ा के लिए रवाना हुए।  पहले जगदलपुर एयरपोर्ट पहुंचकर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह का स्वागत करेंगे, फिर दोनों विमान से दंतेवाड़ा के लिए लगभग 11 बजे रवाना होंगे।  यात्रा का पहला दौर 11 जून तक चलेगा

  • केन्द्रीय गृह मंत्री  राजनाथ सिंह दंतेवाड़ा में विकास यात्रा का शुभारंभ करेंगे। वे नई दिल्ली से सवेरे 9 बजे सीमा सुरक्षा बल के विमान द्वारा रवाना होकर 11 बजे जगदलपुर (बस्तर) आएंगे और वहां से हेलीकॉप्टर द्वारा 11.40 बजे दंतेवाड़ा पहुंचेंगे।
  • राजनाथ सिंह मुख्यमंत्री के साथ 11.50 बजे ऐतिहासिक दंतेश्वरी मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद दंतेवाड़ा के हाई स्कूल मैदान में आएंगे और वहां हरी झण्डी दिखाकर छत्तीसगढ़ सरकार की विकास यात्रा का शुभारंभ करेंगे।
  • कार्यक्रम के बाद सिंह सर्किट हाऊस आएंगे और वहां कुछ देर रूकने के बाद दोपहर 2.25 बजे हेलीकॉप्टर द्वारा जगदलपुर जाएंगे। राजनाथ सिंह जगदलपुर से सीमा सुरक्षा बल के विमान द्वारा अपरान्ह 3.10 बजे रवाना होकर शाम 5.10 बजे नई दिल्ली पहुंचेंगे।
  • विकास यात्रा के प्रथम दिवस पर दंतेवाड़ा में केन्द्रीय गृह मंत्री  राजनाथ सिंह जिले की जनता को लगभग 450 करोड़ पए के निर्माण और विकास कार्यों की सौगात देंगे।

379 करोड़ निर्माण कार्यो का शिलान्याश और भूमिपूजन

  • श्री सिंह मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के साथ आयोजित कार्यक्रम में दंतेवाड़ा जिले में पूर्ण हो चुके लगभग 93 करोड़ 23 लाख रुपए  के विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण और 379 करोड़ रुपए  के नए स्वीकृत निर्माण कार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास करेंगे। लोकार्पित होने वाले निर्माण कार्यों में दंतेवाड़ा का लाईवलीहुड कॉलेज भवन, कुआकोण्डा का नया आईटीआई भवन, दंतेवाड़ा का शासकीय पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज भवन भी शामिल हैं। इस मौके पर अनेक सड़कों, पुल-पुलियों, छात्रावास भवनों तथा अन्य कई निर्माण कार्यों का लोकार्पण, भूमिपूजन और शिलान्यास किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button