एजुकेशन/हेल्थ/रोमांसमहासमुन्द

खट्टा हाईस्कूल उन्नयन में पहुंचे विमल और पूनम, ग्रामीणों ने कहा शिक्षक भी दें दाे साहब

महासमुंद, ग्राम खट्टा में मिडिल स्कूल का हाईस्कूल में उन्नयन हुआ, इस अवसर पर काफी संख्या में ग्रामीण व जनप्रतिनिधि उपस्थित हुए । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक डॉ. विमल चोपड़ा तथा विशेष अतिथि के रूप में पूर्व राज्यमंत्री पूनम चन्द्राकर, जनपद सदस्य योगेश्वर चन्द्राकर, भाजपा प्रवक्ता गणेश नायक, मोहन मदनकार, रूपेन्द्र त्रिपाठी, धरम पटेल, डॉ. रामरतन पटेल, लतेल राम निषाद, धर्मेन्द्र आर्य उपस्थित थे कार्यक्रम की अध्यक्षता सरपंच श्रीमती दिशा रामस्वरूप दीवान ने किया।

http://वृष राशि के जातक लेन-देन में रखें सावधानी, मिथुन राशि के जातक का दिन अच्छा

कार्यक्रम के आरंभ में हाईस्कूल प्रारम्भ स्थल में अतिथियों द्वारा सरस्वती पूजन कर नव प्रवेशी बच्चों को पुस्तक वितरण किया गया । मुख्य अतिथि विधायक विमल चोपड़ा ने इस अवसर पर ग्रामीणों व बच्चों को शुभकामना देते हुए अपने उद्बोधन में कहा कि क्षेत्र की विभिन्न लंबित समस्याओं का निराकरण अपने कार्यकाल के दौरान किया है जिसमें कोकड़ी व रामखेड़ा मार्ग में पुलिया निर्माण, खट्टा में हाईस्कूल, पटेवा व झलप के बीच कॉलेज, काँपा के निकट कृषि महाविद्यालय, एकलव्य विद्यालय आदि प्रमुख हैं।

khatta

http://डा. विमल ने कहा पौधें लगाने से ही नहीं, वृक्ष बनने तक देखभाल करें तब सार्थकता होगी पूरी

क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधा के लिए ट्रामा सेंटर तथा सिंचाई सुविधा के लिए भी कार्य किया जा रहा है । डॉ चोपड़ा ने कहा कि चुनाव में जीत हार स्वाभाविक है जीतने वाला भी विकास के लिए काम करता है और हारने वाला भी जनता के लिए ही काम करता है। जीतने व हारने वाले के बीच किसी प्रकार का भेद करना उचित नहीं है । डिग्री कॉलेज का नाम डॉ हरिहर सिंह तथा कृषि कॉलेज का नाम पुरुषोत्तम लाल कौशिक के नाम से करने के अपने प्रयास की जानकारी भी विधायक ने दी।

विशेष अतिथि पूर्व राज्य मंत्री पूनम चंद्राकर ने ग्रामीणों को बधाई देते हुए कहा कि खट्टा में हाई स्कूल के लिए लंबे समय से प्रयास किया जा रहा था जो कि आज सफल हुआ है, आसपास के बच्चों को खट्टा में प्रवेश लेने के लिए प्रेरित किया जावे ताकि आने वाले समय में यहां शिक्षा के क्षेत्र में उत्तरोत्तर विकास होता रहे।

यहां पढ़े: http://बेटे की हुई मौत, पिता को दी सूचना कहा नहीं करेंगे हम क्रियाक्रम बहा दो किसी में नाले में

जनपद सदस्य योगेश्वर चन्द्राकर ने डॉ हरिहर सिंह के इस गांव को ऐतिहासिक बताया उन्होंने कहा कि हमारी शुभकामना है कि आने वाले समय में यहाँ हायर सेकंडरी और कॉलेज भी खुले । कार्यक्रम को गणेश नायक, प्राचार्य समीर प्रधान आदि ने भी संबोधित किया । सरपंच श्रीमती दिशा रामस्वरूप दीवान ने आभार प्रकट किया तथा संचालन पुरुषोत्तम छत्तीसगढ़िया ने किया।

यहां पढ़े: http://15 अगस्त कार्यक्रम में पंडाल लगाने मची होड़, बिना टेंडर ही एक महीने पहले ही मैदान में कब्जा

कार्यक्रम को सफल बनाने में प्राथमिक व उच्च प्राथमिक शाला के शिक्षकों सहित रामस्वरूप दीवान, रविशंकर पैकरा, थनवार यादव, हरीश देवांगन, रामशरण दीवान, चौहान आदि का विशेष योगदान रहा।

http://अंतिम दिन बीमा कराने जा रहे मां और बेटे को वाहन ने लिया चपेट में, मां की मौत

हाई स्कूल का संचालन वर्तमान में उच्च प्राथमिक शाला के अतिरिक्त कक्ष में किया जावेगा । ग्रामीणों ने अतिथियों से शीघ्र ही शिक्षकों के पदस्थापना की मांग की ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button