ज्योतिष/धर्म/व्रत/त्येाहारदेश/विदेशमेरा गांव मेरा शहर

जाने लें गरुड़ पुराण की बात, अक्सर जेब होती है खाली, कर लें उपाय

गरुड़ पुराण: बहुत काम करने के बाद भी आपके हाथों में रुपए नहीं रूकता अक्सर जजेब खाली हो जाता है। तो इस समस्या का समाधान गरुड़ पुराण में छिपा हुआ है. आप केवल 4 उपाय करके इस समस्या से मुक्ति पा सकते हैं.

गरुड़ पुराण: जिंदगी में प्रत्येक व्यक्ति चाहता है कि उसे बढ़िया सेहत , सुख-समृद्धि और जिंदगी के सारे सुख हासिल हों. हालांकि सबकी ये चाहत कभी पूरी नहीं हो पाती. कई बार ऐसा होता है कि जाने-अनजाने में की गई हमारी गलतियों से मां लक्ष्मी रूठ जाती हैं और सफलता हमारे हाथ आते-आते रह जाती है. जीवन की ऐसी सी दुश्वारियों से निकलने का उपाय गरुड़ पुराण (Garuda Puran) में बताया गया है.

गरुड़ पुराण (Garuda Puran) में जिंदगी और मौत का रहस्य बताया गया है. इस पुराण में ये भी बताया गया है कि आप धनवान कैसे बन सकते हैं. मान्यता है कि जो व्यक्ति गरुड़ पुराण की  बातों पर अमल करता है, उस पर धन की बरसात होते देर नहीं लगती. आइए जानते हैं कि गरुड़ पुराण में ऐसी कौन सी बातें हैं, जिनका पालन करने से जिंदगी में सफलता कदम चूमने लगती है.

जरूरतमंदों को अवश्य करें दान

(Garuda Puran)सनातन धर्म का दान को बहुत महत्व दिया है. कोई भी शुभ कार्य हो, जब तक दान नहीं दिया जाता, तब तक उसका पुण्य नहीं मिलता है. इसलिए अगर आप भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी का आशीर्वाद पाना चाहते हैं तो जरूरतमंदों को अन्न-जल का दान जरूर दीजिए.

मंगलवार को मेष, कन्या, मकर, सिंह समेत इन राशियों के लिए दिन होगा खास

धन के अहंकार से रहें दूर

(Garuda Puran)धन-संपत्ति ऐसी चीजें हैं, जो किसी के पास भी स्थाई नहीं होती. ये आज किसी व्यक्ति के पास होती हैं. अगले दिन किसी और के पास चली जाती हैं. गरुड़ पुराण (Garuda Puran) में कहा गया है कि कभी भी धन-संपत्ति आने पर अहंकार नहीं करना चाहिए और न ही इसके घमंड में किसी का अपमान करना चाहिए. संपत्ति पर अभिमान करने वालों पर मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) कभी भी अपनी कृपा नहीं बरसाती और रुठकर चली जाती हैं.

भोजन बनने पर पहला भोग भगवान को लगाएं

गरुड़ पुराण (Garuda Puran) में कहा गया है कि जब भी भोजन बने तो सबसे पहला भोग भगवान को लगाया जाना चाहिए. ऐसा करने से देवी-देवता प्रसन्न होते हैं. अगर आप भगवान को भोग लगाए बगैर खुद ही भोजन करने बैठ जाते हैं तो इससे पाप चढ़ता है और घर में दरिद्रता का माहौल शुरू हो जाता है. साथ ही घर में अशांति और क्लेश भी बढ़ने लगता है.

https://twitter.com/WebMorcha

https://www.facebook.com/webmorcha

https://www.instagram.com/webmorcha/

Related Articles

Back to top button