ज्योतिष/धर्म/व्रत/त्येाहारदेश/विदेशमेरा गांव मेरा शहर

अंक ज्योतिष से जानें गुरुवार का लकी नंबर और शुभ रंग क्या होगा

अंक ज्योतिष (Numerology) की भविष्यवाणी को पढ़कर आप दोनों ही स्थितियों के लिए तैयार हो सकते हैं। तो चलिए अंक शास्त्र के माध्यम से जानते हैं आपका मूलांक, शुभ अंक और लकी कलर कौन सा है।

अंक ज्योतिष (Numerology) की गणना में किसी व्यक्ति का मूलांक उस व्यक्ति की तारीख का योग होता है। उदाहरण के लिए समझें यदि किसी मनुष्य का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस मनुष्य का मूलांक कहा जाएगा। यदि किसी की जन्मतिथि दो अंकों यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1= 2 होगा। जानें गुरुवार का अंक ज्योतिष…

अंक 1

यात्रा करने का सुनहरा मौका मिल सकता है। आप अपने देखभाल करने वाले या भाई के साथ जा सकते हैं। ईमेल, मोबाइल या टेक्स्ट के माध्यम से प्रभावी ढंग से बातचीत करते समय अलर्ट रहे।

शुभ अंक-17

शुभ रंग- गोल्डन

अंक 2

एक बढ़िया श्रोता होना कुंजी के समान है। संचार के विभिन्न तरीके आपको व्यस्त रखेंगे बस दूसरों से बात करते वक्त शब्दों का प्रयोग सोच समझ कर करें। अतिरिक्त जिम्मेदारियों को भी आप बखूभी निभाएंगे।

शुभ अंक- 15

शुभ कलर- भूरा

अंक 3

आर्थिक मामलों पर ध्यान देने की आवश्यकता है। खर्च पर कंट्रोल करें। आप हमेशा विभिन्न प्रस्तावों के लाभ और नुकसान का विश्लेषण करने के बाद सही निर्णय लेते है।

शुभ अंक-7

शुभ कलर- केसरिया

अंक 4

इस वक्त आप आत्मविश्वासी और समर्थित महसूस कर रहे हैं तो अब उस प्लान का पीछा करें। आज का दिन मिश्रित फल देने वाला है इसलिए विशेष ख्याल रखें।

शुभ अंक-5

शुभ कलर- नारंगी

अंक 5

आपको बदलाव की जरूरत है। यदि आप बुजुर्गों की सुनते हैं और अपने मानसिक या भावनात्मक सेहत के बारे में सोचते हैं तो सफल हो सकते है।

शुभ अंक-9

शुभ रंग- व्हाइट

देवगुरु की चाल, मीन, मेष, वृष, कन्या, वृच्चिक, कुंभ को मिलेगी आर्थिक लाभ, ये राशि रहे अलर्ट

अंक 6

परिजनों और प्रियजनों के साथ वक्त बिताने के लिए आज का समय बढ़िया है। कुछ मुद्दे और बाधाएं आपको परेशान कर सकती है लेकिन उनसे भागे नहीं बल्कि उनसे मुक्ति पाने की प्लान बनाएं।

शुभ अंक-10

शुभ रंग- येलो

अंक 7

किसी धोखे या छल से बचने के लिए सावधानी बरतें। यदि अकेला महसूस कर रहे हैं तो किसी क्लब या सामाजिक कार्यक्रम में भाग लें। जो भय आपको परेशान कर रहा है उसका सामना करें।

शुभ अंक- 11

शुभ रंग- रेड

अंक 8

आज अपने इच्छा के बारे में जानने में सहायता मिलेगी। अपने जीवन में मित्रता के रंगों को अनुभव करें और इस क्षण का मज़ा लें। नए दोस्तों को बना कर नए विचारों के आदान-प्रदान में अपनी ऊर्जा को खर्च करें।

शुभ अंक-25

शुभ रंग- पिंक

अंक 9

अभी आपकी कड़ी मेहनत को नोटिस किया जा रहा है। पदोन्नति और वेतन में बढ़ोत्तरी भी आपके नाम है। जीवन में आए उतार-चढ़ाव आपको यह बताएंगे कि लोगों के लिए आप कितने महत्वपूर्ण हैं।

शुभ अंक-21

शुभ रंग- ग्रीन

हमसे जुड़िए…

https://twitter.com/home

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

Related Articles

Back to top button
श्वेता तिवारी ने साड़ी पहन बोल्ड लुक में दिखाईं नजाकत भरी अदाएं रश्मि देसाई ने शेयर की बोल्ड तस्वीरें, नजरें नहीं हटा रहे लोग करीना कपूर का पति सैफ अली खान के साथ दिखा शाही अंदाज येलो ड्रेस में ग्लैमरस लगीं ग्लोबल स्टार प्रियंका चोपड़ा रकुल प्रीत सिंह ने सीक्वेंस वर्क स्कर्ट में दिखाया यूनिक अंदाज