ज्योतिष/धर्म/व्रत/त्येाहारमेरा गांव मेरा शहर

अंक ज्योतिष से जानें बुधवार का लकी नंबर और शुभ कलर क्या होगा

अंक ज्योतिष (Numerology) की भविष्यवाणी को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति के लिए तैयार हो सकते हैं। तो चलिए अंक शास्त्र के माध्यम से जानते हैं आपका मूलांक, शुभ अंक और लकी कलर कौन सा है।

अंक ज्योतिष (Numerology) की गणना में किसी व्यक्ति का मूलांक उस व्यक्ति की तारीख का योग होता है। उदाहरण के लिए समझें यदि किसी मनुष्य का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस मनुष्य का मूलांक कहा जाएगा। यदि किसी की जन्मतिथि दो अंकों यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1= 2 होगा। जानें बुधवार का अंक ज्योतिष…

अंक 1

वर्तमान में हुए नुकसान के लिए अपने आप को दोषी महसूस कर सकते हैं। अपनी चिंताओं को आवाज़ दें और इससे आपकी असहाय या अनसुना बनने की भावना कम होगी।

शुभ अंक- 21

शुभ रंग- रेड

अंक 2

आमदनी का कोई एक नया स्रोत आपको जल्द ही मिलने वाला है। अपनी अच्छी देखभाल करें और बुराईयों से बचें। खुशियां आपके पास आ रही हैं और अब आप कई गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।

शुभ अंक- 11

शुभ रंग- भूरा

अंक 3

नए रिश्तों के बनने का योग है। नए सिरे से जिंदगी को देखें और जल्द ही आप अपने जीवन में बदलाव पाएंगे। जितना कठिन और अच्छे से आप काम करते हो उतने ही भाग्यशाली आप हो।

शुभ अंक- 15

शुभ रंग- पिंक

अंक 4

कोई खरीददारी या बिक्री के बारे में कोई बड़ा फैसलाआपके दिमाग में है। पहले अपने परिवार से सलाह लें। व्यापारिक बैठक में आपकी जरूरत हो सकती है क्योंकि कुछ मामले बहुत महत्वपूर्ण हैं।

शुभ अंक- 19

शुभ रंग- परपल

अंक 5

अपने भविष्य के लिए पैसे बचाने के लिए अभी से अलर्ट रहें। प्रेम और गर्मजोशी के कारण आज आपका दिन और भी खास होगा। रोमांस और मनोरंजन के भी भरपूर मौके मिलेंगे।

शुभ अंक- 26

शुभ रंग-ग्रीन

Optical Illusion: चेक करें अपने IQ! 10 सेकेंड में जंगल में ढूंढे कुत्ते

अंक 6

ज्यादा कार्य करने से बचें और कुछ वक्त खुद के लिए निकालें। आत्मविश्वास से आप गगन चूम सकते हैं किंतु आत्मविश्वास के बिना मामूली सी उपलब्धि भी आपकी पकड़ से परे हैं।

शुभ अंक- 31

शुभ रंग-केसरिया

अंक 7

सट़टे बाजी और कर्ज से बचें। ये चिंताएं आपको परेशान कर सकती हैं। रिश्तेदारों के साथ वक्त बिताएं। काम में आपका अधिक समय व्यतीत होगा लेकिन अपनी मेहनत से आप जल्द ही प्रतिस्पर्धा से बाहर निकल जायेंगे।

शुभ अंक-19

शुभ रंग-आंरेज

अंक 8

बुधवार आज आपको परेशानी में डाल सकती है लेकिन अपने परिवार और प्रियजनों के साथ बिताया समय ऊर्जा का काम करेगा। ज्यादा काम करने से बचे। योजना बनाने के बाद उस पर पूरी तरह से अम्ल करना, सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

शुभ अंक- 29

शुभ रंग-व्हाइट

अंक 9

लंबे वक्त तक कड़ी मेहनत करने के बाद आप अब खाली वक्त के अधिकारी हैं। मज़ा करें लेकिन खास पैसो को ले कर अलर्ट रहें। घर की मरम्मत या नवीनीकरण पर भी सोच समझ कर धन खर्चें।

शुभ अंक- 10

शुभ रंग- gray

https://www.facebook.com/webmorcha

Related Articles

Back to top button
श्वेता तिवारी ने साड़ी पहन बोल्ड लुक में दिखाईं नजाकत भरी अदाएं रश्मि देसाई ने शेयर की बोल्ड तस्वीरें, नजरें नहीं हटा रहे लोग करीना कपूर का पति सैफ अली खान के साथ दिखा शाही अंदाज येलो ड्रेस में ग्लैमरस लगीं ग्लोबल स्टार प्रियंका चोपड़ा रकुल प्रीत सिंह ने सीक्वेंस वर्क स्कर्ट में दिखाया यूनिक अंदाज