ज्योतिष/धर्म/व्रत/त्येाहारमेरा गांव मेरा शहर

जानिए गुरुवार विष्णु भगवान की कृपा आप पर कैसे होगी, जानें राशिफल

राशिफल गुरुवार, 23 जून 2022,  Horoscope Thursday, 23 June 2022: गुरुवार 16 जून 2022 ग्रह नक्षत्रों का चाल से सभी राशियों पर होगा असर, जानिए कैसा बीतेगा गुरुवार

राशिफल, 23 जून 2022,  Horoscope Thursday, 23 June 2022:: हिंदू धर्म में गुरुवार के दिन को बेहद महत्वपूर्ण माना गया है। कहते हैं कि ये दिन देव गुरु बृहस्पति और भगवान विष्णु को समर्पित है। धार्मिक मान्यताओं अनुसार इस दिन भगवान विष्णु की पूजा अर्चना करने से लोगों के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं। जानिए आज गुरुवार को आपके राशिफल में कैसे रहेगा योग…

मेष – गुरुवार को जिन बातों में अभी तक प्रगति नजर नहीं आ रही है, उनमें बदलाव दिखने वाले हैं। ये बदलाव मन के अनुसार न होने से चिंता को आप महसूस कर रहे हैं वो जारी रह सकती है। अभी वर्तमान पर ध्यान बनाए रखें। करियर के क्षेत्र में कार्य  की पुरानें कार्य पर ध्यान देते वक्त अन्य जिम्मेदारियों को नजरअंदाज न करें। दांपत्य जीवन में उलझनें बढ़ती हुई नजर आएंगी।

वृषभ – गुरुवार को पुराने विचारों को छोड़कर आगे बढ़ने का प्रयास करें। एक लक्ष्य पर पूरा ध्यान रखने से कार्य  की प्रगति में सुधार होगा। जो बेचैनी और भावनात्मक तकलीफ है, उसे दूर करने का रास्ता मिल सकता है। करियर के क्षेत्र में काम की जगह के लोगों के साथ बातचीत  ठीक से बनाए रखें। रिलेशनशिप से संबंधित निर्णय पर डटे रहें। आवश्यक बदलाव पार्टनर के द्वारा किए जा सकते हैं।

मिथुन – गुरुवार को आपके द्वारा किए गए कामों का परिणाम क्या होगा? यह मालूम न होने के कारण से डर मन में बना रहेगा। कठिन परिस्थिति के  कारण से जो बदलाव आ रहा है, उसकी वजह से बड़े लक्ष्य की प्राप्ति जल्दी होगी। पुरानी बातों की वजह से अपनी रोजाना न बिगड़ने दें। करियर के क्षेत्र में मनचाहा मौके प्राप्त होने में और समय लगेगा। कोशिश जारी रखें। पार्टनर और रिलेशनशिप के लिए कन्फ्यूजन रहेगा।

Optical Illusion: सबसे पहले आपने क्या देखा? बताएगा आपकी personality

कर्क – गुरुवार को प्रत्येक एक कार्य में नई शुरुआत करने की जरूरत है। आपके आसपास की ऊर्जा को बदलने के लिए प्रयत्न जारी रखें। आपके द्वारा की गई मेहनत का फल जल्दी प्राप्त होगा। अभी भले ही आपको आत्मविश्वास महसूस नहीं हो रहा है, लेकिन प्रयत्नों के जरिए आप इसे जरूर प्राप्त करेंगे। करियर के क्षेत्र में काम से जुड़े लोगों के साथ चर्चा करके ही निर्णय लेने होंगे।

सिंह –गुरुवार को परिजनों के लोगों से प्राप्त हो रहे साथ की वजह से आर्थिक समस्या दूर हो सकती है। अपनी जिम्मेदारियों को समझ कर उन्हें ठीक से निभाने की कोशिश करें। परिवार के लोगों के साथ समय बिताएंगे तो अकेलापन दूर हो सकता है। दोस्तों के साथ वक्त बिताने का अवसर प्राप्त हो सकता है। करियर के क्षेत्र जिस प्रकार से आप बात रखेंगे, उसी प्रकार से क्लाइंट का बर्ताव आपके साथ रहेगा।

कन्या – गुरुवार को लक्ष्य बड़ा होने के कारण से आत्मविश्वास की कमी हो सकती है। पहले अपनी काबिलियत पर विश्वास करें। तभी आपके द्वारा प्रयत्न किए जाएंगे। लोगों से प्राप्त हुई टिप्पणी के कारण से खुद के लिए नकारात्मक न सोचें। अभी के वक्त में भावनात्मक स्वरूप से कमजोरी महसूस होने लगेगी। करियर के क्षेत्र में काम की जगह आ रहे बदलाव की वजह से तनाव कम होता हुआ नजर आएगा।

तुला – गुरुवार को जिन लक्ष्यों को प्राप्त करने का प्रयास कर रहे हैं, उनके लिए कार्य और जिम्मेदारी लेने की आपकी तैयारी करें। हर बार सपनों में रहने के कारण से वास्तविकता पर ध्यान दे पाना आपके लिए संभव नहीं होता, इस कारण आपका नुकसान होता है। करियर के क्षेत्र में करियर में लिए गए निर्णय में बदलाव करने की कोशिश करें।

साप्ताहिक अंकराशि: जन्म तारीख से जानिए आने वाला सप्ताह आपका कैसा होगा

वृश्चिक – गुरुवार को परिवार के लोगों की और अपनी अपेक्षाओं के बीच तालमेल न रखने से आपको बेचैनी महसूस होगी। भावनात्मक रूप से जो तकलीफ हो रही है, उसे दूर करने के लिए किसी व्यक्ति के साथ चर्चा करें और अपने विचारों में उचित बदलाव करें। संतुलन बनाए रखें। करियर के क्षेत्र कारोबार से जुड़े हुए लोगों को लाभ मिल सकता है, जिसके कारण नए कारोबार की शुरुआत हो सकती है।

धनु – गुरुवार को आपके द्वारा किए गए कार्य  से तालमेल बनाना आपके लिए संभव हो सकता है। कई कामों में लोगों का सहायता  और मौकें प्राप्त होंगे। नकारात्मक नजरिए को बदलने की आवश्यकता होगी। करियर : इंटीरियर डिजाइनिंग या कंस्ट्रक्शन से जुड़े लोगों को मित्रों के साथ मिलकर काम की शुरुआत करनी होगी। रिलेशनशिप से संबंधित तकलीफें और अड़चनें दूर करने की क्षमता आप में है, इस बात का ध्यान रखें।

मकर – गुरुवार को विदेश से संबंधित काम आगे बढ़ने में समय लग सकता है। जिन लोगों का साथ अभी तक प्राप्त हो रहा है, उनके साथ बातचीत अचानक बंद हो सकती है। चिंता महसूस होगी। अगले कुछ दिनों में महत्वपूर्ण समाचार प्राप्त हो सकती है। करियर के क्षेत्र में जिन लोगों को विदेश में अपने काम का विस्तार करना है, उन्हें हर एक नियम को ठीक से समझने होंगे।

मौत के ठीक पहले आदमी कैसा महसूस करता है? ऐसे मिलते हैं संकेत

कुंभ – गुरुवार को कोई बड़ी अड़चनें आज सुलझती हुई नजर आ रही है, इस वजह अटकें हुए बातें आगे बढ़ने लगेंगी। मानसिक रूप से जिस तकलीफ से आप गुजर रहे है, वह दूर हो सकती है। सही दिशा में कोशिश  करना संभव होगा। करियर के क्षेत्र में कार्य की जगह लोगों में एक-दूसरे के लिए जलन की भावना हो सकती है। अपने काम की वजह से किसी भी व्यक्ति का नुकसान न हो, इस बात का खास ध्यान रखना होगा।

मीन – गुरुवार को मन में उत्पन्न हो रहे तरह-तरह के विचारों के कारण से आपका ध्यान भटक सकता है। इस वजह से महत्वपूर्ण काम अधूरा हो सकता है। अपने विचारों को ठीक से समझने के बाद ही अन्य लोगों के सामने रखें, अन्यथा झगड़ा होने की संभावना बन रही है। करियर के क्षेत्र से कार्य से संबंधित लिया गया कोई निर्णय गलत होने की संभावना बन रही है।

https://twitter.com/WebMorcha

 https://www.facebook.com/webmorcha

 https://www.instagram.com/webmorcha/

Related Articles

Back to top button