जानिए सितबंर माह में आपके राशि में ग्रह-नक्षत्र का कैसा रहेगा प्रभाव, वृष मिथुन, सिंह, कन्या और वृच्चिक को मिलेगा बेहतर अवसर मीन, मेष, मकर रहे अलर्ट

0
162
webmorcha.com
ग्रह-नक्षत्र सितबंर

जिस तरह जिंदगी में हर पल परिवर्तन होता है ठीक उसी तरह ग्रह-नक्षत्र में परिवर्तन होता है। ऐसे में जहां हमारे हर दिन एक जैसा नहीं बीतता है। वहीं हर सप्ताह के साथ ही हर माह में भी अंतर हमें साफ देखने को मिलता हैं। कई बार तो बनते-बनते कार्य भी चंद मिनटों में हाथ से निकल जाता है, तो कई बार जो बात हम सोचें नहीं रहते ऐसा कुछ हो जाता है। ज्योतिष के जानकारों के मुताबिक ये सभी असर दरअसल ग्रह-नक्षत्र के परिवर्तन के कारण ही होते हैं। पढ़िए पंडित दिलीप शर्मा के साथ…

मेष राशि

सितंबर 2021 का माह आपके लिए मिलाजुला होने वाला है। शैक्षणिक कार्य में बाधा आ सकती है। इस माह आपकों अपनी व्यवहार कुशलता व वाणी की मधुरता से आप लोगों का दिल जीत सकते हैं। इस माह आपको खर्च पर नियंत्रण करने पर ध्यान देने की जरूरत है। प्रेम संबंधों में आपको सम्त्हलकर कदम रखने की जरूरत है।

वृषभ राशि

सितंबर 2021 का आपके लिए बेहतरीन होने वाली है। ग्रहों की स्थिति आपके अनुकूल होने के कारण इस माह किस्मत का साथ मिलेगा। जिसके चलते आपकी आर्थिक स्थिति में बढ़ोत्तरी होती दिख रही है। आप इस माह किसी नए कार्य की शुरुआत भी कर सकते हैं। इसके साथ ही इस दौरान आपके द्वारा किया गया निवेश भी आपको लाभ दिलाएगा।

इस 10 स्वास्थ्य वर्धक फूड से पुरुषों को मिलेगी ताकत और एनर्जी

मिथुन राशि

सितंबर 2021 में मिथुन राशि के जातकों के लिए शानदार रहने वाला है। ग्रहों की शुभ स्थितियों के कारण आपकी खुशियों में वृद्धि के साथ ही आपका करियर में भी लाभ मिलेगा। ऐसे में आपकी तरक्की के पूरे लाभ मिलेंगे। इस माह तनाव में बहुत हद तक की कमी आने के कारण आप मानसिक और शारीरिक रूप से आप खुश रहेंगे।

कर्क राशि

सितंबर 2021 नौकरी चेंजेस की स्थिति भी बन सकती है। एक ओर जहां आर्थिक मामलों में यह माह मिलाजुला साबित होगा, वहीं शिक्षा और कैरियर के क्षेत्र में विशेष सफलता प्राप्ति के योग बने हुए हैं। इस समय आपको मित्रों का बहुत अच्छा सहयोग मिलेगा।

सिंह राशि

सितंबर 2021 सिंह राशि जातकों के लिए अनेक खुशियां लेकर आ रहा है। इसके कारण आपके बिगड़े हुए कार्य इस माह बनेंगे। वहीं आर्थिक स्थिति बेहतर होने के साथ ही लाभ के साधनों में बढ़ोत्तरी के प्रबल संकेत मिल रहे हैं। इस माह किसी शुभ समाचार से आपकों प्रसन्नता मिलेगी। साथ ही कई परेशानियों में कमी आने के साथ ही लाभ के योग बनेंगे।

कन्या राशि

सितंबर 2021 कन्या राशि के लिए बेहतरीन होने वाला है। इस माह आपको प्रोफेशनल से लेकर पर्सनल जिंदगी में बेहतर लाभ मिलने के आसार हैं। इस समय किया गया धन निवेश बहुत ही लाभकारी होने के साथ ही यह समय आपके बिगड़े हुए कार्य बनेंगे। यह माह छात्रों के लिए भी आपके लिए भाग्यशाली साबित होगा।

विवाहित पुरुष रात में इस स्थान पर डालें दो बूंद तेल, हो जाएगा कमाल, मिलेंगे कई फायदे!

तुला राशि

कारोबारियों के लिए सितंबर 2021 में लाभ की स्थिति लेकर आ रहा है। इस माह आप कुछ नए कार्य प्रारंभ करने की योजना बना सकते हैं। घर में परिजनों के साथ बहुत बढ़िया समय गुजारने के साथ ही इस दौरान दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी। सही होगा इस माह कर्ज लेने से बचें।

वृश्चिक राशि

सितंबर 2021 वृश्चिक राशि के लिए शुभ साबित होने वाला है। इस माह जहां आपको धन लाभ होने की प्रबल योग हैं, बीते कामों में आ रही बाधाएं भी दूर होंगी। आपके संपर्कों में सुधार के बीच इस समय आप कहीं शैर करने भी जा सकते हैं। इस माह आपके घर पर कोई शुभ मंगलिक कार्य होने की भी योग हैं।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए सितंबर 2021 मिलाजुला रहने के योग हैं। ऐसे में जहां एक ओर आपकी जीवन संगिनी के साथ बहस की स्थिति पैदा होने से पारिवारिक जीवन में तनाव बन सकता है। वहीं कारोबार में नए संबंध के साथ ही मित्रों के सहयोग से कोई लंबे समय से रूके हुए कार्य पूरा होने की प्रबल योग है। उचित होगा अपने कार्यों को समय पर पूर्ण करें।

मकर राशि

मकर राशि वालों को सितंबर 2021 के दौरान आपको सफलता के लिए अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है। इसके साथ इस महीने आपको धन से जुड़े मामलों व अपनी छवि को लेकर अलर्ट रहना होगा। उचित होगा इस समय गलत तरीके से सफलता प्राप्त करने से बचने के साथ ही स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। कोई भी धन निवेश सोच समझ कर और बड़ों की सलाह लेकर ही करें।

कुंभ राशि

इस माह कुंभ राशि के जातकों सितंबर 2021 का समय कई मायनों में बहुत ही विशेष रह सकता है। एक ओर जहां इस दौरान आपके पुराने अटके कार्य पूर्ण होते दिख रहे हैं, वहीं इस माह दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी। इसके साथ ही इस समय रोग आदि से राहत के योग भी बनते दिख रहे हैं।

मीन राशि

इस माह मीन राशि के जातकों के लिए सितंबर 2021 का समय मिला जुला रहने की प्रबल योग है। एक ओर जहां इस समय कारोबार में लाभ की संभावना के साथ ही निवेश के बहुत अच्छे अवसर प्राप्त होते दिख रहे हैं। वहीं दूसरी ओर नौकरी पेशा लोगों के लिए उचित होगा कि वे अफसर को प्रसन्न रखने की कोशिश करें। अन्यथा परेशनियों का सामना करना पड़ सकता है। इस समय लालची लोगों से अलर्ट रहने के साथ ही स्वास्थ्य को लेकर गलती से भी कोई लापरवाही न बरतें।

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123