जानिए आपके जन्म तारीख मूलांक के अनुसार कैसे साबित होगा सितबंर का माह

अर्थ अथवा धन, व्यक्तियों के जीवन की एक महत्वपूर्ण आवश्यकता है। इसी आवश्यकता की पूर्ति हेतु मनुष्य को व्यावसायिक कार्य करने होते है। पर सभी मनुष्य पूर्ण रूप से पुरुषार्थ करने के बाद भी, कभी कभी अपने व्यवसाय में सफलता अर्जित नहीं कर पाते हैं। आज हम इसी विषय पर कुछ प्रकाश डालते हैं। जानिए आपके मूलांक इस माह कैसे रहेगा...

0
128
webmorcha.com
मूलांक

सितबंर 2021 मूलांक: ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार, सूर्य, पृथ्वी, चंद्रमा एवं अन्य सभी ग्रहों का हर व्यक्तियों से गहरा नाता है, ये हर व्यक्तियों के जीवन को प्रभावित करते हैं एवं साथ ही ये सभी किसी ना किसी अंक का प्रतिनिधित्व करते हैं। आइए आज जानते हैं सितबंर में किस मूलांक वाले व्यक्ति पर किस ग्रह का क्या प्रभाव….

मूलांक 1

जिन व्यक्तियों की जन्म तारीख 1, 19 या 28 है उनका मूलांक 1 माना गया है। इस मूलांक का प्रतिनिधित्व सूर्य करते हैं। इस माह मूलांक 1 वाले व्यक्तयों को कार्यों में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। गुस्से पर काबू रखना होगा। बेकारण के झगड़ों में पड़ने से बचें। कार्यस्थल पर निराशा का सामना करना पड़ सकता है। अपने अफसर के साथ संबंध कुछ बिगड़ सकते हैं। नौकरी में किसी भी तरह का बदलाव अभी न करें तो बेहतर होगा।

मूलांक 2

जिन व्यक्तियों की जन्म तारीख 2, 11, 20 या फिर 29 है उनका मूलांक 2 होगा। इस मूलांक वाले व्यक्तियों  को इस माह मानसिक तनाव बहुत अधिक रह सकते हैं। सेहत को लेकर परेशान रह सकते हैं। परिवार के साथ समय बहुत अच्छा गुजरेगा। कैरियर के लिहाज से समय बहुत अच्छा है। प्रमोशन मिलने की संभावना है। कारोबार में बढ़ोत्तरी होगी। नौकरी मिलने के आसार बने हुए हैं। कार्यस्थल पर आपको मान-सम्मान मिलेगी।

मूलांक 3

जिन व्यक्तियों का जन्म किसी भी माह की 3, 12, 21 और 30 तारीख को हुआ हो उनका मूलांक 3 है। इस 3 मूलांक वालों के आर्थिक मामलों के लिए ये महीना बेहतरीन साबित होगा। आय में बढ़ोत्तरी के बढ़िया  योग बने हुए हैं। नए कार्य  प्रारंभ करना चाहते हैं तो समय आपके लिए बढ़िया है। निवेश से भी लाभ प्राप्त होने की उम्मीद रहेगी।

मूलांक 4

जिन व्यक्तियों की जन्म तारीख 4, 13, 22 और 31 होती है उनका मूलांक 4 होता है। इस मूलांक वाले व्यक्तियों के लिए यह माह मुश्किलों भरा रहने की संभावना है। कार्यस्थल पर चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। कोई भी निर्णय इस महीने जल्दबाजी में न लें। प्रेम संबंधों में भी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

जानिए सितबंर माह में आपके राशि में ग्रह-नक्षत्र का कैसा रहेगा प्रभाव, वृष मिथुन, सिंह, कन्या और वृच्चिक को मिलेगा बेहतर अवसर मीन, मेष, मकर रहे अलर्ट

मूलांक 5

जिन व्यक्तियों का जन्म किसी भी महीने की 5, 14 और 23 तारीख को हुआ हो उनका मूलांक 5 होगा। इस मूलांक के व्यक्तियों के लिए यह माह बहुत अच्छा साबित होगा। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। दफ्तर में आपकी छवि अच्छी होगी। आय के श्रोत में बढ़ोतरी हो सकती है। नए कारोबार प्रारंभ करना चाहते हैं तो समय बढ़िया है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

मूलांक 6

किसी भी महीने की 6, 15 और 24 तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्तियों का मूलांक 6 होगा। इस मूलांक के व्यक्तियों के लिए यह माह कुछ परेशानियों भरा हो सकता है। बनते हुए कार्य बिगड़ेंगे। किसी भी काम में सफलता पाने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। वैवाहिक जीवन के लिए भी ये महीना अनुकूल नहीं है।

मूलांक 7

जिन व्यक्तियों का जन्म 7, 16 और 25 तारीख को होता है उनका मूलांक 7 माना जाता है। यह महीना आपके लिए बेहतरीन साबित हो सकता है। भाग्य का पूरा साथ मिल पाएगा। किसी भी वाद-विवाद से दूर रहे। कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होने की संभावना रहेगी। कारोबारियों के लिए भी समय बहुत अच्छा है।

मूलांक 8

जिन व्यक्तियों का जन्म किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को होता है उनका मूलांक 8 होगा। ये महीना इस मूलांक वाले व्यक्तियों के लिए चुनौतियां लेकर आएगा। कार्यों में सफलता पाने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। लव लाइफ में तनाव बन सकते हैं।

मूलांक 9

9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्तियों का मूलांक 9 होगा। इस महीने आपको हर काम बड़े ही सर्तकता से करना होगा। किसी दुघर्टना के चक्कर में आ सकते हैं। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123