देश/विदेशमेरा गांव मेरा शहरलेख-आलेख

जानिए इस ‘खूबसूरत हसीना’? को इनके घर से ED को मिला 20 करोड़ रुपए

कौन है Arpita Mukherjee: पश्चिम बंगाल में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शिक्षक भर्ती घोटाले के संबंध में राज्य में मंत्री पार्थ चटर्जी की एक करीबी सहयोगी Arpita Mukherjee के ठिकानों पर छापेमारी करते 20 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की है. ईडी ने पश्चिम बंगाल में ममता सरकार के कई मंत्रियों और अधिकारियों के ठिकाने पर ठापेमारी की है. आइए बताते हैं कौन हैं अर्पिता मुखर्जी, जिनके पास से 20 करोड़ रुपये बरामद हुए हैं.

कौन है  Arpita Mukherjee को पश्चिम बंगाल के उद्योग और वाणिज्य मंत्री पार्थ चटर्जी का करीबी माना जाता है. वो पेशे से अभिनेत्री और मॉडल हैं. Arpita Mukherjee बांग्ला फिल्मों के सुपरस्टार प्रोसेनजीत और जीत के लीड रोल वाली कुछ फिल्मों में भी साइड रोल कर चुकी हैं. उन्होंने ओडीशा फिल्म इंडस्ट्री की कई फिल्मों में काम भी किया गया है. इसके अलावा उन्होंने तमिल फिल्मों में भी काम किया है.

webmorcha.com
Arpita Mukherjee

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Arpita Mukherjee कई बार पार्थ मुखर्जी के साथ राजनीतिक आयोजनों में भी नजर आ चुकी हैं. इसके अलावा वह पार्थ चटर्जी के साथ कैंपेन करते हुए भी देखी गई थीं. ऐसा बताया जाता है कि दक्षिण कोलकाता में लोकप्रिय दुर्गा पूजा समिति के कार्यक्रमों में दोनों करीब आए. चटर्जी इस समिति का संचालन करते हैं, वहीं Arpita Mukherjee इस पूजा का कई बार चेहरा बन चुकी हैं.

UP के हाथरस में कांवड़ 6 शिव भक्तों को ट्रक ने कुचला, मौत

webmorcha.com
Arpita Mukherjee

रिपोर्ट्स के अनुसार Arpita Mukherjee बीते कई सालों से साउथ कोलकाता के एक आलीशान फ्लैट में रह रही हैं. ED ने उनके घर पर छापा मारा, जहां ईडी की टीम ने 20 करोड़ रुपये कैश बरामद किया है. ईडी ने एक बयान में कहा, ‘तलाशी के दौरान, ईडी ने पार्थ चटर्जी की करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के आवासीय परिसर से लगभग 20 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की.

webmorcha.com
Arpita Mukherjee

ED ने एक बयान में आरोप लगाया, ‘इस धन के स्कूल सेवा आयोग (SSC) घोटाले से जुड़े होने का संदेह है.नोट गिनने वाली मशीन के माध्यम से नकदी की गिनती के लिए जांच टीम बैंक अधिकारियों की मदद ले रही है. बयान में कहा गया है कि जब्त की गई नकदी को मशीन से गिनने के लिए तलाशी दल बैंक अधिकारियों की मदद ले रहा है. ED ने कहा, Arpita Mukherjee के परिसर से 20 से अधिक मोबाइल फोन भी जब्त किए गए हैं, जिसके उद्देश्य और उपयोग का पता लगाया जा रहा है.

https://twitter.com/WebMorcha

https://www.facebook.com/webmorcha

https://www.instagram.com/webmorcha/

Related Articles

Back to top button