राशिफल Rashifal: फरवरी 2021: 22 से 28 तारीख का क्या है राशिफल सप्ताह किस राशि को दिलाएगी सफलता. मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ व मीन राशि के जातकों के लिए कैसा होगा इस सप्ताह. आइए जानते हैं सभी 12 राशियों का  सफलता साप्ताहिक (Weekly Rashifal), साथ ही साथ जानें लव लाइफ (Weekly Love Rashifal), करियर (Weekly Career Rashifal), बिजनेस (Weekly Business Rashifal) और हेल्थ (Weekly Health Rashifal) को लेकर इस सप्ताह क्या है खास…

1. मेष साप्ताहिक राशिफल (Mesh Saptahik Rashifal)

मेष: इस वीक आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा.इनकम में बढ़ोतरी होगी, लेकिन अब थोड़े खर्च भी होना शुरू हो जाएंगे,जिसके प्रति आपको अभी से ध्यान देना होगा.अपने बॉस से अपनी बात मनवाने में कामयाब रहेंगे,जिससे आप सुकून के साथ काम कर पाएंगे. इस वीक आपके काम में उन्नति होगी.कुछ नए क्षेत्रों से नए प्रोजेक्ट्स मिलेंगे.नए काम बनेंगे, जिससे नए सौदों की प्राप्ति होगी.

रिलेशनशिप: इस वीक व्यवसाय में सरकारी औऱ कानूनी मामलों के कारण थोड़ी अड़चन आने की संभावना है या शायद कानून के पालन संबंधी किसी दबाव आदि की नौबत न आए, इसका भी ध्यान रखना जरूरी है हालांकि आप शिष्टबद्ध औऱ नियमानुसार आघे बढ़ेंगे तो बेहतर समय है औऱ कामकाज में विस्तार कर सकेंगे.कम्यूनिकेशन,मीटिंग,बातचीत आदि में थोड़ी विनम्रता रखनी जरूरी है.

हेल्थ: इस वीक आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा लेकिन सप्ताह के मध्य में थोड़ी मानसिक व्यग्रता के कारण आपको मजा नहीं आएगा.सांस,वायुविकार, जीभ, दांत, कंधे की मांसपेशियों में दर्द,आंख या कान संबंधी कोई शिकायत हो तो ध्यान रखना होगा. इसके अलावा अंतिम दो दिनों में वाहन धीमे चलाएं औऱ आंखमूंदकर कोई काम न करें अन्यथा चोट लग सकती है.लंबी यात्रा करनी हो तो भी आपको स्वास्थ्य का ध्यान रखना जरूरी है.

लकी डेट:22,23,27

कलर:पीला,लाल,सफेद

लकी दिन:सोमवार,मंगलवार,रविवार

सावधानी: इस वीक यात्रा जरूरी भी हो तो अपने कार्यक्षेत्र के काम को अधूरा ना छोड़ें और यात्रा की योजना में अनुभवी लोगों की सलाह को नजरअंदाज न करें.

उपाय: इस वीक भगवान सूर्य को सिंघाड़ा अर्पित करें.संतान को नौकरी आसानी से मिलेगी और उनके विवाद-मुक़दमे समाप्त होंगे.

2. वृष साप्ताहिक राशिफल (Vrishabh Saptahik Rashifal)

वृष: इस वीक आपके लिए उत्तम फलदायक रहेगा.आपकी पर्सनेलिटी इम्प्रूव होगी. लोग आपके प्रति आकर्षित होंगे.यात्रा के उद्देश्य से सप्ताह का मध्य उत्तम रहेगा. आपको सप्ताह की शुरुआत में ही धन के मामले में कोई खुशखबरी मिल सकती है. धन की आवक अच्छी होगी. भूमि व भवन का लाभ होगा. इनकम सामान्य रहेगी. खर्चों पर नियंत्रण रहेगा.

करियर-बिजनेस: इस वीक आपकी व्यावसायिक प्रगति अच्छी रहेगी लेकिन कुछ अनिश्चितताओं से आप गुजरेंगे. अभी किसी भी व्यक्ति पर आंख मूंदकर विश्वास करना आपको भारी पड़ सकता है. आत्मबल पर आगे बढ़ें. नौकरी या व्यवसाय में आगे बढ़ने के लिए आप परिचितों का सर्कल बढ़ाने पर ज्यादा ध्यान देंगे. कोई नया उद्यम या वर्तमान धंधे में विस्तार के लिए आप हिम्मत जुटा सकेंगे.

रिलेशनशिप: इस वीक प्रेम के पंखुडियों को इस सप्ताह काफी अनुकूलता रहेगी. खास पात्रों में आकर्षण का केन्द्र बन जाएंगे. दांपत्य संबंधों में मधुरता होगा औऱ आप एक दूसरे को समझने का ज्यादा प्रयास करेंगे.आपका साथी आपको ज्यादा खुश रखने के लिए विशेष समय देगा औऱ उपहार का आदान-प्रदान भी हो सकता है. आप अभी संबंधों में अपने प्रभाव का अनुभव कर सकेंगे.

हेल्थ: इस वीक स्वास्थ्य के मोर् पर सुख-शांति बनी रहेगी.आप घूमने-फिरने औऱ स्वादिष्ट भोजन पर ज्यादा समय व्यतीत करेंगे.आपकी रोमांचक प्रवृत्ति भी अच्छी रहने के कारण आप दैनिक कार्यों को छोड़ कोई रोमांचक यात्रा पर जा सकते हैं.छाती औऱ फेफड़े की कोई भी समस्या हो तो उत्तरार्द्ध में थोड़ा ध्यान रखना होगा.ध्यान औऱ कसरत आदि कर फिटनेस बनाए रखने में भी आप रूचि लेंगे.

लकी डेट:21,24,25

कलर: भूरा,हरा,काला

लकी दिन:रविवार,बुधवार,शनिवार

सावधानी:इस वीक अनावश्यक या लापरवाहीपूर्ण जल्दबाजी न करें अपनी वाणी और व्यवहार में उतावलापन न आने दें.

उपाय: इस सप्ताह भगवान सूर्य को शरीफा अर्पित करें.संतान को व्यवसाय और करियर में लाभ होगा,जीवन साथी से रिश्ते मधुर होंगे.

3. मिथुन साप्ताहिक राशिफल (Mithun Saptahik Rashifal)

मिथुन: इस वीक आपको किसी खास व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा.हो सकता है यह व्यक्ति आने वाले समय में आपके जीवन में कई तरह के सकारात्मक बदलाव भी लाये. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखें तो ये सप्ताह आपके लिए ठीक ठाक रहने वाला है.व्यापार एवं कार्यक्षेत्र में आप अपनी ऊर्जा को बढ़ाने का प्रयास करेंगे. व्यापार या फिर कार्यक्षेत्र में आप शानदार प्रदर्शन करेंगे.

करियर-बिजनेस: इस वीक नौकरी करने वाले जातकों के लिए भी प्रगतिकारक समय है. फैशन, बैंकिंग,शिक्षा, कलाजगत संबंधी चीजों या परफॉर्मेंस आदि में आपका कामकाज अच्छी तरह चलेगा औऱ प्रगति के अवसर मिलेंगे, लेकिन प्रारंभ में कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने में ज्यादा सावधानी रखनी जरूरी है.नौकरीपेशा लोगों को उत्तम अवसर मिलने के योग हैं.

रिलेशनशिप: इस वीक मानसिक व्याकुलता के कारण थोड़ी परेशानी वाली कही जा सकेगी, लेकिन आपमें एक अलग जोश रहेगा,जिससे संबंधों में आपको निराश होने की जरूरत नहीं.सप्ताह के मध्य से आप कम्यूनिकेशन के माध्यमों के जरिए दूर से संपर्क साध सकेंगे.दांपत्य संबंधों में आप सप्ताह के मध्य से काफी अच्छे संबंध प्राप्त कर सकेंगे, लेकिन अपने क्रोध को अंकुश में रखें.

हेल्थ: इस वीक आपको थोड़ी मानसिक बेचैनी या शरीर में सुस्ती रहेगी,लेकिन व्यापक तौर पर विचार करें तो आपमें कुल मिलाकर शक्ति का संचाल होता रहने के कारण स्वास्थ्य में कोई बड़ी समस्या नहीं प्रतीत होगी. उत्तरार्द्ध में आपमें चुस्ती-स्फूर्ति पर्याप्त प्रमाण में बनी रहेगी.दैनिक जीवन से थोड़ा परिवर्तन के लिए परिवार के साथ नजदिक स्थान पर घूमने भी जा सकते हैं.

लकी डेट:21,24,25

कलर: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन:रविवार,बुधवार,शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह आपसी विश्वास और पारदर्शिता को बनाए रखना होगा साथ ही दस्तावेजों के लेन-देन में सावधानी बरतें.

उपाय: इस सप्ताह सूर्य को संतरा या मौसमी अर्पित करें. संतान के जीवन की बाधाएँ दूर होंगी और धन की प्राप्ति होगी.

4. कर्क साप्ताहिक राशिफल (Kark Saptahik Rashifal)

कर्क: इस वीक की शुरुआत आपके लिए बहुत अच्छी रहेगी और आपको अपनी इनकम को बढ़ते हुए देखकर काफी खुशी होगी.अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा और आपको पदोन्नति मिलने के योग बन रहे हैं. अपनी ओर से कोई भी गलती ना करें.

करियर बिजनेस: इस वीक आपका ध्यान प्रोफेशनल मामलो में ज्यादा केंद्रित रहेगा.नौकरी के लिए विदेश जाने के इच्छुक जातक इश दिशा में प्रयास कर सकते हैं. थोड़ा विलंब होगा,लेकिन सफलता मिलने की संभावना है. नई भागीदारी या नए करार के लिए अभी रूकने और इंतजार करने की नीति अपनाएं.वाहन, रीयल एस्टेट, कृषि, औजार आदि के कार्यों में अभी थोड़ा प्रतिकूलता रहेगी.

रिलेशनशिप: इस वीक आपके प्रेम संबंधों में खट्टे-मीठे अनुभव होंगे. शुरूआत काफी अच्छी रहेगी, लेकिन मध्य में आपकी मानसिक चंचलता के कारण आपके बीच तनाव का डर सताता रहेगा. शायद वास्तव में आपके बीच तनाव लाने के लिए दूसरे लोग भी सक्रिय होंगे, ऐसे में थोड़ा ध्यान रखें. ऐसी स्थिति में प्रियपात्र या जीवनसाथी के साथ अपने संबंधों में विश्वास की नींव मजबूत रहे, इसका ध्यान रखना होगा.

हेल्थ: इस वीक स्वास्थ्य कुल मिलाकर अच्छा रहेगा औऱ प्रोफेशनल मामलों में आप उत्साह औऱ जोश से ध्यान दे सकेंगे. हालांकि ज्यादा काम के बोझ के कारण सप्ताह के मध्य में थकावट लगेगा औऱ इस कारण स्वभाव थोड़ा चिड़िचड़ा सकता है. अंतिम दो दिनों में आप फिर उत्साह में रहने का प्रयास करेंगे.आप कसरत औऱ योग में ध्यान देकर फिटनेस के प्रति ज्यादा सजग होंगे.साथ ही साथ मनपसंद भोजन औऱ घूमने-फिरने का आनंद भी लेंगे.

लकी डेट:22,23,27

कलर:पीला,लाल,मैरून

लकी दिन:सोमवार,मंगलवार,रविवार

सावधानी: इस सप्ताह आपके विचारों के प्रतिअसहमति प्रकट हो सकती है.कोई भी कदम संभल कर उठाएं.

उपाय: इस सप्ताह भगवान सूर्य को गन्ना समर्पित करें. इससे संतान का भाग्य मजबूत होगा और विरोधी परास्त होंगे.

5. सिंह साप्ताहिक राशिफल (Singh Saptahik Rashifal)

सिंह: इस वीक आपका प्रदर्शन सुधरता जाएगा. आर्थिक रूप से आपको कई तरह के फायदे भी प्राप्त होने वाले हैं. अचानक कही से धन लाभ हो सकता है. कार्यक्षेत्र में योग्यताओं को दिखाने का अवसर मिलेगा. दोस्तों या रिश्तेदारों से उधार लेने या देने से बचें. हो सकता है पैसों की बात को लेकर आपके रिश्ते खराब हो जायें. साथ ही निवेश की योजना सोच-समझकर बनानी होगी.

करियर बिजनेस: इस वीक आप यथासंभव कोई भी सौदा करने से दूर ही रहें, अन्यथा नुकसान होगा. अभी आपको ऐसे कार्यों में आगे बढ़ने की प्रबल इच्छा होगी. इस सप्ताह भागीदारी के कामकाज में प्रगति के चांस हैं, लेकिन इसमें गति थोडी धीमी रहेगी. धंधे-व्यवसाय में आप जोश के साथ काम करेंगे, वाहन, इलेक्ट्रॉनिक वस्तुएं, रीयल एस्टेट आदि के कार्यों में भी अच्छा रहेगा.

रिलेशनशिप: इस वीक प्रेम संबंधों में लगातार ज्वार-भाटा की स्थिति रहेगी, जिसका संबंधों पर असर पड़ सकता है. आपमें अभी आकर्षण काफी बढ़ा रहने के कारण रोमांस के विचारों में मगन रहेंगे, लेकिन कुछ ग्रहों का साथ नहीं मिलेगा, जिससे संबंधों में अहं का टकराव होने की पूरी संभावना है. संबंधों में अनिश्चितता भी लगेगी.

हेल्थ: इस वीक आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. मानसिक राहत के लिए आप्तजनों के साथ आप नजदिकी स्थान पर पिकनिक-प्रवास का आयोजन करेंगे. जिन लोगों को ब्लडप्रेशर, सिर दर्द, हड्डी की कमजोरी, आंखों में जलन, शरीर की गर्मी संबंधी समस्या हो तो अभी थोड़ा ध्यान देना होगा. सप्ताह के उत्तरार्द्ध में मन थोड़ा चंचल रहने की संभावना ज्यादा है.

लकी डेट:22,23,27

कलर:पीला,लाल,सफेद

लकी दिन:सोमवार,मंगलवार,रविवार

सावधानी:इस सप्ताह अभी आपको यात्रा करते समय या खेलकूद में भाग लेते समय चोट से बचने की जरूरत है.

उपाय:इस वीक भगवान सूर्य को सेब अर्पित करें. संतान के करियर की बाधाएं दूर होंगी. पारिवारिक समस्याएं समाप्त हो जायेंगी.

6. कन्या साप्ताहिक राशिफल (Kanya Saptahik Rashifal)

कन्या: इस वीक आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा. कुछ लोगों को विदेश जाने में सफलता मिलेगी. वहां जाकर उनकी किस्मत चमकेगी. आपके खर्चों में बेतहाशा बढ़ोतरी होगी, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति पर बोझ आ सकता है, इसलिए सही तरीके से वित्त प्रबंधन करने की कोशिश करें, ताकि किसी भी तरह की कोई समस्या आगे आने वाले समय में आपके रास्ते में बाधा ना पहुंचाएं.

करियर बिजनेस: इस हफ्ते आप प्रोफेशनल मोर्चे पर प्रगति पर ज्यादा ध्यान केन्द्रीत करेंगे औऱ इसमें ही आपका काफी समय बीत जाएगा. काम के बोझ के कारण आपको थकावट औऱ शारीरिक तनाव हो सकता है. कृषि, बीज, केमिकल्स, दवा, होटल मैनेजमेंट, उपकरण, वकील, सरकारी कांट्रेक्ट, आयात-निर्यात के कामकाज में ज्यादा अच्छा लाभ होने की संभावना है.भागीदारी के कार्यों में आगे बढ़ने के अवसर मिलेंगे.

रिलेशनशिप: इस हफ्ते खास दोस्तों की ओर आपका ध्यान आकर्षित होगा. किसी के साथ पहले से प्रेम संबंध हो तो अभी आपको मिलने की इच्छा ज्यादा रहेगी. हालांकि विवाहितों को अभी जीवनसाथी के अहं का सामना करने की तैयारी रखनी होगी.कामकाज के स्थान पर खास पात्रों के साथ संबंधों में निकटता आ सकती है.

हेल्थ: इस हफ्ते अपना स्वास्थ्य सुखकारी बनाए रखने के लिए आपको नियमित योग, मेडिटेशन, कसरत आदि में ध्यान देना जरूरी है. ग्रहों का साथ कम मिलने के कारण खास कर प्रारंभ में आप मानसिक बेचैनी का अनुभव करेंगे. आपको नकारात्मक विचारों को मन से निकालना होगा. डायबिटिज, नाक-कान-गले की समस्या हो तोअभी ज्यादा ध्यान रखना होगा. सर्दी औऱ कफ की समस्या हो तो ध्यान रखना होगा.

लकी डेट:21,24,25

कलर: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन:रविवार,बुधवार,शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह काम में और निर्णय लेने में देरी न करें.साथ ही पारदर्शिता रखनी होगी.

उपाय: इस हफ्ते तुला राशि के लोग भगवान सूर्य को नारियल अर्पित करें. संतान को अतीव धन की प्राप्ति होगी, उनकी संतान प्राप्ति की समस्याएं दूर होंगी.

7. तुला साप्ताहिक राशिफल (Tula Saptahik Rashifal)

तुला: इस हफ्तेआपके लिए आशा अनुरूप रहेगी और आपकी कुछ योजनाएं फलीभूत होकर आपकी सफलता का मार्ग प्रशस्त करेंगी. नौकरीपेशा लोगों को काम में खूब आनंद आएगा और सफलता प्राप्त होगी लेकिन किसी बात को लेकर आत्मसम्मान की हानि हो सकती है अर्थात् कोई आपका अपमान कर सकता है और यह बात आपको अंदर तक दुख देगी, इसलिए थोड़ी सावधानी बरतें.

करियर बिजनेसः इस हफ्ते सरकारी कार्य या कांट्रेक्ट, दवा, सरकारी कार्यालयों में नौकरी, प्रिंटिंग, फ़र्माच्यूटिकल संबंधी सेवाओं आदि में पहले पखवाड़े में आपकी प्रगति की संभावना होगी. नौकरीपेशा लोगों को उच्च पद मिलने या आर्थिक लाभ के साथ नई जवाबदेही निभाने की संभावना बढ़ेगी. हालांकि भागीदारी के कार्यों में अपने स्वभाव को अंकुश में रखें. नए करार करने में उतावलापन न करें.

रिलेशनशिपः इस हफ्ते आपके लिए प्रेम संबंधों के मामले में दांपत्यजीवन की बात करें तो मुश्किल के कारण आपको अपना क्रोध बार-बार परेशान कर सकता है. जो पहले से संबंधों में हैं, उनके बीच निकटता रहेगी. विवाहोत्सुक जातकों को उपयुक्त साथी मिल सकता है. प्रेम की अभिव्यक्ति में शब्दों में स्पष्टता रखें. अंतिम चरण में प्रेम संबंधों में घनिष्टता बढ़ सकती है.

हेल्थ: इस हफ्ते आप मानसिक स्वस्थता औऱ एकाग्रता का एहसास करेंगे फिर भी जिन लोगों को पहले से ही पाचन, पेट में दर्द, पित्त, कमर में दर्द, रक्त विकार, दिल की धड़कन की अनियमितता, आंखों में जलन आदि हो उन्हें थोड़ी तकलीफ की शिकायत रहेगी लेकिन कुल मिलाकर समय नकारात्मक न होने के कारण आपको खास चिंता करने की जरूरत नहीं.अंतिम दो दिनों में आपके स्वास्थ्य में पहले की तुलना में थोड़ा सुधार दिखेगा.

लकी डेट:21,24,25

कलर: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन:रविवार,बुधवार,शनिवार

सावधानी:इस सप्ताह कोई महत्वपूर्ण निर्णय के पूर्व विचार कर लें.वाहन प्रयोग में सावधानी रखें.

उपाय: इस सप्ताह सूर्य देव को गुड और चना अर्पित करें. इससे आपकी संतान का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा,खूब मान सम्मान मिलेगा.

8. वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल (Vrischik Saptahik Rashifal)

वृश्चिक: इस हफ्ते प्रियपात्रों के साथ मुलाकात या कम्यूनिकेशन बढ़ेगा, जिससे रोमांटिक विचारों में आप खोए रहेंगे,लेकिन विवाहितों को थोड़ा ध्यान रखना होगा. आपको एक दूसरे पर ज्यादा विश्वास रखना होगा, अन्यथा अप्रत्याशित परिणाम आ सकता है. यदि अपने साथी को संबंधों में ज्यादा समय देंगे तो अच्छी तरह एक दूसरे का साथ प्राप्त कर सकेंगे. अंतिम चरण में कार्यस्थल पर खास पात्रों के साथ आपकी निकटती बढ़ने की संभावना है.

करियर/बिजनेस: इस हफ्ते भागीदारी के कार्यों में आप आगे बढ़ने की सोचेंगे और शायद इस संबंध में करार करना हो तो प्रारंभ में संयोग आपकी ओर हैं. शेयर बाजार,ट्रेडिंग जैसे काम में अभी खास कर सरकार संबंधी कार्यों में दीर्घकालिक योजना के साथ सौदा करेंगे तो फायदा हो सकता है अंतिम दो दिनों में आप कामकाज में कम ध्यान दे सकेंगे, इसलिए यथास्थिति बनाए रखने में ही फायदा है.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह आपमें किसी खास के प्रति आकर्षण रहने के कारण संबंधों में आगे बढ़ने की काफी इच्छा रहेगी लेकिन खास कर जो पहले से संबंधों में हैं, उन्हें कहीं न कहीं उनकी अहं या स्वीमित्व की भावना तनाव दे सकती है. इसके अलावा आपके साथी को क्रोध ज्यादा रहेगा, इसलिए आप दिमाग शांत रखें.

हेल्थ: इस हफ्ते आपका स्वास्थ्य उतार-चढ़ाव वाला रहेगा, यानि आपको फिटनेस को ध्यान में रख नियमित कसरत और योग जैसी बातों पर ध्यान केंद्रित करें. पूर्वार्ध में भोजन की अतिश्योक्ति से बचें. जिन लोगों को गंभीर बीमारी हो, वैसे जातकों को खास कर अंतिम दो दिनों में ज्यादा ध्यान रखना होगा. जिन लोगों को कफ, खांसी, सर्दी या एलर्जी के कारण होने वाली परेशानी , उन्हें उपचार का असर होने में थोड़ा विलंब हो सकता है.

लकी डेट:22,23,27

कलर:पीला,लाल,गुलाबी

लकी दिन:सोमवार,मंगलवार,रविवार

सावधानी:इस सप्ताह कुछ विशेष परिस्थितियों को छोड़कर दिन में या शाम के समय सोना नहीं चाहिए.वाद-विवाद न करें.

उपाय:इस सप्ताह सूर्य देव को गुड और चना अर्पित करें. इससे आपकी संतान का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा,खूब मान सम्मान मिलेगा.

9. धनु साप्ताहिक राशिफल (Dhanu Saptahik Rashifal)

धनु: इस हफ्ते आपके बहुत से काम पूरे होंगे. आप अपने नियमित काम पर भी पूरा ध्यान लगाएंगे और अपने कार्यों को पूरी शिद्दत के साथ करेंगे.इससे चुनौतियों के बावजूद आप कुछ हद तक अच्छे परिणाम पाने में सफल रहेंगे, लेकिन आपके वरिष्ठ अधिकारी किसी ना किसी वजह से आपसे परेशान हो सकते हैं. वे आपसे इस बात का जिक्र भी करेंगे. आपको अपने काम पर ध्यान रखना होगा और बेवजह के डर को मन से निकाल दें.

करियर/बिजनेस: इस हफ्ते व्यावासायिक विस्तार की योजना साकार हो सकती है. नौकरीपेशान लोग उत्साह पूर्वक अपने कार्यों को पूरा कर सकेंगे, जिससे लोगों की प्रशंसा भी मिलेगी. शुरूआत में आप शेयर बाजार, दलाली, ट्रेडिंग आदि के कामकाज में ज्यादा रूचि होगी. नौकरीपेशा लोग जॉब बदलने का वितार कर रहे हों तो अच्छे अवसर मिल सकते हैं. आपको कार्यस्थल पर ज्यादा सुविधा औऱ लाभ भी मिल सकता है.

रिलेशनशिप: इस हफ्ते आपके बीच बातचीत बढ़ेगी. डेटिंग की शुरूआत करने के लिए या किसी खास व्यक्ति की ओर आकर्षित होकर प्रपोज करने के लिए भी यह समय अच्छा है. हालांकि इन सारी स्थितियों के बीच खास कर दांपत्य जीवन में आपको संबंधों में पारदर्शिता औऱ व्यवहार में बेहतरी लानी होगी.

हेल्थ: इस हफ्ते खास कर मांसपेशियों की समस्या, त्वचा में जलन हो तो ध्यान रखें. इस समय में सिर दर्द बढ़ सकता है. जिन लोगों को शारीरिक गर्मी की समस्या हो,आपको ज्यादा पानी और तरल पदार्थ लेने की जरूरत है.दोस्तों या भाई-बहन के साथ कहीं घूमने जाना हो तो इससे आप तन-मन से प्रफुल्लिता का अनुभव करेंगे.

लकी डेट:22,23,27

कलर:पीला,लाल,सफेद,पीला

लकी दिन:सोमवार,मंगलवार,रविवार

सावधानी: इस सप्ताह घर के साथ ही बाहर भी इस बात का ध्यान रखें कि किसी से वाद-विवाद या झगड़ा ना करें.

उपाय:इस सप्ताह भगवान सूर्य को गन्ना समर्पित करें. इससे आपकी संतान की शिक्षा और एकाग्रता में अदभुत सुधार होगा.

10. मकर साप्ताहिक राशिफल (Makar Saptahik Rashifal)

मकर: इस सप्ताह ग्रहों का संयोजन रिश्तों के लिहाज से अनुकूल दिखाई नहीं देता है, इसलिए आपको अपने रिश्तों के प्रति अधिक सावधान रहने की जरुरत है. पैतृक संपत्ति से जुड़े मुद्दों के समाधान में थोड़ा समय लग सकता है.आप किसी बौद्धिक चर्चा में भाग लेने की इच्छा जाहिर कर सकते हैं.अपनी हर बात को सही साबित करने की कोशिश ना करें.

करियर/बिजनेस: इस हफ्ते आप मेहनत करने में थोड़े भी पीछे न रहें औऱ साथ ही साथ उचित आयोजन करें, इस बात को ध्यान में रखना आवश्यक है. सट्टा मामलों में या शॉर्टकट से धन कमाने का विचार हो तो आपके पास की कमाई कहां चली जाएगी, इसकी खबर ही नहीं होगी. सरकारी नौकरी कर रहे जातकों को आर्थिक लाभ के साथ बदली की भी संभावना होगी. कम्यूनिकेशन संबंधित कार्यों में परिणाम अच्छा मिलेगा, लेकिन थोड़ा विलंब हो सकता है.

रिलेशनशिप: इस हफ्ते प्रियपात्र के साथ मिलन-मुलाकात में थोड़ा ध्यान रखना होगा, क्योंकि खास तो आपके बीच मामूली बातों पर झगड़ा या क्रोध के कारण दूरी बढ़ने की संभावना होगी. इसके अलावा आपको एक दूसरे की भावना को समझने की भी जरूरत है. विवाहितों के संबंध सामान्य रहेंगे.यदि एक दूसरे की जवाबदेहियों को निभाने में मदद करेंगे.

हेल्थः इस हफ्ते शुरूआत में आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन उत्तरार्द्ध में थोड़ा ध्यान रखना होगा. खास कर अंतिम दो दिनों में मौसमी समस्याएं आपको घेरने का प्रयास करेंगी. यथासंभव भारी भोजन लेने की बजाय तरल पदार्थ ज्यादा लें. घूमने-फिरने या एडवेंचर वाले कार्य करने के लिए आप प्रेरित होंगे.

लकी डेट:21,24,25

कलर:भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन:शुक्रवार,बुधवार,शनिवार

सावधानी:इस सप्ताह इस सप्ताह नशे की हालत में घर की शांति भंग हो सकती है और सभी सदस्यों को मानसिक तनाव का सामना करना पड़ता है. इससे बचना चाहिए.

उपाय: इस सप्ताह सूर्य देव को नारियल समर्पित करें.संतान की स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या दूर होगी.

Shubh Muhurat: 22 फरवरी 2021, सोमवार के शुभ मुहूर्त

11. कुंभ साप्ताहिक राशिफल (Kumbh Saptahik Rashifal)

कुम्भ: इस हफ्ते आपके लिए सामान्यतौर पर फलदायक रहेगा.दांपत्यजीवन में तनाव बढ़ सकता है, लेकिन जो लोग किसी प्रेम संबंध में हैं, उनके लिए काफी अच्छा रहेगा. दांपत्यजीवन में तालमेल बनाए रखने का प्रयास करें. इसके लिए आपको तनाव से बचने की जरूरत है.

करियर/बिजनेस: इस हफ्ते आपकी व्यावसायिक प्रगति अच्छी रहेगी, लेकिन कुछ अनिश्चितताओं से आप गुजरेंगे. अभी किसी भी व्यक्ति पर आंख मूंदकर विश्वास करना आपको भारी पड़ सकता है. आत्मबल पर आगे बढ़ें. नौकरी या व्यवसाय में आगे बढ़ने के लिए आप परिचितों का सर्कल बढ़ाने पर ज्यादा ध्यान देंगे. कोई नया उद्यम या वर्तमान धंधे में विस्तार के लिए आप हिम्मत जुटा सकेंगे. बड़े सरकारी कांट्रेक्ट, दवा, केमिकल्स, प्रिंटिंग आदि कार्यों में आप आगे बढ़ सकते हैं.

रिलेशनशिप: इस हफ्ते काफी अनुकूलता रहेगी. खास पात्रों में आकर्षण का केन्द्र बन जाएंगे. दांपत्य संबंधों में मधुरता होगा औऱ आप एक दूसरे को समझने का ज्यादा प्रयास करेंगे. आपका साथी आपको ज्यादा खुश रखने के लिए विशेष समय देगा औऱ उपहार का आदान-प्रदान भी हो सकता है. आप अभी संबंधों में अपने प्रभाव का अनुभव कर सकेंगे. परिवार के साथ संबंधों मे थोड़ा तनाव आने की संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता.

हेल्थः इस हफ्ते स्वास्थ्य के मोर् पर सुख-शांति बनी रहेगी. आप घूमने-फिरने औऱ स्वादिष्ट भोजन पर ज्यादा समय व्यतीत करेंगे. आपकी रोमांचक प्रवृत्ति भी अच्छी रहने के कारण आप दैनिक कार्यों को छोड़ कोई रोमांचक यात्रा पर जा सकते हैं. छाती औऱ फेफड़े की कोई भी समस्या हो तो उत्तरार्द्ध में थोड़ा ध्यान रखना होगा. ध्यान औऱ कसरत आदि कर फिटनेस बनाए रखने में भी आप रूचि लेंगे.

लकी डेट:21,24,25

कलर: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन:शुक्रवार,बुधवार,शनिवार

सावधानी:इस सप्ताह अहं या क्रोध के कारण तनाव न हो,इसका ध्यान रखें साथ हीआहार-व्यवहार में संयम रखें.

उपाय: इस सप्ताह धार्मिक कार्यों को हमेशा कार्य रूप दें.तीर्थस्थान की यात्रा करने से किसी को न रोकें.माता से चांदी, चावल लेकर अपने पास रखें.

12. मीन राशि Meen Saptahik Rashifal, (Pisces Weekly Horoscope)

मीन: इस हफ्ते आपके लिए चुनौतीपूर्ण होने के बावजूद भी कुछ हद तक फायदेमंद रहेगा. सप्ताह की शुरुआत में आप गृहस्थजीवन को समय देंगे और अपने जीवनसाथी की सभी आवश्यकताओं को समझते हुए उन्हें पूरा करेंगे. आप काफी भावुक रहेंगे. बेवजह की चिंता आपको परेशान कर सकती है.इससे बचें.

करियर/बिजनेस: इस हफ्ते व्यवसाय में सरकारी औऱ कानूनी मामलों के कारण थोड़ी अड़चन आने की संभावना है या शायद कानून के पालन संबंधी किसी दबाव आदि की नौबत न आए, इसका भी ध्यान रखना जरूरी है.हालांकि आप शिष्टबद्ध औऱ नियमानुसार आघे बढ़ेंगे तो बेहतर समय है औऱ कामकाज में विस्तार कर सकेंगे. कम्यूनिकेशन, मीटिंग, बातचीत आदि में थोड़ी विनम्रता रखनी जरूरी है.

रिलेशनशिप: इस हफ्ते आपके संबंधों में सुधार आएगा. यदि प्रेम के पंछियों को पहले किसी मामले में मतभेद या गलतफहमी उत्पन्न हुई हो तो शांति से बैठ कर चर्चा कर सकेंगे और पुरानी गलतफहमी को दूर कर ज्यादा पारदर्शी संबंध बना सकेंगे. दोस्तों और भाई बहनों के साथ आपके संबंधों में घनिष्ठता बढ़ेगी. प्रियजनों के साथ पिकनिक, यात्रा या किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में जाना होगा, जिससे आपका मन हल्का होगा.

हेल्थ: इस हफ्ते मानसिक व्यग्रता के कारण आपको मजा नहीं आएगा. सांस, वायुविकार, जीभ, दांत, कंधे की मांसपेशियों में दर्द, आंख या कान संबंधी कोई शिकायत हो तोआंखमूंदकर कोई काम न करें, अन्यथा चोट लग सकती है. लंबी यात्रा करनी हो तो भी आपको स्वास्थ्य का ध्यान रखना जरूरी है.

लकी डेट:22,23,27

कलर:पीला,लाल,सफेद

लकी दिन:सोमवार,मंगलवार,रविवार

सावधानी: इस सप्ताह कोई महत्वपूर्ण निर्णय के पूर्व विचार कर लें. वाहन प्रयोग में सावधानी रखें.

उपाय: इस सप्ताह पीपल और किकर के वृक्ष न काटें. किसी से मुफ्त का माल न लें. बड़े भाई की अवहेलना न करें.

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

9617341438, 7879592500,  7804033123