जानिए आज भगवान विष्णु की किन राशियों पर रहेगी बेहद कृपा

30 दिसंबर को गुरुवार है और इस दिन वर्ष की अंतिम एकादशी होने वाली है। एकादशी के दिन भगवान विष्णु की विधि- विधान से पूजा होती है।

Horoscope Rashifal 30 December 2021 : भगवान विष्णु की कृपा: ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों की बात की गई है। प्रत्येक राशि का स्वामी ग्रह मौजूद होता है। ग्रह-नक्षत्रों की गोचर से राशिफल का अनुमामन लगाया जाता है। 30 दिसंबर को गुरुवार है और इस दिन वर्ष की अंतिम एकादशी होने वाली है। एकादशी के दिन भगवान विष्णु की विधि- विधान से पूजा होती है। जानिए आज विष्णु जी की कृपा किन राशियों पर होगा…

मेष राशि

दिमाक प्रसन्नचित बना रहेगा। दांपत्य जीवन बेहतरीन रहेगा। नौकरी में अच्छी सफलता मिलेगी। किसी अतिरिक्त जिम्मेदारी का भार आपकों मिल सकता है। धैर्यशीलता बनाएं रखें। धर्म की आरे मन जाएगा। आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी।

वृष राशि

आज अज्ञात भय आपकों सता सकिता है। बोलचाल में संयत बरते। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन संभव है। माता-पिता को सेहत को लेकर चिंतित रह सकते हैं। खर्चों की भार रहेगी। आत्मविश्वास में कमी देखने को मिल सकती है। कारोबार में ध्यान दें।

यहां पढ़ें: साल 2022 इन राशियों के लिए दे रहा शानदार अवसर अपनी जिज्ञासा को करें पूरी

मिथुन राशि

दिमाक परेशान रह सकता है। संयमित बरतें। क्रोध पर नियंत्रण रखें। व्यापार में अड़चन बन सकती हैं। सेहत का ध्यान रखें। पुत्र की ओर से अच्छी समाचार मिल सकता है। शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों में भरपूर सफलता मिलेगी। माता-पिता को सेहत विकार हो सकते हैं।

कर्क राशि

आज आशा-निराशा का भाव मन में आ सकता है। व्यपार में सुधार होगा। धैर्यशीलता बनाए रखें। घर-परिजनों में धार्मिक कार्य संपन्न हो सकते हैं। वाहन सुख में बढ़ोत्तरी मिलेगी। जमीन भवन या संपत्‍ति में निवेश कर सकते हैं। दोस्तों से मुलाकात होगी।

यहां पढ़ें: राजकुमार बुध की कृपा से आज से वृष, वृच्चिक, कुंभ और धनु को मिलेगी बेहतरीन मौका

सिंह राशि

धैर्यशीलता बनाएं रखें। शिक्षण के क्षेत्र में भरपूर सफलता मिलेगी। किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है। बढ़िया भोजन का आनंद मिल सकता है। आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। संस्कृति के प्रति रुझान बढ़ सकता है। बोलचाल में संयमित रखें।

कन्या राशि

आज का दिन आत्मविश्वास से भरा रहेगा। नौकरी में परिवर्तन के योग बने हुए हैं। कामों का विस्तार से मन खुश होगा। दिनचर्या को ठीक करें। परिजनों में आपसी मनमुटाव हो सकता है। नौकरी में अच्छे तरक्‍की के अवसर मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में विस्‍तार संभव है।

तुला राशि

आज दिमाक और मन प्रसन्न रहेगी। शैक्षिक की दिशा में भरपूर लाभ मिलेगी। कोई पैतृक सम्पत्ति से धन अर्जन के योग बन रहे हैं। हालांकि, परिश्रम की अधिकता रहेगी। नौकरी में प्रमोशन के मार्ग खुलेंगे। कार्यक्षेत्र का विस्तार सींज्ञव है। आत्मविश्वास से पूरा समय बढ़िया रहेगा।

वृश्चिक राशि

बोलचाल में संयत रहें। परिजनों से बेकार के आपसी झगड़ा से बचें। दोस्तों का मदद मिलेगा। जमा-पूजी में कमी आएगी। व्यापार के लिए यात्रा पर जा सकते हैं। यात्रा श्भ रहेगी। सेहत के प्रति अलर्ट रहें। पुत्र को सेहत विकार हो सकते हैं। आत्मविश्वास आपका आज भरपूर बना रहेगा।

धनु राशि

शिक्षा की  दिशा में आज व्यस्त रहेंगे। परिश्रम अधिक बनी रहेगी। पुत्र के सेहत का ध्यान रखें। दोस्तों  का मदद मिलेगा। क्रोध एवं गुस्सा से बचें। धर्म की ओर रूझान रहेगा। खर्चों को कंट्रोल करने का प्रयास करें। आर्थिक स्थिति सामान्य होगी।

मकर राशि

मन-बुद्धि को अपने काबू में रखें। कारोबार में आज सफलता मिल सकती है। आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। परिजनों में धार्मिक संगीत के कार्यक्रम हो सकते हैं। सेहत के प्रति अलर्ट रहें। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिल पाएगा। संगीत की आरे आपका रुझान बढ़ेगा।

कुंभ राशि

दिन को खुबसूरत बनाने के लिए मन को एकाग्र रखें। गुस्सा बिल्कुल न आने दें। परिजनों की बात को गंभीरता से सुनें। खर्चो पर कंट्रोल करना सीखें। पुत्र की ओर से कोई अच्छी खबर मिल सकते हैं। आत्मविश्वास को बढ़ाए।

मीन राशि

आज आत्मविश्वास में कमी देखने को मिल सकती है। मन परेशान रह सकता है। परिजनों का पूरा साथ मिलेगा। व्यापार में लाभ के अवसर हाथ आएंगे। सेहत का ध्यान रखें। खर्चे अधिक होंगे। अपने दिनचर्या को अपने साथ रखें।

https://twitter.com/WebMorcha

https://www.facebook.com/webmorcha

https://www.instagram.com/webmorcha/

Back to top button