छत्तीसगढ़मेरा गांव मेरा शहररायपुर

मचा कोहराम, CM हाउस में आयोजित MLA दल की बैठक में शामिल नही होंगे TS बाबा, जाएंगे दिल्ली

बाबा के करीबी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक TS सिंहदेव आज CM हाउस में होने वाले MLA दल की बैठक में शामिल नहीं हो रहें हैं। वे फिलहाल अभी अंबिकापुर में ही हैं। कल सुबह वो राजधानी रायपुर पहुचेंगे और राष्ट्रपति चुनाव में वोट डाल कर कल ही वहां से दिल्ली निकल जाएंगे।

रायपुर। पंचायत विभाग से इस्तीफे के बाद एक बड़ी खबर मंत्री TS बाबा को लेकर सामने आई है। आज CM हाउस में आयोजित MLA दल की बैठक में बाबा शामिल नही हो रहें हैं। उनका कल दिल्ली जाने का कार्यक्रम है।  बतादें शनिवार को पंचायत मंत्री TS सिंहदेव ने पंचायत विभाग से इस्तीफा दे दिया हैं। उनके पास अब भी स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, चिकित्सा शिक्षा, बीस सूत्रीय कार्यक्रम, वाणिज्य कर GST विभाग बना हुआ है। हालांकि बाबा का इस्तीफा अभी स्वीकृत नही हुआ है।

आज रविवार को CM ने भी मीडिया से बातचीत में कहा कि उनका इस्तीफा नही मिला है, सोशल मीडिया के माध्यम से मुझे जानकारी मिली हैं। उन्हें फोन किया था पर बातचीत नही हो पाई। हमारे बीच कोई मतभेद नही हैं। बाबा से मेरा बेहतर तालमेल हैं। उनसे चर्चा की जाएगी।

TS बाबा के इस्तीफे पर बोलें मुख्यमंत्री कहा- हमारे बीच तालमेल है, चर्चा कर लेंगे

TS  सिंहदेव ने इस्तीफे के साथ भेजे चार पेज के पत्र में उन्होंने समग्र ग्रामीण विकास के कार्यो की अंतिम स्वीकृति के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में सचिवों की कमेटी बनाने, प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत आवास निर्माण हेतु बजट का आवंटन न होने,पेसा अधिनियम के प्रारूप में बदलाव व पंचायत प्रतिनिधियों के अधिकारों को पूर्ण रूप से लागू न करने के साथ ही मनरेगा के बर्खास्त सहायक परियोजना अधिकारियों को बिना सहमति बहाल करने जैसे मुद्दों पर असहमति जता कर इस्तीफा सौपने की बात कही है।

आज रविवार शाम 7 बजे CM  हाउस में MLA दल की बैठक आयोजित की गई हैं। बैठक में कल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव व 20 जुलाई से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र की तैयारियों के संबध में चर्चा होने की जानकारी मिली हैं। रपदेश की 90 विधानसभा सीटों में से 71 पर कांग्रेस काबिज है। आज सीएम हाउस में होने वाली बैठक में पूरे प्रदेश की निगाहें टिकी हुईं हैं।

बाबा के शामिल होने या नही होने को लेकर भी अटकलें लगाई जा रही हैं। पर बाबा के करीबी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक TS सिंहदेव आज CM हाउस में होने वाले MLA दल की बैठक में शामिल नहीं हो रहें हैं। वे फिलहाल अभी अंबिकापुर में ही हैं। कल सुबह वो राजधानी रायपुर पहुचेंगे और राष्ट्रपति चुनाव में वोट डाल कर कल ही वहां से दिल्ली निकल जाएंगे।

https://twitter.com/WebMorcha

https://www.facebook.com/webmorcha

https://www.instagram.com/webmorcha/

Related Articles

Back to top button