ज्योतिष/धर्म/व्रत/त्येाहारमेरा गांव मेरा शहर

सावन का अंतिम शनिवार, शनि कष्ट दूर करने राशि के अनुसार करें ये उपाय

सावन का पवित्र माह चल रहा है। इन दिनों मकर राशि में शनि वक्री हैं और वह 23 अक्टूबर तक मकर राशि में वक्री अवस्था मौजूद  रहेंगे। अर्थात शनि देव का प्रभाव सभी राशियों पर देखने को मिलेगा।

सावन का पवित्र माह चल रहा है। हिंदू धर्म में शनि देव को न्यायधीश कहा गया है. मनुष्य के अच्छे-बुरे कर्मों का हिसाब शनि देव रखते हैं. और उसी के अनुसार फल देते हैं. माना जाता है कि जिस मनुष्य  के जीवन में शनि देव प्रतिकूल स्थान पर बैठे होते हैं, उस व्यक्ति को जीवन में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इसके लिए ज्योतिष शास्त्र में एक सरल उपाय बताया गया है. जानिए आज सावन महीने का अंतिम शनिवार है, तकरीबन शनिदेव का सभी राशियों पर असर पड़ता है। अपने राशि के अनुसार शनिदेव को ऐसे करें खुश…

मेष राशिफल

इस समय आपके मान- सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। समय बहुत बढ़िया है। समय को और बेहतर बनाने के लिए सावन माह के अंतिम शनिवार को गाय को गुड़ खिलाने से

वृष राशिफल

सवान माह में जीवन में सुनहरे पल देखने को मिलेंगे। धन लाभ के योग भी है। समय को और भी बेहतर बनाने के लिए सावन के अंतिम सोमवार को शनिदेव मंदिर जाकर छाया दान करें।

मिथुन राशिफल

सावन के अंतिम सोमवार को किसी बात को लेकर चितां बनी रहेगी। सट्टेबाजी से दूर रहे सावन के अंतिम शनिवार को प्रसन्न करने के लिए गाय को गुड़ खिलाएं।

कर्क राशिफल

शनिदेव की कृपा से आपका समय उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। यदि आपका किसी चल व अचल संपत्ति का मामला चल रहा है, तो उसमें सफलता मिलेगी। सावन के अंतम शनिवार को पीपल की जड़ में सरसों को तेल चढ़ावें।

10 अगस्त तक वृष, कर्क, सिंह, धनु और कुंभ पर मंगल ग्रह रहेंगे मेहरबान

सिंह राशिफल

मानसिक खिन्नता बनी रहेगी। नए कार्य करने से बचें। आपकी किसी संपत्ति प्राप्ति की अभिलाषा पूरी होगी। सावन के अंतिम सोमवार को शनिदेव मंदिर जाकर छाया दान करें।

कन्या राशिफल

शनिदेव की कृपा से आपके लिए व्यवस्थाएं में मन अनुसार लाभ दिलाने वाला साबित होगा। बोलचाल में संयमित रहे। सावन के अंतिम सोमवार को शनिदेव मंदिर जाकर छाया दान करें।

तुला राशिफल

शनिदेव की कृपा से आपके बुद्धि और पराक्रम में बढ़ोत्तरी लेकर आएगा। आपको आपका कोई प्रिय मित्र व्यवसाय संबंधित सलाह दे सकता है। सावन के अंतिम सोमवार को शनिदेव मंदिर जाकर छाया दान करें।

वृश्चिक राशिफल

शनिदेव की कृपा से समय अच्छा कटेगा। आप अपने मित्रों के साथ पार्टी करते नजर आएंगे। परिवार में  किसी सदस्य द्वारा कोई अच्छी खुशखबरी सुनाई जाएगी। सावन के अंतम शनिवार को पीपल की जड़ में सरसों को तेल चढ़ावें।

धनु राशिफल

इस समय आमदनी बढ़ाने वाला समय है। समय का सही सदूपयोग करें। फालतू बातों को नजरअंदाज करें। सावन के अंतिम शनिवार को मीठी चीज रखकर गाय के बछड़े को खिलाने अतिलाभ होगा।

मकर राशिफल

आपका वक्त व्यस्त भरा रहेगा। आप अपने बिखरे व्यापार को संभालने में लगे रहेंगे,लेकिन आपको ध्यान देना होगा कि जो जरूरी कार्य हो उनको प्राथमिकता दें। सावन के अंतम शनिवार को पीपल की जड़ में सरसों को तेल चढ़ावें।

कुंभ राशिफल

शनिदेव की कृपा से भाग्य के क्षेत्र से बढ़िया रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको अपने शत्रुओं की चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है। वह आपस में लड़कर भी नष्ट हो जाएंगे। । सावन के अंतम शनिवार को पीपल की जड़ में सरसों को तेल चढ़ावें।

मीन राशिफल

आमदनी बढ़ाने और कार्यक्षेत्र बढ़ाने वाला समय है। कारोबारियों को खूब धन लाभ होगा. आय के नए स्‍त्रोत खुलेंगे। सावन के अंतिम शनिवार गाय को खिलाएं तेल लगी रोटी खिलाएं फायदा होगा।

https://www.facebook.com/webmorcha

Related Articles

Back to top button