साल के आखिरी सप्ताह में मेष, वृष, कन्या और मीन के लिए शानदार होगा समय, कर्क, सिंह बनाए नियंत्रण

यह सप्ताह साल 2022 नए आगाज के साथ प्रारंभ होने जा रहा है। चलिए बिना समय गंवाए आगे अपना राशिफल पर एक नजर डालते हें

2021 गुजरने पांच दिन बचें हैं। नए साल के स्वागत के साथ यह सप्ताह का प्रारंभ होने जा रहा है। पुराने साल में पांच दिन नए साल की शुरुवात में दो दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है। ज्योतिष गणना के आधार पर 12 राशियों का सप्ताह हाल-चाल को लेकर प्रस्तुत है।

मेष

साल के आखिरी सप्ताह में मेष राशि के जातकों के लिए मित्रों और परिजनों के साथ बेहतरीन समय गुजारने का मौका मिलेगा। कोई नई योजना में धन निवेश करते वक्त अपने शुभचिंतकों की सलाह मशुवरा जरूर कर लें। दांपत्य जीवन खुशहाल रहेगा।

उपाय : गाय को रोटी खिलाएं और रेड रूमाल अपने जेब में पास रखें।पूरी डिटेल पढ़िए

वृष

साल के अखिरी सप्ताह में किसी प्रिय लोगों से भेंट होगी। लंबे वक्त बाद प्रिय मित्र के साथ समय बिताना शानदार रहेगा। कैरिअर या व्यापार को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें। सप्ताह के मध्य में यात्रा कर सकते हैं। दांपत्य जीवन में स्वास्थ्य को लेकर मन चिंतिंत रह सकता है, हालाकि इन दिनों आपका हर कार्य प्रगति पर होगा।

उपाय : किसी धर्म स्थल पर दूध, दही, शक्कर का दान करें और चांदी का टुकड़ा अपनी जेब में रखें।.पूरी डिटेल पढ़िए

मिथुन

साल के आखिरी सप्ताह मिथुन राशि वालों के लिए मिला-जुला रहेगा। सप्ताह के प्रारंभ में किसी प्रभावी लोगों की मदद से मिला सहयोग आपके उत्साह को दोगुना कर देगा। कार्यक्षेत्र में भी आपको अपने जूनियर और सीनियर का भरपूर सहयोग मिलेगा। आपके बेहतरीन कार्य की लोग तारीफ करेंगे। हालांकि, अपने गुप्त शत्रुओं से सतर्क रहने की जरूरत बनी रहेगी।

उपाय : पक्षियों के लिए चारा डालें। रोजाना बजरंगबलि की चालीसा का पाठ करें।पूरी डिटेल पढ़िए

कर्क

साल के आखिरी सप्ताह कर्क राशि के लोगों को संभल कर चलना होगा। घर हो या बाहर आपकी थोड़ी सी लापरवाही आपका काम बिगड़ सकता है। किसी भी काम को कल पर न टाले। कांट्रैक्ट पर काम करने वालों की किसी प्रभावी लोगों की सहायता से लॉटरी लग सकती है। वहीं वक्त पर काम करने को पूरा करने का तनाव भी साथ बना रहेगा। सप्ताह के मघ्यान्ह में किसी विशेष व्यक्ति से मनचाहा लाभ मिल सकता है।

उपाय : तेलयुक्त भोजन करने से बचे। दुर्गा चालीसा का रोजाना पाठ करें।पूरी डिटेल पढ़िए

सिंह

साल के आखिरी सप्ताह में सिंह राशि वालों को अपनी बोल-चाल पर ध्यान रखना होगा। सप्ताह के प्रारंभ में ही आपके मुंह से निकला कोई शब्द आपके लिए मुसीबत बन सकता है। पार्टनरशिप में कार्य करने वालों को बहुत संभल कर कदम आगे बढ़ाने की जरूर रहेगी। ऐसे लोग धन का हिसाब-किताब ठीक-ठाक रखें।

उपाय : कोई भी वस्तु मुफ्त में लेने से बचेंन लें और बंदरों को गुड़-चना खिलाना आपके हित में होगा।है.पूरी डिटेल पढ़िए

कन्या

साल के आखिरी सप्ताह में भाग्य का पूरा-पूरा साथ मिलेगा। इस सप्ताह आपको कैरिअर और व्यापार दोनों में अप्रत्याशित लाभ मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में आप अपनी जिम्मेदारियों का बेहतरीन तरीके से निर्वहन करेंगे, जिससे आपकी खुब प्रशंसा मिलेगी। सत्ता-सरकार से कोई अच्छी लाभ मिल सकता है। पुत्र की ओर से से भी कोई अच्छी समाचार मिलेगी।

उपाय : रोजाना  गणेश जी की पूजा करें और ‘ॐ गण गणपतये नमः’ का जप करें।  पूरी डिटेल पढ़िए

तुला (Libra):

तुला

साल के आखिरी सप्ताह तुला राशि के जातकों स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी रहेगी। सप्ताह के प्रारंभ आपकी तबीयत कुछ परेशान कर सकता है। इस दौरान कार्यक्षेत्र या व्यापार को लेकर आपकी अधिक व्यस्तता बन सकती है। कार्यक्षेत्र में आप पर जिम्मेदारियां ज्यादा आ सकती हैं। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे विद्यार्थियों का मन पढ़ाई शिक्षा से भटक सकता है।

उपाय : किसी धार्मिक स्थान पर नारियल तवा, बेलन, चकला आदि दान करें। पूरी डिटेल पढ़ें

वृश्चिक

साल के आखिरी सप्ताह वृच्चिक राशि के जातकों के लिए हर कार्य में बेहतर अवसर मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आप खुद को आत्मविश्वास से परिपूर्ण पाएंगे। व्यापार में आप अपने निवेश और भविष्य की योजनाओं को गोपनीय बनाएं रखें। दांपत्य जीवन को मधुरता बनाने के लिए कुछ समय अपने पत्नी को दें।

उपाय : मंगलवार के दिन बजरंगबलि को चोला चढ़ाएं और रोजाना सुंदरकांड का पाठ करें।पूरी डिटेल पढ़िए

धनु

साल के आखिरी सप्ताह धनु राशि के लोगों अपनी स्वास्थ्य और वक्त पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। अपने काम को समय से पूरा करने की प्रयास करें, अन्यथा आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। समय का कारोबार और लोगों को मिलाकर चलने पर ही आप अपने लक्ष्य प्राप्त करने में सफल रहेंगे।

उपाय : रोजाना उगते हुए सूर्य को तांबे के लोटे में जल।पूरी डिटेल पढ़िए

मकर

साल के आखिरी सप्ताह मकर राशि के लोगों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। विरोधी आपके काम में व्यवधान कर सकते हैं। कारोबार में थोड़ी संभलकर चलना होगा। किसी पर आवश्यकता से अधिक विश्वास न करें। विवाहित लोगों का मन जीवनसाथी की स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेगा। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।

उपाय : जरूरतमंद लोगों को काला कंबल और खाने-पीने की वस्तु दान करें।पूरी डिटेल पढ़िए

कुंभ

साल के आखिरी सप्ताह अपने कल्पना को निखार लाने की जरूरत है। काम को आगे ढकेलने से बचें। इस सप्ताह दूसरों पर अपने विचार थोपने की बजाए लोगों की बात को को सुनें। कैरियर हो या व्यापार पास के फायदे में दूर का नुकसान करने से बचें। सुखी वैवाहिक जीवन के लिए अपने जीवनसाथी की जरूरतों का पूरा ध्यान रखें।

उपाय : शनिवार के दिन जरूरमंद लोगों को दान दें।।पूरी डिटेल पढ़िए

मीन

साल के आखिरी सप्ताह मीन राशि के लोगों को अपने परिजनों के साथ शानदार समय बीताने का मौका मिलेगा। सप्ताह के प्रारंभ में ही कोई प्रिय व्यक्ति से भेंट होगी, जिससे मन में प्र्रसन्नता बनेगी। कारोबार में इस सप्ताह भरपूर सफलता मिलेगी। दांपत्य जीवन प्रगाढ़ता आयेगी

उपाय : रोजाना भगवान विष्णु की पूजा करें।.पूरी डिटेल पढ़िए

https://twitter.com/WebMorcha

https://www.facebook.com/webmorcha

https://www.instagram.com/webmorcha/

Back to top button