जुलाई 2021 का सिंह राशिफल – जानिए इस माह कैसे बीतेगा आपका समय

जुलाई 2021 का सिंह राशिफल: यदि सेहत को छोड़ दें, तो यह माह आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। करियर और काम-धंधे के लिहाज से यह माह नौकरीपेशा और व्यवसाय से जुड़े, सिंह राशि के सभी जातकों के लिए अच्छा है। बस शॉर्टकट और अनैतिक तरीकों को अपनाने से बचें। कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन बहुत अच्छा रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को अपने बॉस का वरदहस्त मिल सकता है, तो व्यापार करने वालों के काम में भी उन्नति होने की अच्छी संभावना है। हां, साझीदार से थोड़ा तनाव हो सकता है, लेकिन इससे व्यवसाय पर फर्क नहीं पड़ेगा। पढ़ाई-लिखाई की दृष्टि से जुलाई माह आपके लिए अच्छा साबित होगा। अध्ययन में मन रमेगा।

कार्यक्षेत्र

सिंह राशि वालों के लिए करियर के लिहाज से जुलाई माह शुभ फल देने वाला है। आपके करियर और कामकाज में तरक्की होगी। लेकिन ध्यान रखें, आपको जो भी फल मिलेगा, अपने परिश्रम और योग्यता के अनुसार सीधे रास्ते से मिलेगा। ईमानदारी से प्रयास करने पर ही मिलेगा। अगर आप शॉर्टकट अपनाने की कोशिश करेंगे, तो तीर उल्टा पड़ सकता है। ऐसे किसी भी तरीके से सफलता पाने का प्रयास आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है। गैरकानूनी तरीकों को अपनाने से बचना होगा। कर चोरी करने की कोशिश न करें। आपके दशम भाव में राहु और बुध विराजमान हैं, जो आपको अपने काम में कुशल बनाएंगे। इससे आपके प्रदर्शन में सुधार होगा।

आर्थिक

इस माह आपका आर्थिक पक्ष कुल मिलाकर ठीक रहेगा। ग्रहों के राजा सूर्य माह के पूर्वार्ध में एकादश भाव में विराजमान हैं, जो लाभ और आय का भाव माना जाता है। वृहसपति के इस गोचर के फलस्वरूप आपकी आमदनी में वृद्धि होने की संभावना है। आय के नियमित स्रोतों से आय अच्छी आय होगी, साथ आमदनी के कुछ नए स्रोत भी निर्मित हो सकते हैं। आपको सरकारी क्षेत्र से लाभ होने की प्रबल संभावना है।

स्वास्थ्य

स्वास्थ्य की दृष्टि से जुलाई का महीना आपके लिए परेशानी भरा हो सकता है। द्वादश भाव हानि का भाव होता है और उसमें दैत्यों के गुरु शुक्र व ग्रहों के सेनापति मंगल की उपस्थिति है तथा उस पर शनि की दृष्टि भी है। ग्रहों की ये स्थिति स्वास्थ्य के लिए अच्छी नहीं कही जा सकती। आपको अपने स्वास्थ्य का भलीभांति ध्यान रखना पड़ेगा। पैरों में तकलीफ हो सकती है। मोच आ सकती है। आंखों से संबंधित समस्याएं भी परेशान कर सकती हैं।

जुलाई 2021 का कर्क राशिफल – जानिए इस माह कैसे बीतेगा आपका समय

प्रेम व वैवाहिक

सिंह राशि वालों के लिए प्रेम संबंधों की दृष्टि से यह माह थोड़ा परेशानी भरा साबित हो सकता है। सूर्यदेव की दृष्टि पंचम भाव पर पड़ रही है, जो प्रेम संबंधों के लिए अनुकूल नहीं है। प्रेमी युगलों में मतभेद हो सकता है। किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। अहं का टकराव भी हो सकता है। छोटी-सी बात पर विवाद इतना बढ़ सकता है कि बातचीत बंद हो सकती है, इसलिए धैर्य के साथ व्यवहार करने की आवश्यकता है। अपनी तरफ से बात न बढ़ाएं और रिश्ते को बनाए रखने के लिए

पारिवारिक

इस महीने सिंह राशि के जातकों का पारिवारिक जीवन कुल मिलाकर अच्छा रहेगा। हालांकि अनमनेपन की वजह से माह के शुरू में पारिवारिक जीवन से दूरी रह सकती है, या फिर आप खुद को परिवार से अलग महसूस कर सकते हैं। लेकिन इसमें परिवार के सदस्यों का कोई दोष नहीं होगा, आपकी मनःस्थिति ही मुख्य रूप से इसके लिए जिम्मेदार होगी। इसका कारण है कि छायाग्रह केतु आपके चतुर्थ भाव में स्थित हैं, जो सुख आदि का भाव माना जाता है। दरअसल, केतु भ्रम में डालते हैं, इसलिए आपको ऐसा महसूस हो सकता है। आपको अपने काम में परिवार के लोगों का पूरा सहयोग मिलेगा।

उपाय

1- अनामिका उंगली में माणिक्य रत्न रविवार के दिन प्रातः काल 8 बजे से पूर्व धारण करें।

2 -पिता का सम्मान करें. प्रतिदिन उनके चरण छुए।

3 – आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें।

4 – गायत्री मंत्र का जाप करें व तांबा, गेहूं एवं गुड़ का दान करें।