कोमाखान

मृत व्यक्तियों के नाम राशन का उठाव, समूह निलंबित, FIR दर्ज कराने के निर्देश

कवर्धा. छत्तीसगढ़ सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत कवर्धा नगर पालिका के वार्ड 9 में संचालित हरिओम महिला स्व सहायता समूह द्वारा मृत व्यक्तियों के नाम पर राशन सामाग्रियों के उठाव करने की शिकायत जांच के बाद सही पाए जाने पर समूह को तत्काल  प्रभाव से निलंबित कर दिया है. कलेक्टर अवनीश कुमार शरण ने समूह के अध्यक्ष, सचिव व विक्रेता के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराने के लिए जिला खाद्य अधिकारी को निर्देशित किया है. उल्लेखनीय है कि कवर्धा नगर पालिका के वार्ड 9 में सार्वजनिक वितरण प्रणाली अंतर्गत हरिओम महिला स्व सहायता समूह को दुकान आंबटित की गई थी.

http://चंद्रमा की निचली कक्षा में उतरा यान, मंजिल से सिर्फ चंद कदम दूर

समूह द्वारा मृत व्यक्तियों के नाम से राशन समाग्रियों का आहरण करने की लगातर शिकायत मिल रही थी. कलेक्टर ने जनहित को ध्यान में रखते हुए दुकान के विरूद्ध जांच करने के निर्देश जिला खाद्य अधिकारी को दिए, तथा इसका निराकरण के लिए समय सीमा भी निर्धारित की गई. कलेक्टर ने समय सीमा की बैठक में इसकी समीक्षा करते हुए खाद्य अधिकारी को जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए. प्रभारी खाद्य अधिकारी अरूण कुमार मेश्राम ने बताया कि समूह ने मृत दो व्यक्तियों के नाम से राशन उठाव करने की शिकायत सही पाई.

http://शिवसेना ने सामना में लिखा, मनमोहन सिंह की सलाह को गंभीरता से लेना ही राष्ट्रहित है!

कलेक्टर ने तत्काल इस समूह को निलबित करने के निर्देश दिए तथा वैकल्पिक व्यवस्था के तहत दुकान को जिला मुद्रनालय एवं स्टे,क्रय विक्रय सह समिति कवर्धा में संलग्न करने के भी निर्देश दिए. कलेक्टर के निर्देश पर खाद्य विभाग ने समूह के विरूद्ध कार्रवाई करते हुए समूह को निलंबित करने के आदेश भी जारी कर दिए हैं. प्रभारी खाद्य अधिकारी मेश्राम ने बताया कि समूह के अध्यक्ष, सचिव अथवा विक्रेता के विरूद्ध एफआईआर दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है.

[wds id=”1″]

हमसे जुड़िए…

https://twitter.com/home

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500, 8871342716, 7804033123

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button