अलर्ट: छत्तीसगढ़ में आज गिर सकती है बिजली, अंधड़ के साथ बारिश की चेतावनी

रायपुर बारिश । प्रदेश में बीते पांच दिनों से मौसम खुशनुमा है। साथ ही प्रदेश के कई हिस्से में बारिश के साथ ओले और चमक-धमक के साथ बिजली गिर रही है। मौसम विभाग के अनुसार, चक्रवाती हवाओं और द्रोणिका के प्रभाव से यह बादल अभी और बरस भी सकते हैं। मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में 21 और 22 मार्च को कुछ स्थानों पर अंधड़, बिजली गिरने और गरज चमक के साथ हल्की बारिश की आशंका जताई है।

रायपुर राजधानी स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के विज्ञानी एचपी चंद्रा के अनुसार, एक चक्रीय चक्रवाती घेरा दक्षिण पूर्व MP और विदर्भ के ऊपर स्थित है। एक द्रोणिका दक्षिण अंदरूनी तटीय कर्नाटक से दक्षिण मध्य महाराष्ट्र तक 1.5 किलोमीटर ऊंचाई पर स्थित है। इसके प्रभाव से छत्तीसगढ़ मध्यप्रदेश में 21 और 22 मार्च को एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

सुपर संडे: जानिए आज किन राशियों पर सूर्यदेव की रहेगी कृपा, पढ़ें राशिफल  

मौसम विभाग ने येलो (Yellow) स्तर की चेतावनी जारी की है। इनके अनुसार, 21 मार्च को छत्तीसगढ़ के एक-दो स्थानों पर आंधी आने और बिजली गिरने की अति संभावना है। इस अलर्ट में प्रशासन को सतर्क रहकर अपडेट रखने को कहा गया है। मौसम वैज्ञानी ने बारिश का जो पूर्वानुमान जारी किया है उसके अनुसार, 23 मार्च तक प्रदेश के एक-दो स्थानों पर हल्की बरसात संभावित है। प्रदेश में ऐसा मौसम 16 मार्च से बना हुआ है। इस बीच मध्य और उत्तर छत्तीसगढ़ के कई जिले में कई स्थानों पर हल्की बारिश हुई है।

आने वाले दिनों में बढ़ेगा तापमान

मौसम विभाग का कहना है कि बरसात की संभावना वाले एक-दो स्थानों को छोड़कर प्रदेश का अधिकांश हिस्से में सामान्यत: सूखा रहेगा। इस दौरान प्रदेश के अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियश की बढ़ोत्तरी की संभावना है। अनुमान है कि आगामी 24 घंटे में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। अगले दो दिनों में अधिकतम तापमान 2 से 3 डिग्री बढ़ेगा।

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123

Leave a Comment