Wednesday, March 3, 2021
Home Web Morcha LIVE: लाल किले से किसानों को हटाने पुलिस ने किया लाठीचार्ज, सीमा...

LIVE: लाल किले से किसानों को हटाने पुलिस ने किया लाठीचार्ज, सीमा क्षेत्र में इंटरनेट बंद किया गया

देशभर में आज 72वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है। वहीं, कृषि कानून के खिलाफ पिछले दो महीनों से आंदोलन कर रहे किसान दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकाल रहे हैं। सिंघु, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर किसान पुलिस की बैरिकेडिंग तोड़कर दिल्ली की सीमा में दाखिल हो गए। वहीं, मुकरबा चौक पर माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। पुलिस ने यहां आंसू गैस के गोले छोड़ें हैं। बुराड़ी और नांगलोई में भी पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े हैं। बावजूद आंदोलनकारी बलात पूर्वक दिल्ली में प्रवेश कर चुके हैं। पुलिस पूरी तरह से बेबस हो गई है। आंदोलनकारी पूरी तरह गुंडागर्दी पर उतर आए हैं।


लाल किले से किसानों को हटाने पुलिस ने किया लाठीचार्ज

लाल किले के मौजूद किसानों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। वहां से किसानों को हटाने की कोशिश की जा रही थी, तभी उन्होंने उपद्रव और तोड़फोड़ शुरू कर दी। पुलिस को उन्हें हटाने के लिए सख्ती बरतनी पड़ी। यहां से कुछ किसान तो बाहर निकल गए हैं, लेकिन कुछ का ट्रैक्टरों से आना जारी है। तनाव बढ़ता देख इलाके में इंटरनेट बंद कर दिया गया है, ताकि अफवाहें नहीं फैलें। किसानों के हंगामे को देखते हुए सरकार ने सिंघु, टीकरी, गाजीपुर बॉर्डर के साथ ही मुकरबा चौक और नांगलोई इलाके में भी इंटरनेट बंद कर दिया है। ये सभी ऐसे पॉइंट हैं, जहां से किसान आंदोलन चल रहा है।


दिल्ली लाल किले पहुंचे किसान, केसरी ध्वज लहराया गया, नीचे देखिए तस्वीर

दिल्ली पुलिस किसानों के सामने पूरी तरह से बेबस हो गए है। किसानों के आंदोलन रोकने अब तक कई प्रयास कर चुके हैं लेकिन रोकने में असफल साबित हुए हैं। अंअत: किसान लालकिले पहुंच गए हैं। गण्तंत्र की गौरव के मान को आंदोलनकारी कलंकित कर दिए हैं। आंदोलनकारियों ने यहां गणतंत्र का झंडा फहराया है। लोकतंत्र को शर्मिन्दा करने वाली तस्वीर सामने आई है।

72वां गणतंत्र दिवस शर्मनाक तस्वीर

webmorcha.com
72वां गणतंत्र दिवस शर्मनाक तस्वीर

webmorcha.com
72वां गणतंत्र दिवस शर्मनाक तस्वीर

webmorcha.com
72वां गणतंत्र दिवस शर्मनाक तस्वीर

webmorcha.com
72वां गणतंत्र दिवस शर्मनाक तस्वीर

webmorcha.com
72वां गणतंत्र दिवस शर्मनाक तस्वीर


देखिए वीडियो किसानों ने पुलिस पर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश किया देखिए वीडियो…


 


ऐसे हो रहा आंदोलन उग्र


किसानों को रोकने पुलिस रास्ते में बैठी

किसान आंदोलन के बीच पुलिस अब तक वह सभी तरीके अपना चुके हैं जिससे किसानों का आंदोलन उग्र न हो। लेकिन जो स्थिति वर्तमान दिल्ली में यह अब पुलिस विवश नजर आ रही है। कुछ देर पहले यहां पुलिस रास्ते में बैठ गई। पुलिस का कहना है कि जो रूट तय किए गए हैं उसी रूट पर किसान का ट्रैक्टर रैली जाने की अनुमति है।


दिल्ली: किसानों का विरोध प्रदर्शन राष्ट्रीय राजधानी के आईटीओ क्षेत्र में एक डीटीसी बस में तोड़फोड़


दिल्ली: गाजीपुर बॉर्डर से ITO, सराय काले खां के पास किसानों की ट्रैक्टर रैली


 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
webmorcha.com

11411/ 47
webmorcha/com
11398/ 70

Most Popular

Recent Comments