मेरा गांव मेरा शहर

लोकसुराज के बाद भी कलेक्टर जनदर्शन में मांग और शिकायत की लंबी कतार

0 कलेक्टर जनदर्शन में मिले 75 आवेदन
महासमुंद। दो महीने तक चले लोकसुराज अभियान के बाद भी लोगों की समस्याओं का निराकरण नहीं हो पाया। इसका नजारा महासमुंद कलेक्टर जनदर्शन में मंगलवार को देखने को मिला। यहां वहीं लोग पहुंचेे थे जो लोक सुराज अभियान में आवेदन दिए थे। लेकिन वहां इनका निराकरण नहीं हो पाया। जबकि लोकसुराज अभियान को सफल बनाने करोड़ों रुपए पानी की तरह बहाया गया।
0 मंगलवार को जिले के दूर-दराज से आए ग्रामीणों, प्रतिनिधि मंडल एवं नागरिकों ने कलेक्टर हिमशिखर गुप्ता से मुलाकात कर अपनी समस्याओं एवं मांगों से अवगत कराया। वहीं कलेक्टर ने परंपरागत आवेदनों का अवलोकन कर संबंधित अधिकारी को समय-सीमा के भीतर निराकरण करने निर्देश दिया।
0 कलेक्टर जनदर्शन में मंगलवार को 75 आवेदन मांग एवं शिकायत से सबंधी आवेदन प्राप्त हुए।
ऐसे लोगों से मिला आवेदन:
0 जनदर्शन में ग्राम जलकी के मेहर सिंह साहू ने अपने घर के उपर से गुजरे बिजली तार को हटाने का अनुरोध किया। उन्होंने बताया कि बिजली तार के कारण जान माल की हानि होने की संभावना है। कलेक्टर ने विद्युत विभाग के अधिकारी को मौके की जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने को कहा।
0 ग्राम पंचायत मामाभांचा के सरपंच ने आश्रित ग्राम डोंगरीपाली में गर्मी के मौसम में पेयजल एवं निस्तारी की समस्या को देखते हुए बोर खनन करने की मांग की।
0 ग्राम चौकबेड़ा के बुधराम ने अपने जमीन का सीमांकन करवाने के लिए आवेदन सौंपा।
0 ग्राम कुकराडीह के संतोष कुमार ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान स्वीकृति कराने के लिए आवेदन दिया।
0 ग्राम कांदाडोंगर के युधिष्ठिर ने अपनी जमीन के नए ऋण पुस्तिका दिलाने की मांग की।
0 ग्राम झलप के रोहित कुमार ध्रुव ने स्वयं के रोजगार एवं स्वरोजगार स्थापित करने के लिए बैंक से ऋण दिलाने की मांग की। कलेक्टर ने लीड बैंक अधिकारी को आवश्यक कार्रवाई करने को कहा।
0 ग्राम बिरकोनी के चरणलाल मंडले ने अपने खेत का मरम्मत करने एवं फसल मुआवजा की राशि दिलाने संबंधी आवेदन सौंपा। कलेक्टर ने तहसीलदार को मौका मुआयना करने के निर्देश दिए।
0 ग्राम झलप के घासीराम वस्त्राकर ने उनके जमीन की बंदोबस्त सर्वे के दौरान हुए त्रुटि को सुधारने का आवेदन सौंपा।
0 महासमुंद के नयापारा निवासी जोहरा बेगम ने अपने घर में नए विद्युत मीटर लगाने की मांग की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button