इस नेता का चुनावी लॉलीपॉप: हेलीकॉप्‍टर, 1 करोड़, Gold घर और चांद पर सफर!

तमिलनाडु चुनावी लॉलीपॉप: चुनाव आते ही नेता तरह तरह के लुभावने वादे मतदाताओं से करते हैं, लेकिन कोई नेता अगर हेलीकॉप्‍टर (Helicopter) से लेकर सोना-चांदी, घर और यहां तक कि चांद पर सफर कराने का वादा कर लें तो इसे आप क्‍या कहेंगे चुनावी लॉलीपॉप। तमिलनाडु विधानसभा चुनाव से पहले निर्दलीय उम्मीदवार थुलम सरवनने (Thulam Sarvanane) जनता से कुछ यही वादे किए हैं!

इस उम्मीदवार ने अपने क्षेत्र के हर घर के लिए एक मिनी हेलीकॉप्टर (Helicopter), एक करोड़ रुपए सालाना बैंक में डिपोजिट, शादियों में सोने के गहने, तीन मंजिला घर और इस सब के साथ ही चांद पर सफर कराने का वादा किया है।

इतना ही इसके अलावा उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र में एक रॉकेट लॉन्च पैड, इलाके को ठंडा रखने के लिए 300 फुट ऊंचा कृत्रिम बर्फ का पहाड़, गृहिणियों के काम का बोझ कम करने के लिए एक रोबोट देने का भी वादा किया है। थुलम सरवनन एक निर्दलीय उम्मीदवार हैं, जो 6 अप्रैल को तमिलनाडु के मदुरै निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं। अपने इन वादों की वजह से थुलम (Thulam Sarvanane)अपने क्षेत्र में चर्चा का विषय बने हुए हैं।

थुलम सरवनन (Thulam Sarvanane) ने कहा, मेरा उद्देश्य राजनीतिक पार्टियों द्वारा चुनावी मैदान में उतारे जा रहे उम्मीदवारों के खिलाफ जागरूकता बढ़ाना है। मैं चाहता हूं कि पार्टियां अच्छे उम्मीदवार चुनें, जो साधारण विनम्र लोग हों। साथ ही नेताओं के बड़े वादों को उजागर करना भी मेरा उद्देश्य है।

बर्तन, झाडू पोछा करने वाली कलिता को BJP ने MLA का टिकट देकर सबको चौंकाया!

नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए 20 हजार रुपये उधार

आपको बता दें, सरवनन (Thulam Sarvanane) अपने गरीब बुजुर्ग माता-पिता के साथ रहते हैं। उन्होंने अपने नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए 20 हजार रुपये उधार पर लिए हैं। थुलम सरवनन (Thulam Sarvanane)ने अपना चुनाव चिन्ह कचरे का बॉक्स रखा है। अपनी एक फेसबुक पोस्ट में उन्होंने लिखा, “मदुरै दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र के प्रिय मतदाताओं, बिना रिश्वत, बिना भ्रष्टाचार के ईमानदार राजनीति को आगे बढ़ाने के लिए कचरे के डिब्बे को वोट दीजिए।

सरवनन (Thulam Sarvanane)ने असल में राजनेताओं का असली चेहरा दिखाया है। सरवनन का कहना है कि जिस तरह चुनाव के दौरान कुछ राजनीतिक पार्टियां और नेता मतदाताओं को किसी वस्तु या पैसों का लालच देते हैं। लेकिन कोई भी स्वच्छ हवा, शुद्ध पानी या गारंटी से रोजगार देने का वादा नहीं करता है। ऐसे नेताओं की राजनिति प्रदूषित हो चुकी है। चुनाव के दौरान नेता मतदाताओं को लुभाने के लिए सिर्फ लालच देते हैं, जिस वजह से वह सही नेता का चुनाव नहीं कर पाते हैं।

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123

Leave a Comment