भूकंप को लेकर मध्यप्रदेश सरकार ने जिला प्रशासन को किया अलर्ट

0

भोपाल : सोमवार, नवम्बर 23/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 21 और 22 नवम्बर की मध्यरात्रि सिवनी में आए भूकंप के झटकों के संबंध में सिवनी जिला प्रशासन से विस्तृत जानकारी प्राप्त की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि भारत सरकार के मेट्रोलॉजी विभाग से सतत् संपर्क में रहते हुए भूकंप की स्थिति में बरती जानी वाली सावधानियों की जानकारी प्राप्त कर आमजन को अवगत करवाया जाए ताकि आमजन में भय की भावना उत्पन्न न हो। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रशासन द्वारा नागरिकों को विभिन्न जनमाध्यमों से आवश्यक परामर्श भी दिया जाए।
यहां पढ़ें: यह सप्ताह मेष, कर्क, कन्या, वृच्चिक, धनु, कुंभ के लिए होगा बढ़िया साबित
उल्लेखनीय है कि सिवनी में गत 26 अक्टूबर को भी 3.3 रिक्टर के भूकंप के झटके रिकार्ड किये गये थे। अब पुन: शनिवार और रविवार की मध्य रात्रि 4.3 रिक्टर की तीव्रता का भूकंप दर्ज हुआ है। इसका एपीसेंटर 10 किलोमीटर गहराई में स्थित है। सिवनी जिला प्रशासन भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिकों के निरंतर सम्पर्क में बना हुआ है।
अलर्ट रहने के निर्देश
नागरिकों की जानमाल की हिफाजत के लिये आवश्यक सतर्कता के निर्देश दिये गये हैं। पुलिस, होम गार्ड, एसडीआरएफ, स्वास्थ्य और नगरीय प्रशासन सहित संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों को समस्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित करते हुए अलर्ट रहने को कहा गया है।
यहां पढ़ें: साप्ताहिक Love राशि ( 23 से 29 नवंबर) : Love..इस राशि को मिलेगी गोल्डन चॉस